Most Popular

Social Media

Get The Latest Updates

Subscribe To Our Weekly Newsletter

No spam, notifications only about new products, updates.

Army Helicopter Emergency Landing in Pathankot After one crashed in Ranjeet Sagar Dam on Tuesday | तकनीकी खराबी के चलते मामून में उतारना पड़ा, पूरा इलाका सील; 2 दिन पहले रणजीत सागर डैम में गिरे चॉपर के पायलट और को-पायलट अभी भी लापता


पठानकोट5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
पठानकोट में एक हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। - Dainik Bhaskar

पठानकोट में एक हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी।

रणजीत सागर डैम में भारतीय सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश होने के दो दिन बाद ही पठानकोट में एक और हेलिकॉप्टर में तकनीकी खराबी आने की वजह से उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। यह लैंडिंग गुरुवार शाम को मामून इलाके के खेतों में कराई गई है। इस घटना में किसी के हताहात होने की खबर नहीं है। सूचना मिलने पर सैनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए और क्षेत्र को पूर्ण रूप से सील कर दिया गया। हेलिकॉप्टर कहां जा रहा था, इसकी अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। सैन्य अधिकारी व स्थानीय प्रशासन जांच में जुट गया है। गत 3 अगस्त को वायुसेना का एक हेलिकॉप्टर रंजीत डैम में डूब गया था। अभी तक उसमें सवार पायलट तथा सह-पायलट की अभी तक तलाश नहीं हो सकी है।

बता दें कि पठानकोट के पास मंगलवार को आर्मी का ALH रुद्रा हेलिकॉप्टर रणजीत सागर डैम में क्रैश हो गया था। 254 आर्मी एविएशन का यह हेलिकॉप्टर ट्रेनिंग उड़ान पर था और इसके पायलट को कम ऊंचाई पर उड़ाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा था। हादसे के बाद कलपुर्जे खोज लिए गए हैं लेकिन हेलिकॉप्टर के पायलट एएस बाठ और को-पायलट जयंत जोशी अभी तक लापता हैं। उनकी तलाश में NDRF और पंजाब पुलिस लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही हैं, लेकिन डैम की गहराई ज्यादा होने की वजह से उन्हें खोजा नहीं जा सका। आर्मी की एविएशन स्क्वॉड्रन के रुद्रा हेलिकॉप्टर ने मामून कैंट से सुबह 10:20 बजे उड़ान भरी थी। रणजीत सागर डैम के ऊपर हेलिकॉप्टर काफी नीचे उड़ान भर रहा था और इसी दौरान वह क्रैश हो गया।

खबरें और भी हैं…



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *