95 बटालियन सीआरपीएफ का कोविड-19 के खिलाफ जारी है अभियान, सैनिटाइज किये गए कई इलाके

santization varanasi

वाराणसी: 95 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, पहाड़िया मंडी, वाराणसी द्वारा कोविड-19 के विरुद्ध वाराणसी शहर में शुरू किए गए अभियान को पूरी निष्ठा और सेवा भाव के साथ आज रविवार को जारी रखा गया।
वाहिनी मुख्यालय में कमांडेंट, श्री नरेंद्र पाल सिंह, पीएमजी द्वारा आज भी वाहनी के समस्त अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा हुई तथा आगे की रणनीति पर विचार तथा इस अभियान को और अधिक सार्थकता प्रदान करने के लिए सुझाव देने को कहा गया है। वाहिनी का प्रयास है कि वाराणसी शहर में जहां कहीं भी राहत पहुंचाने की आवश्यकता हो वहां अति शीघ्र इसकी पहुंच सुनिश्चित कराई जाए और इसके लिए स्थानीय प्रशासन को पूरा सहयोग किया जाए।
सीमित संसाधनों में भी गुणवत्तापूर्ण तथा प्रमाणिक कार्य करने की अभिक्षमता केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की चारित्रिक विशेषता में से एक है। वाराणसी शहर में श्री काशी विश्वनाथ मंदिर/ज्ञानवापी मस्जिद की सुरक्षा हेतु तैनात 95 बटालियन आज आवश्यकता के समय समस्त वाराणसी वासियों की सेवा में जी जान से जुटी हुई है।

आज शहर में हर ओर आपको हरी वर्दी में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कार्मिक पूरे शिद्दत सेअपने अभियान में जूटे बरबस ही दिखाई पड़ जाते हैं।
श्री भोलानाथ अतिथि भवन बेनियाबाग चेतगंज से किसी ने कमांडेंट 95 बटालियन के दूरभाष पर यह आग्रह किया कि यहां 60 पैकेट भोजन की शीघ्र आवश्यकता है, वाहिनी का अमला सक्रिय हुआ और वहां राघव और आनंद मौर्या शीघ्र ही खाने का पैकेट लेकर पहुंच गए साथ ही लोगों को ड्राई राशन भी मुहैया कराया गया।
वायरस का संक्रमण न फैले इसके लिए आज ओम शिवनगर, अग्रसेन भवन मैदागिन, नेपाली कोठी, चितईपुर, महामनापुर, दवा मंडी , 34 पीएसी वाहिनी तथा आसपास के इलाकों में हाइपोक्लोराइट रसायन के छिड़काव द्वारा वि-संक्रमित करने की कार्यवाही की गई|

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *