आज से हो रहा IPL के सीज़न 13 का आग़ाज़,अबू धाबी में आज चेन्नई का मुक़ाबला मुंबई से

नई दिल्ली
क्रिकेट फैन्स को करीब 6 महीनों से जिस घड़ी का इंतजार था आज शाम उनका वह इंतजार खत्म हो जाएगा। कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) के चलते दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग आईपीएल  अपने निर्धारित समय से करीब 6 महीने की देरी आज अबू धाबी से अपने दो महीने लंबे सफर पर निकलेगी। इस लीग का आगाज शेख जायद स्टेडियम में पिछली बार की दो फाइनलिस्ट मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नै सुपरकिंग्स (CSK) के बीच होगा। जानें- इस स्टेडियम में कैसा है पिच और मौसम का हाल और इस लिहाज से दोनों टीमों की क्या होगी प्लेइंग XI।

अबू धाबी का मौसम
भारतीय समयानुसार यह मैच शाम साढ़े 7 बजे शुरू होगी यानी तब यूएई में शाम के 6 बजे होंगे और यहां की तेज गर्मी से खिलाड़ियों शाम को 6 बजे भी राहत नहीं मिलेगी। इस दौरान यहां का तापमान करीब 30 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जो मैच खत्म होने तक भी 29 डिग्री तक ही नीचे जाएगा।


पिच रिपोर्ट
शेख जायद स्टेडियम की बाउंड्रीज कुछ लंबी हैं, जिसका मतलब है कि बल्लेबाजों को यहां खूब रन दौड़ने होंगे। जानकारों की राय है कि यहां की पिच हमेशा की तरह इस पूरे आईपीएल टूर्नमेंट के दौरान भी एक जैसी रहने वाली है, जिस पर बल्लेबाज और तेज गेंदबाजों के लिए अपनी स्किल्स के आधार पर शानदार खेल दिखाने का मौका होगा।

संभावित प्लेइंग XI
मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, कायरन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, नाथन कूल्टर नाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *