Most Popular

Social Media

Get The Latest Updates

Subscribe To Our Weekly Newsletter

No spam, notifications only about new products, updates.

Bahadurgarh first made casteist remarks, then sprinkled petrol in the name of martyrdom and set it on fire, died in the hospital | पहले जातिवादी टिप्पणी की, फिर शहादत का नाम देकर पेट्रोल छिड़का और आग लगा दी, अस्‍पताल में तोड़ा दम


  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Bahadurgarh First Made Casteist Remarks, Then Sprinkled Petrol In The Name Of Martyrdom And Set It On Fire, Died In The Hospital

बहादुरगढ़2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
बहादुरगढ़ के नजदीकी गांव कसार में आग लगाए जाने के बाद गंभीर रूप से घायल गांव का मुकेश। - Dainik Bhaskar

बहादुरगढ़ के नजदीकी गांव कसार में आग लगाए जाने के बाद गंभीर रूप से घायल गांव का मुकेश।

खेती कानूनों के विरोध में चल रहे आंदोलन में बड़ी घटना सामने आई है। टीकरी स्थित हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर एक आंदोलनकारी को जबरन जला दिया गया। मृतक के भाई के बयान पर मामला दर्ज किया गया है। साथ ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें आग लगाने का आरोपी जातिय टिप्‍पणी करता नजर आ रहा है, उसके बाद उसे जला दिया गया। इस घटना के बाद आंदोलन एक बार फिर से सवालों के घेरे में है।

घटना बहादुरगढ़ बाईपास पर स्थित गांव कसार के पास की है। मिली जानकारी के अनुसार बुधवार रात करीब 3 बजे किसान आंदोलन में शामिल गांव कसार के ही मुकेश नामक एक व्यक्ति को पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। आनन-फानन में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां कुछ घंटों बाद उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस को दी शिकायत में गांव कसार निवासी मदन लाल पुत्र जगदीश ने बताया कि मेरा भाई मुकेश बुधवार शाम लगभग 5 बजे घर से घूमने के लिए निकला था, जो किसान आन्दोलनकारियो के पास पहुंच गया। मुझे फोन कॉल से पता चला कि भाई पर आंदोलनकारियो ने जान से मारने की नीयत से तेल छिड़ककर आग लगा दी। मैं तुरंत पूर्व सरपंच टोनी को लेकर मौके पर पहुंचा तो मेरा भाई मुकेश गंभीर उसे झुलसा हुआ था। उसे हम तुरंत सिविल अस्पताल लेकर आए। यहां उपचार के दौरान मुकेश ने बताया कि आंदोलन में कृष्ण नामक एक व्यक्ति (सफेद कपड़े पहने हुए था) ने पहले शराब पिलाई और फिर उसे आग लगा दी। इससे वह बुरी तरह झुलस गया। सिविल अस्पताल में गंभीर रूप से झुलसे मुकेश को चिकित्सकों ने रेफर कर दिया, मगर परिजन उसे ब्रह्मशक्ति संजीवनी अस्पताल लेकर गए। वहां रात को ही उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

कथित रूप से कृष्ण नामक इस शख्स पर है आग लगाने का आरोप।

कथित रूप से कृष्ण नामक इस शख्स पर है आग लगाने का आरोप।

पुलिस ने मृतक मुकेश के भाई के बयान पर मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। हत्यारोपी अभी फरार है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। साथ ही घटनास्थल से एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें आग लगाने का आरोपी जातिगत टिप्पणी कर रहा है। इसके बाद उसी ने मुकेश को शराब पिलाई, आंदोलन में शहीद होने का नाम देकर उस पर तेल छिड़का गया और फिर आग लगा दी गई।

खबरें और भी हैं…



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *