Most Popular

Social Media

Get The Latest Updates

Subscribe To Our Weekly Newsletter

No spam, notifications only about new products, updates.

Diesel price again at a record high, petrol also near the highest level, when crude prices came down in the country, it took 50 days to make petrol 65 paise cheaper | डीजल की कीमत फिर रिकॉर्ड ऊंचाई पर, पेट्रोल भी उच्चतम स्तर के करीब, देश में क्रूड के दाम कम हुए तो पेट्रोल 65 पैसे सस्ता करने में 50 दिन लगा दिए


  • Hindi News
  • National
  • Diesel Price Again At A Record High, Petrol Also Near The Highest Level, When Crude Prices Came Down In The Country, It Took 50 Days To Make Petrol 65 Paise Cheaper

नई दिल्ली3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
अब जब क्रूड महंगा होने लगा तो तीन दिन में ही पेट्रोल 45 पैसे प्रति लीटर महंगा हो चुका है। - Dainik Bhaskar

अब जब क्रूड महंगा होने लगा तो तीन दिन में ही पेट्रोल 45 पैसे प्रति लीटर महंगा हो चुका है।

तेल कंपनियों ने पेट्रोल के दाम पिछले तीन दिन में दूसरी बार और डीजल के दाम सात दिन में पांचवीं बार बढ़ाए हैं। तीन दिन में दिल्ली में पेट्रोल 45 पैसे प्रति लीटर, जबकि डीजल सात दिन में 1.25 रु. प्रति लीटर महंगा हुआ है। खास बात यह है कि जुलाई से अगस्त के बीच कच्चे तेल की कीमतों में करीब 4 डॉलर प्रति बैरल की कमी आई थी, लेकिन तेल कंपनियों ने पेट्रोल के दाम 65 पैसे प्रति लीटर घटाने में 50 दिन का वक्त लगा दिया। अब जब क्रूड महंगा होने लगा तो तीन दिन में ही पेट्रोल 45 पैसे प्रति लीटर महंगा हो चुका है। क्रूड सस्ता होने के बाद 17 जुलाई से 5 सितंबर तक चार बार पेट्रोल के दाम घटे। लेकिन, फिर भी कई राज्यों में दाम 100 रु. प्रति लीटर से कम नहीं हुए।

जब कच्चे तेल की कीमत घटी, तब पेट्रोल के दाम घटने में 50 दिन लगे

खास बात ये है कि जुलाई से अगस्त के बीच कच्चे तेल की कीमतों में चार डॉलर प्रति बैरल की कमी आई थी। तब तेल कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में 65 पैसे प्रति लीटर की कमी लाने में 50 दिन का वक्त लगा दिया था।

एलपीजी के दाम बढ़ सकते हैं

केंद्र ने गुरुवार को प्राकृतिक गैस की कीमत 62% बढ़ा दी। एक अक्टूबर से 6 महीने के लिए कीमत 2.90 डॉलर प्रति मिलियन ब्रिटिश थर्मल यूनिट होगी। इसके चलते आगे एलपीजी, सीएनजी और पीएनजी के दाम भी बढ़ सकते हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *