UP Board Result 2020: डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा- 27 जून को घोषित हो सकता है यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का परिणाम

dinesh sharma up board 2020 result

UP Board 10th 12th result 2020: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अब जल्द ही मैट्रिक और इंटर के परीक्षा परिणाम जारी करने वाला है। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा है कि बोर्ड 27 जून को नतीजे जारी कर सकता है। 

दरअसल बोर्ड पहले ही 10वीं और 12वीं की कॉपियों का मूल्यांकन खत्म कर चुका है और रिजल्ट की तैयारियों में लगा हुआ है।  अभी बोर्ड आज और 10 जून को इंटर के उन स्टूडेंट्स की परीक्षा ले रहा है जिनके प्रैक्टिकल एग्जाम छूट गए थे। इन एग्जाम के बाद नतीजे तैयार करने की प्रक्रिया जोर पकड़ेगी। 9 व 10 जून को इसीलिए प्रैक्टिकल कराया जा रहा है ताकि इनके नंबर भी जोड़ते हुए अंतिम परिणाम घोषित किया जा सके।

रिजल्ट जारी किए जाने पर स्टूडेंट्स livehindustan.com पर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। अगर आप चाहते हैं कि रिजल्ट आते ही आपके मोबाइल पर SMS या अलर्ट आए तो इसके लिए आपको ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक कर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। 

 समझा जा रहा है कि बोर्ड 25 जून तक रिजल्ट की प्रक्रिया पूरी कर लेगा और 27 जून को नतीजे जारी हो जाएंगे। आपको बता दें कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण परीक्षा के मूल्यांकन में देरी हुई, वरना बोर्ड अपने तय शेड्यूल के मुताबिक ही नतीजे जारी कर देता। 

इससे पहले उपमुख्यमंत्री ने कहा था  कि इस वर्ष परीक्षाएं रिकार्ड समय में हाईस्कूल की 12 व इंटरमीडिएट की 15 दिनों में खत्म हो गई लेकिन कोविड महामारी के कारण मूल्यांकन देर से शुरू हुआ लेकिन विपरीत परिस्थितियों में भी कम समय में हमने मूल्यांकन खत्म किया। इस बार 5611072 विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा दी थी। 

credit

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *