Coronavirus: बिहार में कोरोना वायरस संक्रमित मामलों की संख्या बढकर 170 हुई

Coronavirus

पटना: बिहार में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 27 नये मामले के प्रकाश में आने के साथ प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित मामले बढकर 170 हो गये हैं .स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बृहस्पतिवार को बताया कि पटना एवं कैमूर के चैनपुर में आठ-आठ, रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम में छह, मुंगेर में चार और सिवान में एक कोरोना वायरस संक्रमण के मामले प्रकाश में आए हैं.उन्होंने बताया कि पटना शहर के खजपुरा मुहल्ला में आज जो कोरोना वायरस संक्रमण के मामले प्रकाश में आए हैं उनमें एक पुरुष (35) तथा सात महिलाएं शामिल हैं जो आठ वर्ष से 57 वर्ष उम्र वर्ग की हैं. इन लोगों के संपर्क में आने वालों का पता लगाया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि कैमूर के चैनपुर में आज जो कोरोना वायरस संक्रमण के मामले प्रकाश में आए हैं उनमें पांच पुरुष तथा तीन महिलाएं शामिल हैं . उन सभी के संपर्क में आने वाले लोगों का पता लगाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि सासाराम में कोरोना वायरस संक्रमण के जो मामले प्रकाश में आए हैं उनमें पांच पुरुष तथा एक महिला (36) शामिल हैं .
संजय ने बताया कि मुंगेर जिले के जमालपुर के सदर बाजार में एक पुरुष (30) तथा तीन महिलाओं में संक्रमण की पुष्टि हुई है. जमालपुर में पिछले एक सप्ताह में एक दर्जन से अधिक कोरोना वायरस संक्रमण के मामले प्रकाश में आए हैं . इनमें से अधिकांश 60 वर्षीय उस सब्जी विक्रेता के संपर्क में आए लोग हैं, जिन्होंने पिछले महीने नालंदा जिले के बिहारशरीफ में तबलीगी जमात के एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पैदल यात्रा की थी.

संजय ने बताया कि सिवान जिले के गोरियाकोठी में 20 वर्षीय पुरुष में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है और उसके संपर्कों के बारे में पता लगाया जा रहा है.गौरतलब है कि पटना एम्स में कोरोना संक्रमित मुंगेर जिला निवासी एक मरीज की गत 21 मार्च को तथा वैशाली जिला निवासी एक मरीज की शुक्रवार को मौत हो गयी थी .बिहार के कुल 38 जिलों में से 18 जिलों में कोविड-19 के मामले अब तक प्रकाश में आए हैं .बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले अब तक सबसे अधिक 31 नालंदा एवं मुंगेर में, सिवान में 30, पटना में 24, बेगुसराय में नौ, बक्सर एवं कैमूर में आठ-आठ, रोहतास में सात, गया एवं भागलपुर में पांच- पांच, गोपालगंज एवं नवादा में तीन—तीन तथा सारण, लखीसराय, वैशाली, भोजपुर, बांका एवं पूर्वी चंपारण में एक—एक मामले प्रकाश में आए हैं .ओमान से लौटे सिवान निवासी एक मरीज के संपर्क में बीते दिनों आने से अब तक 23 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. बिहार में अब तक 13785 कोरोना संदिग्ध सैंपल की जांच की जा चुकी है और कोरोना संक्रमित 44 मरीज ठीक भी हुए हैं.

credit

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

On Key

Related Posts

फर्जीयों से 1.48 करोड़ की होगी वसूली

वाराणसी के चार शिक्षकों से 1.48 करोड़ की होगी वसूली, फर्जी बीएड की डिग्री पर हुए थे चयनित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस

subscribe to our 24x7 Khabar newsletter