Most Popular

Social Media

Get The Latest Updates

Subscribe To Our Weekly Newsletter

No spam, notifications only about new products, updates.

Abhishek Banerjee appointed as National General Secretary of TMC; Actor Sayoni Ghosh appointed Youth President and Kunal Ghosh as State General Secretary | TMC के राष्ट्रीय महासचिव बनाए गए अभिषेक बनर्जी, एक्टर सायोनी घोष यूथ प्रेसिडेंट और कुणाल घोष स्टेट जनरल सेक्रेटरी नियुक्त


  • Hindi News
  • National
  • Abhishek Banerjee Appointed As National General Secretary Of TMC; Actor Sayoni Ghosh Appointed Youth President And Kunal Ghosh As State General Secretary

कोलकाता42 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पश्चिम बंगाल में तीसरी बार सत्ता संभालने के 34 दिन बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को TMC में बड़े संगठनात्मक बदलाव किए हैं। इसके तहत उन्होंने अपने भतीजे और पार्टी के सांसद अभिषेक बनर्जी को राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया है। इससे पहले महासचिव की जिम्मेदारी दिनेश त्रिवेदी के पास थी, जो चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हो गए थे।

विधानसभा चुनाव में परिवारवाद के आरोपों के बाद भी ममता का यह दांव अभिषेक की राष्ट्रीय राजनीति में एंट्री बताई जा रही है। अभिषेक फिलहाल डायमंड हार्बर से सांसद हैं। डायमंड हार्बर वही क्षेत्र है, जहां भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा के काफिले पर TMC समर्थकों ने हमला किया था।

इसके साथ ही ममता ने कुणाल घोष को स्टेट जनरल सेक्रेटरी और बंगाली अभिनेत्री सायोनी घोष को पार्टी के यूथ विंग की कमान सौंपी है। सायोनी घोष आसनसोल से चुनाव भी लड़ चुकी हैं, हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। सायोनी से पहले यूथ विंग की कमान अभिषेक के पास थी। वहीं, कुणाल घोष अभी तक पार्टी के प्रवक्ता की जिम्मेदारी निभा रहे थे। उन्हें अभिषेक का नजदीकी भी बताया जाता है।

सारदा घोटाले में कुणाल घोष का नाम
कुणाल घोष TMC के राज्य सभा सांसद भी रह चुके हैं। हालांकि सारदा चिट फंड घोटाले में भी उनका नाम है। हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उन्हें पूछताछ के लिए नोटिस भी जारी किया था। इससे पहले सारदा समूह की इकाई सारदा मीडिया के सीईओ रहे घोष को चिटफंड घोटाला मामले में कथित संलिप्तता के लिए 2013 में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। तब उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए कथित रूप से निलंबित कर दिया गया था।

TMC में लागू हुआ एक व्यक्ति एक पद का सिद्धांत
पार्टी के सीनियर लीडर पार्थ चटर्जी ने बताया कि TMC वर्किंग कमेटी की मीटिंग में इस बात का फैसला लिया गया है कि एक व्यक्ति के पास एक पद ही होगा। उसे दूसरा कोई पद नहीं दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं…



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *