जमात के मरकज में आए 24 लोग पॉजिटिव, 700 लोग भेजे गए क्वारनटीन सेंटर

Coronavirus

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के मरकज में मौजूद 24 लोग अब तक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. यह जानकारी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंदर जैन ने दी है. उन्होंने कहा कि हमें सटीक आंकड़ा नहीं पता, लेकिन मरकज में 1500 से 1700 लोग इकट्ठा हुए थे. अभी तक 1033 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है.

स्वास्थ्य मंत्री सतेंदर जैन ने कहा कि अब तक 334 लोगों को हॉस्पिटल भेजा गया है, जबकि 700 लोगों को क्वारनटीन सेंटर भेजा गया है. मरकज सेंटर पर डॉक्टरों की टीम डेरा जमाए हुए हैं और सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है. इसके अलावा आस-पास के इलाके को भी सैनिटाइज किया जा रहा है.

क्या है मामला

निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के मरकज मामला तब खुला, जब दिल्ली में 64 साल के एक शख्स की मौत हुई. यह शख्स कोरोना पॉजिटिव मिला था. इसके बाद 33 लोगों को भर्ती कराया गया, जिसमें से कुछ कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद पूरा अमला हरकत में आया और पूरे सेंटर को खाली कराया गया.

15 देशों से आए लोग

एक आंकड़े के मुताबिक, निजामुद्दीन स्थित जमात के मरकज में 15 देशों से लोग आए थे. इसमें इंडोनेशिया, मलेशिया, श्रीलंका समेत कई देश शामिल हैं. इसमें सबसे अधिक संख्या इंडोनेशिया से आए लोगों की थी. सूत्रों के मुताबिक, 800 लोग इंडोनेशिया के मरकज में ठहरे थे. अब इनकी जांच शुरू हो गई है.

जमात से आए 9 लोगों की मौत

निजामुद्दीन स्थित मरकज में शामिल जमात में से 9 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी. मरने वालों में तेलंगाना से लेकर कश्मीर तक पहुंचे लोग हैं. इसके बाद पूरे देश में हड़कंप मच गया है. हर प्रदेश ने अलर्ट जारी किया है. जमात से आए लोगों की तलाश की जा रही है. तेलंगाना में करीब 200 लोगों को क्वारनटीन किया गया है, जबकि तमिलनाडु में 800 लोगों की पहचान की गई है.

credit

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *