Weather Alert: मौसम विभाग की चेतावनी, होगी भारी बारिश, एनडीआरफ की टीमें अलर्ट

नई दिल्ली: मानसूनी बारिश देश के कई हिस्सों में लोगों की आफत बनी हुई है, जिससे जनजीवन भी बाधित हुआ है। बारिश की वजह से धान के साथ-साथ खरीफ की अन्य फसलों को भी भारी नुकसान हुआ है। बारिश से सड़क व पुल भी जर्जर हो गए हैं। अब मानसूनी बारिश का सीजन अंतिम पड़ाव पर है। मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा बिहार के विभिन्न जिलों में भारी बारिश की चेतावनी और नेपाल में हो रही लगातार बारिश के मद्देनजर 9वीं बटालियन एनडीआरएफ की 17 टीमें राज्य के विभिन्न जिलों में हाईअलर्ट पर हैं।

पटना के बिहटा स्थित एनडीआरएफ 9वीं बटालियन के कमांडेंट विजय सिन्हा ने बताया कि बाढ़ आपदा के खतरे के मद्देनजर एनडीआरएफ की 17 टीमें बिहार राज्य के 12 जिलों में तैनात है और सभी टीमों को हाईअलर्ट की स्थिति में रखा गया है। जिससे ऑपरेशनल जरूरत के वक्त लोगों को त्वरित मदद पहुंचाया जा सके।पश्चिम चम्पारण. सारण. सुपौल. कटिहार. किशनगंज. मुजफ्फरपुर. बक्सर. भोजपुर और वैशाली जिले में बाढ़ आपदा से निपटने के लिए तैनात है।

कमान्डेंट सिन्हा ने आगे बताया. “हमारी सभी टीमें जिला प्रशासन से संपर्क में है तथा हमारे बचावकर्मी राज्य में बाढ़ प्रभावित लोगों को मदद करने के लिए सदैव तत्पर व तैयार है। उल्लेखनीय है कि बिहार की राजधानी सहित राज्य के कई । हिस्सों में लगतार बारिश हो रही है. नेपाल के तराई क्षेत्रों में हो रही बारिश के बाद गंडक नदी के जलस्तर में वृद्धि दर्ज की गई है।

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *