Most Popular

Social Media

Get The Latest Updates

Subscribe To Our Weekly Newsletter

No spam, notifications only about new products, updates.

Car driver breaks police barricade near Capitol Hill, suspects injured in police firing, two policemen also injured | कैपिटल हिल के पास कार सवार ने बैरिकेडिंग तोड़ते हुए 2 पुलिसवालों को घायल किया, एक की मौत; सुरक्षाकर्मियों ने संदिग्ध को भी मार गिराया


  • Hindi News
  • National
  • Car Driver Breaks Police Barricade Near Capitol Hill, Suspects Injured In Police Firing, Two Policemen Also Injured

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वॉशिंगटन3 घंटे पहले

अमेरिकी संसद कैपिटल हिल के पास भारतीय समय के मुताबिक, शुक्रवार देर रात 11:30 बजे फायरिंग हुई। यहां एक कार सवार ने पुलिस बैरिकेड्स को टक्कर मार दी। उसने 2 पुलिस वालों को भी घायल कर दिया। इसके बाद पुलिस ने कार ड्राइवर को गोली मार दी। उसे घायल हालत में हॉस्पिटल में एडमिट किया गया, जहां उसकी मौत हो गई। इधर, पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक पुलिसकर्मी पर उसने चाकू से हमला किया। इलाज के दौरान सुरक्षाकर्मी की भी मौत हो गई।

घटना के दौरान संसद भवन को बंद कर दिया गया। पुलिस ने आसपास के लोगों से घर में ही रहने की अपील की। साथ ही कहा है कि वे खिड़की के पास खड़े न हों। कार सवार की अब तक पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस ने कार से चाकू भी बरामद किया है।

घटना के दौरान संसद भवन को बंद कर दिया गया। पुलिस ने आसपास के लोगों से घर में ही रहने की अपील की।

घटना के दौरान संसद भवन को बंद कर दिया गया। पुलिस ने आसपास के लोगों से घर में ही रहने की अपील की।

नेशनल गार्ड्स के जवान तैनात
घटना के बाद पुलिस ने एहतियातन कैपिटल हिल के एंट्री और एग्जिट पॉइंट को बंद कर दिया। साथ ही पूरे क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इस हमले को लेकर फिलहाल व्हाइट हाउस या नेशनल गार्ड्स की ओर से कोई बयान नहीं आया है। US कैपिटल की गलियों और सड़कों पर नेशनल गार्ड्स के जवानों की टुकड़ी मार्च कर रही है।

कैपिटल पुलिस प्रमुख ने मीडिया को बताया कि हमले में संदिग्ध भी मारा गया है। हमले से पहले संदिग्ध अमेरिकी कैपिटल पुलिस के रडार पर नहीं था। उन्होंने आतंकी हमले से भी इनकार किया है। हालांकि, पूरी जानकारी जांच के बाद ही सामने आएगी।

US कैपिटल की गलियों और सड़कों पर नेशनल गार्ड के जवानों की टुकड़ी मार्च कर रही है।

US कैपिटल की गलियों और सड़कों पर नेशनल गार्ड के जवानों की टुकड़ी मार्च कर रही है।

एंबुलेंस और हेलीकॉप्टर देखे गए
CNN के रिपोर्टर लॉरेन फॉक्स ने इमारत के बाहर एंबुलेंस और एक हेलीकॉप्टर को देखकर रिपोर्ट की। एक व्यक्ति को स्ट्रेचर पर देखा गया। पुलिस ने पूरे एरिया में सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया है।

इसी साल जनवरी के महीने में डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने अमेरिकी संसद पर हमला कर दिया था। इस दौरान 5 लोगों की मौत हुई थी और करीब 100 लोग घायल हुए थे। इसके कुछ ही दिनों बाद जो बाइडेन ने अमेरिका के राष्ट्रपति पद की शपथ ली थी।

खबरें और भी हैं…



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *