DC vs RCB IPL 2020 Live Score Update; Delhi Capitals vs Royal Challengers Bangalore Match 55th Live Cricket Latest Updates | कैपिटल्स को जीत ने टॉप-2 में पहुंचाया, हार के बाद भी रॉयल चैलेंजर्स प्ले-ऑफ में


अबु धाबी9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली कैपिटल्स के अजिंक्य रहाणे ने 46 बॉल पर 60 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और एक छक्का लगाया।

IPL के 13वें सीजन के 55वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 6 विकेट से हरा दिया। जीत के साथ दिल्ली प्ले-ऑफ में क्वालिफाई करते हुए पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। अब 5 नवंबर को क्वालिफायर-1 में उसका मुकाबला मुंबई इंडियस से होगा। वहीं, हार के बाद भी बेंगलुरु प्ले-ऑफ में जगह बनाने में कामयाब हुई और वह नंबर-3 पर काबिज है। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

अबु धाबी में टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने 153 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में दिल्ली ने 19 ओवर में 4 विकेट पर 154 रन बनाकर मैच जीत लिया। अजिंक्य रहाणे ने लीग में अपनी 28वीं फिफ्टी लगाते हुए 60 रन बनाए। शिखर धवन ने लीग में अपनी 40वीं फिफ्टी पूरी की और 54 रन की अहम पारी खेली। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 88 रन की पार्टनरशिप हुई। वहीं, बेंगलुरु के शाहबाज अहमद को 2, मोहम्मद सिराज और वॉशिंगटन सुंदर को 1-1 विकेट मिला।

मुंबई-हैदराबाद के मुकाबले में तय होगी चौथी टीम
प्ले-ऑफ में लिए मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपनी जगह पक्की कर ली है। अब चौथी टीम का फैसला मंगलवार को मुंबई और हैदराबाद के बीच होने वाले लीग के आखिरी मुकाबले में होगा। अगर हैदराबाद यह मैच जीत लेती है, तो वह सीधे प्ले-ऑफ के लिए क्वालिफाई कर जाएगी। अगर मुंबई यह मैच जीत जाए, तो कोलकाता नाइट राइडर्स प्ले-ऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बनेगी।

दिल्ली की पारी के हाइलाइट्स

ओवर रन बने बैट्समैन बॉलर
0-5 42/1 धवन : 23 रन सिराज : 1 विकेट
6-10 39/0 रहाणे : 21 रन
11-15 40/1 रहाणे : 21 रन अहमद : 1 विकेट
16-19 33/2 स्टोइनिस : 10 रन अहमद : 1 विकेट

बेंगलुरु ने 7 विकेट पर 152 रन बनाए
देवदत्त पडिक्कल ने सीजन में अपनी 5वीं फिफ्टी लगाई और 50 रन बनाकर आउट हुए। पडिक्कल एक सीजन में 5 फिफ्टी लगाने वाले पहले अनकैप्ड प्लेयर हैं। एबी डिविलियर्स ने भी 35 रन की अहम पारी खेली। दोनों की बदौलत बेंगलुरु ने 7 विकेट पर 152 रन बनाए। वहीं, दिल्ली के एनरिच नोर्तजे को 3, कगिसो रबाडा को 2 और रविचंद्रन अश्विन को एक विकेट मिला।

पावर-प्ले में बने 40 रन
बेंगलुरु के ओपनर देवदत्त पडिक्कल और जोश फिलिप ने पारी की शुरुआत की। इस मैच में दोनों टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला सके और जोश फिलिप 12 रन बनाकर कगिसो रबाडा की बॉल पर आउट हुए। बेंगलुरु ने पावर-प्ले में 40 रन बनाए।

कोहली-पडिक्कल के बीच 57 रन की पार्टनरशिप
पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल ने पारी संभाली। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 57 रन की पार्टनरशिप की। इस साझेदारी को रविचंद्रन अश्विन ने विराट कोहली (29) को आउट कर तोड़ा। 13 रन के निजी स्कोर पर कोहली का बाउंड्री पर कैच एनरिच नोर्तजे ने छोड़ा था, लेकिन वह इसका ज्यादा फायदा नहीं उठा सके।

दिल्ली में 3 और बेंगलुरु में 2 बदलाव
दिल्ली में 3 बदलाव किए गए। शिमरॉन हेटमायर, प्रवीण दुबे और हर्षल पटेल की जगह अजिंक्य रहाणे, अक्षर पटेल और डेनियल सैम्स को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। वहीं, बेंगलुरु में भी 2 बदलाव किए गए। गुरकीरत सिंह मान की जगह शिवम दुबे और नवदीप सैनी की जगह शाहबाज अहमद को मौका दिया गया।

दोनों टीमों में विदेशी खिलाड़ी
दिल्ली में जोश फिलिप, एबी डिविलियर्स, क्रिस मॉरिस और इसुरु उडाना विदेशी खिलाड़ी रहे। वहीं, दिल्ली में मार्कस स्टोइनिस, डेनियल सैम्स, कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्तजे विदेशी खिलाड़ी रहे।

सबसे महंगे-सस्ते प्लेयर्स की परफॉर्मेंस
बेंगलुरु में कप्तान विराट कोहली सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। टीम उन्हें एक सीजन के 17 करोड़ रुपए देगी। उन्होंने 24 बॉल पर 29 रन बनाए। प्लेइंग इलेवन में देवदत्त पडिक्कल, जोश फिलिप और शाहबाज अहमद 20-20 लाख रुपए कीमत के साथ सबसे सस्ते प्लेयर रहे। पडिक्कल ने सीजन की 5वीं फिफ्टी लगाते हुए 50 रन बनाए और फिलिप ने 12 रन की पारी खेली। अहमद ने 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट लिए।

वहीं, दिल्ली में ऋषभ पंत 15 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। उन्होंने 8 रन की नाबाद पारी खेली। प्लेइंग इलेवन में पृथ्वी शॉ 1.20 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे सस्ते प्लेयर रहे। वे सिर्फ 9 रन ही बना पाए।

दिल्ली अब तक फाइनल नहीं खेली, बेंगलुरु को भी खिताब का इंतजार
दिल्ली अकेली ऐसी टीम है, जो अब तक फाइनल नहीं खेल सकी। हालांकि, दिल्ली टूर्नामेंट के शुरुआती दो सीजन (2008, 2009) में सेमीफाइनल तक पहुंची थी। वहीं, आरसीबी ने 2009 में अनिल कुंबले और 2011 में डेनियल विटोरी की कप्तानी में फाइनल खेला था। 2016 में विराट की कप्तानी में भी टीम फाइनल में पहुंची। लेकिन हर बार टीम को हार ही मिली।



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *