Most Popular

Social Media

Get The Latest Updates

Subscribe To Our Weekly Newsletter

No spam, notifications only about new products, updates.

95 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल पहाड़िया मंडी वाराणसी का कोविड-19 के विरुद्ध प्रारंभ किया गया राहत अभियान

सीआरपीएफ ने कोविड-19 के विरुद्ध अभियान जारी रक्खा कई इलाकों में सेनीटाईजेसन के साथ 350 पैकेट भोजन वितरित किया गया:

95 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल पहाड़िया मंडी वाराणसी का कोविड-19 के विरुद्ध प्रारंभ किया गया राहत अभियान आज भी निर्बाध रूप से जारी रहा।
बटालियन का यह राहत अभियान कई मायनों में विशिष्ट है। यह राहत अभियान स्वैच्छिक है और अपूर्व परिस्थिति से निपटने के लिए शुरू किया गया। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की एक समृद्ध और स्वस्थ परंपरा रही है कि वह अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन बड़े ही उत्साह एवं उत्तरदायित्व की भावना के साथ संपादित करती है और इसी को आगे बढ़ाते हुए 95 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कमांडेंट श्री नरेंद्र पाल सिंह पीएमजी ने जिस जिंदादिली और संकल्प के साथ अपने नेतृत्व में वाहनी को वाराणसी शहर वासियों की सेवा कार्य में लगाया है वह प्रशंसनीय और अनुकरणीय है।
आज बटालियन द्वारा शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में लोगों को कोविड-19 के बारे में जागरूक किया गया, उनसे अत्यधिक सतर्कता और संयम बरतने की अपील की गई साथ ही इलाके को सोडियम हाइपोक्लोराइट रसायन के छिड़काव द्वारा वि-संक्रमित किया गया जिनमें पिपलानी कटरा, कबीर चौरा, शंभू माता मंदिर गली, दुर्गा चरण बालिका इंटर महाविद्यालय , सोनारपुरा वाराणसी प्रमुख है, इसके साथ साथ 442 व्यक्तियों की कॉन्टैक्ट लेस थर्मल स्कैनिंग भी कराई गई।
कावा “Central Reserve Police Force Wives Welfare Association “अध्यक्षा श्रीमती रंजीता सिंह के नेतृत्व में कावा टीम द्वारा वाराणसी शहर की स्वयंसेवी संस्थाओं के साथ मिलकर राशन संग्रहण का कार्य किया जा रहा है जिसे पैक कर जरूरतमंदों के बीच वितरित किया जाता है।
वही सी/95 समवाय के कंपनी कमांडर श्री सी बी तिवारी, असिस्टेंट कमांडेंट के नेतृत्व में श्री काशी विश्वनाथ मंदिर/ ज्ञानवापी मस्जिद परिसर, अन्नपूर्णा माता मंदिर ढूंढी राज गणेश सुगम दर्शन केंद्र बांस फाटक स्थित एटीएम केंद्रों पुलिस चौकियों एवं पोस्टों तथा पुलिस वाहनों को रसायन छिड़काव द्वारा संक्रमण मुक्त किया गया साथ ही जालान एम्पलाई वेलफेयर एसोसिएशन के द्वारा उपलब्ध कराए गए 350 पैकेट भोजन को वाहिनी के जवानों द्वारा जरूरतमंद एवं निराश्रितों के बीच वितरित किया गया।

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *