यूपी का ऐसा थाना जहां बाढ़ के पानी में खड़े पुलिस कर्मियों ने मनाया आजादी का जश्न

 

 

बहराइच जिले के सभी थानों व कार्यालयों में 74वें स्वतंत्रता दिवस पर झंडा रोहण किया गया। थाना बौंडी में बाढ़ के पानी में खड़े होकर पुलिस कर्मियों ने झंडा फहराया।

महसी तहसील का बौंडी इलाका इन दिनों बाढ़ के पानी से डूबा हुआ है। बौंडी थाने में भी

कई दिनों से पानी भरा हुआ है। पानी में ही होकर पुलिस कर्मी आते-जाते और पानी में ही रहते हैं। जिससे पुलिस कर्मियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे विपरीत समय में भी यहां पुलिस की ओर से बाढ़ के पानी में खड़े होकर झंडा फहराया गया।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक बहराइच डॉ. विपिन कुमार मिश्र को राष्ट्रपति द्वारा सराहनीय सेवा के लिए पुलिस मेडल से सम्मानित किया गया, तथा पुलिस महानिदेशक महोदय द्वारा गोल्डन प्रशंसा चिन्ह प्रदान किया गया। इसके अतिरिक्त अशोक कुमार अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण को पुलिस सेवा में सराहनीय योगदान के लिए स्वतन्त्रता दिवस पर पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश की ओर से पुलिस महानिदेशक का प्रशंसा चिन्ह ( रजत ) प्रदान किया गया है। निरीक्षक संजय कुमार सिंह को उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में रहते हुए अपराध अनुसंधान में अन्वेषण में उत्कृष्टता के लिए भारत के गृहमंत्री अमित शाह की ओर से पदक प्रदान किया गया है।

उप निरीक्षक सशस्त्र पुलिस  महेन्द्र प्रताप सिंह को इनके 39 वर्ष की सराहनीय सेवाओं के दृष्टिगत पुलिस महानिदेशक ,  लखनऊ की ओर से सराहनीय सेवा सम्मान चिन्ह एवं रुपए 5000 / – से विभूषित किया गया है । इसके अतिरिक्त इन्होंने अपने सेवाकाल में 53 नकद पुरस्कार व 20 उत्तम प्रविष्टि व 1 प्रशस्ति पत्र भी अर्जित किए हैं।

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *