साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड को खतरा ICC लगा सकता है बैन ! जानिए क्या है पूरा मामला

साउथ अफ्रीका क्रिकेट के सामने आईसीसी द्वारा बैन होने का खतरा मंडराने लग गया है। अगर साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड और सरकार के बीच चल रहे विवाद का समाधान नहीं हुआ तो आईसीसी क्रिकेट साउथ अफ्रीका को बैन भी कर सकता है।

दरअसल साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड का कामकाज वहां की सरकार ने अपने अंतर्गत ले लिया है, और इसी के चलते आईसीसी उसे बैन कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार साउथ अफ्रीका स्पोर्ट्स एंड ओलिंपिक कमेटी ने सीएसए को पत्र लिखा और बोर्ड के सीनियर एग्जीक्यूटिव बोर्ड को हटाए जाने के लिए कहा।

साउथ अफ्रीका सरकार ने क्यों बोर्ड के खिलाफ लिया फैसला

मामला तब शुरू हुआ जब साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के अंदर कलह की बात सामने आई। इसके बाद साउथ अफ्रीका स्पोर्ट्स एंड ओलिंपिक समिति ने इसकी जांच पड़ताल की। रिपोर्ट के अनुसार इसके बाद ही अब साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ ये फैसला लिया गया है।

आईसीसी कर सकता है साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड को बैन

इस लेटर के बाद क्रिकेट साउथ अफ्रीका को बड़ा झटका लग सकता है। नियम के अनुसार अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेलने के लिए आईसीसी द्वारा कहा जाता है कि उस देश की क्रिकेट बोर्ड समिति स्वतंत्र होनी चाहिए। और जब साउथ अफ्रीका सरकार इसे अपने अंतर्गत ले लेगी, तो आईसीसी क्रिकेट साउथ अफ्रीका को बैन भी कर सकती है। इस विवाद के बाद क्रिकेट साउथ अफ्रीका के स्पोंसर्स को भी तगड़ा झटका लग सकता है।

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *