Chief Minister holds emergency meeting of Council of Ministers regarding Corona, Night curfew may be imposed in sensitive areas | रात 8 से सुबह 6 बजे तक घरों में रहेंगे लोग, मास्क न पहनने पर 200 की जगह 500 रु. जुर्माना


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Chief Minister Holds Emergency Meeting Of Council Of Ministers Regarding Corona, Night Curfew May Be Imposed In Sensitive Areas

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयपुर13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कोरोना के बढ़ते मामले देखते हुए राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने शनिवार को कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई थी।

  • सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट; राजस्थान में रिकॉर्ड 3007, जयपुर में 551 रोगी

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राजस्थान के 8 जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू किया जाएगा। शनिवार रात हुई आपात कैबिनेट मीटिंग के बाद जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, कोटा, अलवर और भीलवाड़ा में रात 8 से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया। मास्क न पहनने पर अब 500 रु. जुर्माना लगाया जाएगा, जो कि पहले 200 रुपए था।

अशोक गहलोत ने कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई थी। इसमें कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कई बड़े फैसले लिए गए हैं। सरकार ने नाइट कर्फ्यू का ऐलान तो कर दिया है, लेकिन इसे कब लागू किया जाएगा। इस संबंध में कुछ स्पष्ट नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि फैसला आज से लागू होगा।

  • बस, ट्रेन, प्लेन में सफर सहित आपातकालीन सेवाएं चालू रहेंगी।
  • शॉपिंग मॉल, बाजार आदि शाम सात बजे से ही बंद करा दिए जाएंगे।
  • स्कूल-कॉलेज खोलने का फैसला भी टाल दिया गया है।
  • शादियों में 100 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकेंगे।
  • नाइट कर्फ्यू वाले जिलों में 100 से ज्यादा कर्मचारियों वाले दफ्तर का 25% स्टाफ वर्क फ्रॉम होम रहेगा। बाकी स्टाफ रोटेशन पर आएगा।

आज कोरोना के 3 हजार केस सामने आए
राजस्थान में शनिवार को 3 हजार केस सामने आए हैं। जयपुर और जोधपुर में ही 995 मामले हैं। प्रदेश के कई शहरों में धारा 144 लगा दी गई है। हालांकि, इससे शादियों, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, अस्पताल आने वाले लोगों को अलग रखा गया है। स्कूल-कॉलेज में परीक्षा देने वाले भी इससे प्रभावित नहीं होंगे।

मरीजों के आंकड़े छुपाना अपराध : गहलोत

^राज्य में कोरोना मरीजों के आंकड़े सरकार जारी कर रही है। कोरोना मरीजों की संख्या कौन छुपाना चाहेगा? छिपाने से बीमारी का पता ही नहीं चलेगा। प्रदेश में कोरोना को लेकर पारदर्शी तरीके से काम करने के लिए निर्देश हैं। कोरोना के मरीजों का आंकड़ा छुपाना तो खतरनाक है। यह किसी अपराध से कम नहीं है-सीएम अशोक गहलोत

शनिवार, रविवार को लॉकडाउन का सुझाव
मंत्रीपरिषद की मीटिंग में एक मंत्री ने कहा कि प्रदेश भर में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लगाया जाए, जिससे कोरोना संक्रमण को रोकने में मदद मिले। हालांकि इस पर ज्यादा चर्चा नहीं हो पाई और न ही सहमति बनी।

सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाती यह तस्वीर जयपुर की है। ज्यादातर लोगों ने मास्क भी नहीं पहने हैं। सचेत हो जाइए, अपने परिवार की फिक्र कीजिए।

सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाती यह तस्वीर जयपुर की है। ज्यादातर लोगों ने मास्क भी नहीं पहने हैं। सचेत हो जाइए, अपने परिवार की फिक्र कीजिए।

बढ़ते संक्रमण के बीच इतना याद रखें कि इस महामारी ने जिन लोगों को हमसे छीना, वे हममें से ही एक थे



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *