Coronavirus Update in Delhi: अरविंद केजरीवाल बोले- दिल्ली में कोरोना बहुत तेजी से फैलने वाला है

Arvind kejriwal

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच आज एक बार फिर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से बात की. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कल मेरा कोरोना वायरस का टेस्ट हुआ और रिपोर्ट नेगेटिव आई है. मैं पिछले दो दिन से कमरे में बंद था. दिल्ली में आज 31 हजार कोरोना के केस हैं, जिनमें से 12 हजार लोग ठीक हो चुके हैं. केजरीवाल ने माना कि दिल्ली में बहुत तेजी से कोरोना फैलने वाला है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अभी 18 हजार लोगों का इलाज जारी है, इनमें 15 हजार लोग अपने घरों में हैं. सीएम ने कहा कि आने वाले समय में दिल्ली में कोरोना बहुत तेजी से फैलने वाला है, 15 जून को 44 हजार केस हो जाएंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि 31 जुलाई तक हमें 80 हजार बेड की जरूरत पड़ेगी.

कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस लड़ाई को अब जन आंदोलन बनाना होगा, मास्क पहनना होगा, हाथ धोने होंगे और सोशल डिस्टेंसिंग करनी होगी. खुद भी ये पालन करना है और दूसरे से भी करवाना है. हमारी सरकार ने फैसला लिया था कि दिल्ली में सिर्फ दिल्ली के ही लोगों का इलाज होगा. लेकिन अब उपराज्यपाल और केंद्र सरकार के फैसले को लागू किया जाएगा, इसपर कोई लड़ाई नहीं की जाएगी.

‘..मैं खुद सड़कों पर उतरूंगा’

मुख्यमंत्री ने कहा कि जितने बेड हमें दिल्ली वालों के लिए चाहिए, उतने ही हमें बाहर से आने वालों के लिए चाहिए. यानी अगर दिल्ली में 33 हजार बेड की जरूरत होगी, तो बाहर से आने वालों के लिए मिलाकर कुल 65 हजार बेड की जरूरत होगी. कल-परसों से मैं जमीन पर उतरूंगा, स्टेडियम-बैंकट हॉल को इसके लिए तैयार करेंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं पड़ोसी राज्यों से अपील करता हूं कि वो भी अपने यहां सुविधाएं बढ़ाएं. मीडिया रोज हमें कमियां बता रहा है और ऐप में भी कमी बताई गई, लेकिन हम लगातार इन्हें दूर कर रहे हैं. CM ने बताया कि दिल्ली में एक हफ्ते में 1900 लोगों को अस्पताल में बेड मिला, अभी भी 4200 बेड खाली हैं. करीब दो सौ लोगों को काफी मुश्किलें भी उठानी पड़ीं.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये समय राजनीति करने का नहीं है, आपस में लड़ने का नहीं है. अगर हम लड़ते रहे तो कोरोना जीत जाएगा, आम आदमी क्या सोच रहा होगा कि ये आपस में ही लड़ रहे हैं और लोगों की चिंता नहीं है.

दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं और कुल केस की संख्या 31 हजार के पार चली गई है. दूसरी ओर अब दिल्ली में बेड और अस्पताल में व्यवस्था को लेकर संकट खड़ा हो गया है.

credit

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

On Key

Related Posts

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का मामा प्रेम प्रकाश पाण्डेय और उसका साथी अतुल दुबे पुलिस से मुठभेड़ में ढेर

चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में विकास दुबे को पकड़ने गई थी पुलिस आठ पुलिसकर्मियों की मौत मरने वालों में सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा

सीएम योगी आदित्यनाथ और डीजीपी आ रहे हैं कानपुर, शहीद पुलिसवालों को श्रद्धांजलि

  सीएम और डीजीपी आ रहे हैं कानपुर: कानपुर मुठभेड़ में मारे गए पुलिसकर्मियों को गॉड ऑफ ऑनर देने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ

subscribe to our 24x7 Khabar newsletter