Most Popular

Social Media

Get The Latest Updates

Subscribe To Our Weekly Newsletter

No spam, notifications only about new products, updates.

Did not check negative RT-PCR report of passengers from Maharashtra, FIR orders on 4 airlines in Delhi; Police bid – not the case yet | महाराष्ट्र के यात्रियों की निगेटिव RT-PCR रिपोर्ट चेक नहीं की, दिल्ली में 4 एयरलाइंस पर FIR के आदेश; पुलिस बोली- अभी केस नहीं


  • Hindi News
  • National
  • Did Not Check Negative RT PCR Report Of Passengers From Maharashtra, FIR Orders On 4 Airlines In Delhi; Police Bid Not The Case Yet

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच, सरकारों के बीच तकरार भी बढ़ रही है। ताजा मामला केजरीवाल सरकार और दिल्ली पुलिस के बीच का है। दिल्ली सरकार ने रविवार को 4 एयरलाइंस के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं। आरोप है कि इन्होंने महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों की कोरोना की निगेटिव RT-PCR रिपोर्ट चेक नहीं की।

शिकायत में इंडिगो, विस्तारा, स्पाइस जेट और एयर एशिया का नाम शामिल है। इन पर दिल्ली आपदा प्रबंधन अधिनियम (DDMA) के तहत केस दायर करने को कहा गया है। वहीं, पुलिस ने बताया कि दिल्ली सरकार की शिकायत पर अभी FIR नहीं की गई है। हम इस पर कानूनी सलाह ले रहे हैं।

दो अस्पतालों पर भी केस दर्ज करवाया
दिल्ली सरकार ने कोरोना ऐप पर बेड के बारे में गलत आंकड़ा दिखाने के आरोप में रविवार को दो निजी अस्पतालों के खिलाफ FIR दर्ज करवाई है। अब उनके खिलाफ जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

दिल्ली सरकार ने अस्पतालों में बेड की सही जानकारी के लिए कोरोना ऐप बनाया है, जिससे लोगों को अस्पताल में खाली बेड के बारे में सही जानकारी मिलती है, लेकिन बहुत से अस्पताल इस ऐप पर अपना गलत डेटा डाल रहे हैं। इससे कोरोना मरीजों को अस्पताल में दाखिला लेने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।

10 अप्रैल को दिल्ली सरकार ने जारी की गाइडलाइन
10 अप्रैल को दिल्ली सरकार ने कोरोना से जुड़ी गाइडलाइंस जारी की थीं। इसमें वायरस के फैलाव को रोकने के लिए कई पाबंदियां लगाई गई थीं। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने आदेश जारी किया था कि जो लोग फ्लाइट से महाराष्ट्र से दिल्ली आ रहे हैं, उन्हें कोरोना की निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट दिखानी होगी। यह रिपोर्ट एयरपोर्ट पहुंचने से 72 घंटे से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए। महाराष्ट्र में पहले से कोरोना की वजह से हालात बेकाबू हैं। अब दिल्ली में भी स्थितियां बिगड़ रही हैं।

पीएम को चिट्‌ठी लिखकर मांगे 7 हजार बेड
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि दिल्ली में पिछले 24 घंटों में लगभग 25 हजार नए केस मिले हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्‌ठी लिखकर सात हजार बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व करने की मांग की है। चिंता की बात यह है कि पॉजिटिविटी रेट पिछले 24% से बढ़कर 30% हो गई है। संक्रमण के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। अस्पतालों में बेड तेजी से खत्म हो रहे हैं। केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में 100 से भी कम ICU बेड बचे हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *