मुग़लसराय ,एयर गैस फैक्ट्री में ब्लास्ट , तीन मज़दूर आग की चपेट में झुलसे ,

चंदौली। मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के चंधासी स्थिति इंडियन एयर गैसेज फैक्ट्री में बुधवार को अचानक ब्लास्ट होने से तीन मजदूर झुलस गए। हादसे से बाद वहां अफरातफरी मच गई।

मजदूरों को वाराणसी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है। पुलिस के अनुसार एक मशीन में तकनीकी खराबी के चलते यह घटना हुई है। किसी ने तहरीर नहीं दी है।

एयर गैसेज फैक्ट्री में बुधवार की को एक मशीन में तकनीकी खराबी के चलते अचानक ब्लास्ट हो गया। वहां काम कर रहे तीन मजदूर विजय बहादुर 56 वर्ष, राजेश शर्मा 43 वर्ष और शिवराज यादव 18 वर्ष झुलस गए। तत्काल उन्हें वाराणसी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। धमाका इतना तेज था कि फैक्ट्री का शेड टूट गया।

लोगों ने बताया कि ऑक्सीजन की बॉटलिंग करने वाली इंडियन एयर गैसेस फैक्ट्री रिफिलिंग के समय जोरदार धमाका हुआ और उस वक्त मौके पर काम कर रहे एक ऑपरेटर व 2 मजदूर झुलस गए। सूत्रों की माने तो इस फैक्ट्री में वर्षो पूर्व लगाए गए उपकरण अब जर्जर हो चुके हैं। जिनके सहारे अभी भी काम लिया जा रहा है।

जिसके कारण बॉटलिंग के समय मशीन में बैक फायरिंग जैसी घटना हुई और तेज धमाके के साथ उपकरण के एक हिस्से ने तीन मजदूरों को अस्पताल पहुंचा दिया। चंधासी चैकी प्रभारी सत्येंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि तकनीकी दिक्कत की वजह से घटना हुई है। यदि तहरीर मिलती है तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *