Atm Loot On Chinhat Thana Kshetra In Lucknow. – एटीएम में लाखों की लूट: सीसीटीवी को बेकार साबित कर, स्प्रे का इस्तेमाल और आठ लाख ले गए बदमाश


राजधानी लखनऊ के चिनहट थानाक्षेत्र के देवा रोड स्थित केनरा बैंक के एटीएम बूथ में घुसे चोरों ने कैश ट्रे के हिस्से को काटकर लाखों रुपये साफ कर दिये। बैंक के कंट्रोल रूम से मैनेजर को सूचना मिली। मैनेजर ने मौके पर पहुंचकर पड़ताल की। इसके बाद पुलिस को सूचना दी। चौराहे व पुलिस चौकी से चंद कदमों की दूरी पर हुई वारदात से पुलिस महकमें हड़कंप मच गया।

आनन-फानन में डीसीपी, एडीसीपी सहित कई अधिकारी पहुंच गये। यहां तक कि लाखों रुपये चोरी होने की जानकारी होते ही पुलिस कमिश्नर भी पहुंच गये। उन्होंने बूथ की जांच की। इसके बाद बैंक मैनेजर की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया। मौके पर फोरेंसिक टीम व सर्विलांस की टीम बुलाई गई। वहीं पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश कर रही है।

चिनहट के मटियारी चौराहा के पास देवा रोड स्थित शिरोमणि स्क्वायर बिल्डिंग में केनरा बैंक की शाखा है। इसी शाखा के बाहरी हिस्से में बैंक ने एटीएम बूथ बना रखा है। शनिवार रात को करीब डेढ़ से दो बजे के बीच में तीन नकाबपोश चोर घुस गये। गैस कटर से एटीएम का कैश ट्रे वाला हिस्सा काटकर उसमें रखी हुई लाखों रुपये की नकदी उड़ा दी।

इसकी जानकारी सुबह बैंक के कंट्रोल रूम से हुई। जब सीसीटीवी कैमरे के कंट्रोल रूम से चोरी करते हुए तीन को देखने के बाद सूचना दी गई। सूचना मिलते ही बैंक के प्रबंधक एटीएम पर पहुंचे। वहां पहुंचने के बाद पुलिस को सूचना दी।



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *