Most Popular

Rode had delivered three tiffin bombs, one experimented in Ajnala, security agencies in search of two, Ruble gave many important information, was found in Ambala from a Pakistani national | गुरमुख सिंह रोडे के सप्लाई किए गए 3 में से दो बमों की तलाश में जुटी सुरक्षा एजेंसियां, रूबल ने अंबाला में पाक नागरिक से मिलने समेत किए कई खुलासे

Social Media

Get The Latest Updates

Subscribe To Our Weekly Newsletter

No spam, notifications only about new products, updates.

Elderly trapped between train and platform trying to get down early in ghaziabad railway station, RPF jawans played their lives in 5 seconds | जल्दी उतरने की कोशिश में ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच फंस गया बुजुर्ग, पब्लिक RPF जवानों ने 5 सेकेंड में बजाई जान


गाजियाबाद10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश में ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच बुजुर्ग फंस गया। - Dainik Bhaskar

चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश में ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच बुजुर्ग फंस गया।

चलती ट्रेन से उतारना आपकी जान को मुश्किल में डाल सकता है। गाजियाबाद का ताजा वीडियो इसका उदाहरण है। गोमती एक्सप्रेस के गेट पर बैठकर आ रहा बुजुर्ग चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश में ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच मे फंस गया। कुछ दूर तक ट्रेन के साथ घिसटते हुए गया। इस बीच, पास खड़ी पब्लिक और RPF के हेड कांस्टेबल श्याम सिंह और त्रिलोक शर्मा ने तेजी दिखाई और बुजुर्ग को ट्रेन के नीचे जाने से पहले ही प्लेटफार्म की तरफ खींच लिया। ये घटना CCTV में कैद हो गया। लोग RPF जवान की खूब तारीफ कर रहे हैं।

बुजुर्ग ने नहीं छोड़ा हैंडल, घिसटते गए

चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश करता बुजुर्ग।

चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश करता बुजुर्ग।

वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि किस तरह पब्लिक और RPF जवानों ने बुजुर्ग की जान बचाई। शुक्र रहा कि ट्रेन से गिरने के बाद भी बुजुर्ग ने पायदान पर चढ़ने-उतरने के लिए लगा हैंडल नहीं छोड़ा, वरना वह पटरियों पर भी गिर सकते थे। इस हादसे के बाद RPF जवान उन्हें पुलिस चेकपोस्ट पर ले आए। प्राथमिक उपचार किया। पानी पिलाया और गंतव्य के लिए रवाना किया। RPF अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन रुकने और चलने के वक्त उनके जवान तैनात रहते हैं। आए दिन इस तरह के हादसे होते रहते हैं। इन्हें रोकने के लिए लगातार सतर्कता बरती जा रही है।

हाथरस के रहने वाले हैं बुजुर्ग
बुजुर्ग मूल रुप से हाथरस के रहने वाले हैं। उनका नाम अमर सिंह है। बताया जाता है कि जल्दबाजी के चलते वह ट्रेन के गेट से नीचे गिर पड़े थे। जान बचने के बाद उन्होंने हाथ-पैर जोड़कर RPF जवानों को धन्यवाद कहा। फिलहाल ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

ट्रेन के नीचे जाने से पहले RPF जवान ने बुजुर्ग को बचा लिया।

ट्रेन के नीचे जाने से पहले RPF जवान ने बुजुर्ग को बचा लिया।

प्रयागराज में भी हुआ था ऐसा
इससे पहले प्रयागराज जंक्शन पर चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश कर रहा एक यात्री अचानक फिसल गया था। तभी स्टेशन पर खड़े RPF के जवान ने मुस्तैदी दिखाते हुए यात्री को खींच लिया, जिससे उसकी जान बच गई। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करके जवान की बहादुरी की तारीफ की थी.

खबरें और भी हैं…



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *