सरकारी गाइडलाइंस के साथ मनाए ईद-उल-अज़हा: अशफ़ाक़ सैफी

दानिश उमरी

आगरा। कोविड -19 के ख़तरे को देखते हुए त्यौहार के मद्देनज़र केंद्र सरकार के द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस का पालन कराने के लिये जनता से बराबर अपील की जा रही है। इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के कार्यसमिति सदस्य अशफाक सैफी द्वारा ईद उल अजहा को सादगी से मनाने की अपील की गई है।

उनका कहना है कि कोरोना काल में हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए ईद उल फितर व रमज़ान के पवित्र त्योहारों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए घर में रहकर इबादत की मैं मुबारकबाद देना चाहता हूं हिंदुस्तान के मुसलमानों को जिन्होंने सरकार की गाइडलाइन का पालन पूरी जिम्मेदारी के साथ किया प्रशासन का सहयोग किया। अब ईद उल अजहा बकरा ईद को भी हम सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करेंगे घर में रहकर नमाज अदा करेंगे तथा प्रशासन का सहयोग करेंगे। ईद उल अजहा के इस त्यौहार पर हमें सरकार द्वारा जारी आवश्यक दिशानिर्देशों का पालन करते हुए कुर्बानी की सुन्नत पर अमल करना है। जिम्मेदारी हम पर है हमारे दीन ने रखी इसे हमें अंजाम देना है लिहाज़ा इन जरूरी हिदायत का पालन हम सब पर लाजिम है । रास्तों और सार्वजनिक जगहों तथा खुले में कुरबानी हरगिज़ न करें बल्कि मुमकिन हो तो बड़े अहातो में एहतमाम करें ।जिन जानवरों पर कानूनी पाबंदी है उनकी कुर्बानी बिल्कुल न करें ।कुरबानी का खून नालियों में न बहाएं बल्कि उसे दफन करें, जानवरों के वो अंग जो खाये नहीं जाते हैं उन्हें भी दफन करें ।साफ-सफाई का खास ख्याल रखें, किसी को आपकी वजह से परेशानी न हो ।कुरबानी का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर ना डालें ।कुरबानी के गोश्त को गरीबों और परेशानहाल लोगों तक पहुंचाने का खास इंतेज़ाम करें ।

जो लोग नफ़्ली कुरबानी का इरादा रखते हैं बेहतर है कि वो सैलाब या कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन में भुखमरी के शिकार बेरोजगार गरीब मज़दूरो या दूसरी मुसीबतों में मुब्तिला लोगों की माली मदद करें। बिरादरने वतन के जज़्बात का ख्याल रखें, अनुशासन बनाए रखें और कानून का उल्लंघन ना करें । कुरबानी के गोश्त को खुला न ले जाएं, पुलिस प्रशासन का सहयोग करें ।

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

On Key

Related Posts

मनोज शाह बने अयोध्या राम पीठ के केंद्रीय विदेश संपर्क प्रमुख

  वाराणसी। अयोध्या के सबसे प्राचीन एवं ऐतिहासिक पीठों में शामिल साकेत भूषण श्रीराम पीठ विद्याकुण्ड के महंत शम्भू देवाचार्य ने काशी के समाजसेवी मनोज

उत्तर प्रदेश में यातायात नियम उल्लंघन करने पर कसा शिकंजा , आये नए नियम

उत्तर प्रदेश , गुरुवार 30 जुलाई 2020 पारिवाहन निगम ने एक बार फिर यातायात नियमो का उल्लंघन करने वालों पर शिकंजा कसा है परिवहन निगम

रक्षा बंधन पर बहन प्रियंका ने राहुल के साथ साझा की तस्वीर, सभी को दी त्योहार की बधाई

पूरे देश में सोमवार को भाई और बहन के पवित्र रिश्ते का प्रतीक रक्षा बंधन का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। ऐसे में

subscribe to our 24x7 Khabar newsletter