Most Popular

Social Media

Get The Latest Updates

Subscribe To Our Weekly Newsletter

No spam, notifications only about new products, updates.

Former Foreign Minister question Punjab Congress Sonia Gandhi Rahul Gandhi Priyanka Gandhi | पूर्व विदेश मंत्री बोले- पार्टी की मौजूदा स्थिति ठीक नहीं; इसके लिए सोनिया, राहुल और प्रियंका तीनों जिम्मेदार



  • Hindi News
  • National
  • Former Foreign Minister Question Punjab Congress Sonia Gandhi Rahul Gandhi Priyanka Gandhi

नई दिल्लीएक घंटा पहले

पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह ने गुरुवार को कांग्रेस की मौजूदा हालत को लेकर पार्टी हाईकमान पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पार्टी में अभी के हालात बिलकुल भी ठीक नहीं है। इसके लिए तीन लोग जिम्मेदार हैं- सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा।

नटवर सिंह ने राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए कहा- राहुल के पास कोई पद भी नहीं है, लेकिन वे सभी मामलों में फैसले लेते हैं। कांग्रेस में अब न तो कभी वर्किंग कमेटी (CWC) की मीटिंग होती है और न कभी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बुलाई जाती है।

अमरिंदर को हटाने पर किया सवाल, सिद्धू को बोला-वो कुछ भी कर सकते हैं
नटवर सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद से कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाने पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कैप्टन अमरिंदर को हटाने का फैसला लिया है, जिनका 52 साल का लंबा अनुभव रहा है। कांग्रेस ने कैप्टन की जगह उस नवजोत सिंह सिद्धू को जिम्मेदारी दे दी, जो कभी भी कुछ भी फैसला ले सकते हैं। एक बार सिद्धू ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था और फिर उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी से मिलने पर कहा कि क्या मैं उसे वापस ले सकता हूं।

कांग्रेस में सोनिया-राहुल-प्रियंका के अलावा कोई नजर नहीं आता
पूर्व विदेश मंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी में इन तीनों के अलावा कोई नेता नजर आता है। क्या कोई इनके खिलाफ आवाज उठाता है? कोई आवाज उठाया हो तो बताओ। वर्किंग कमेटी की मीटिंग में भी कोई कुछ नहीं बोलता। कपिल सिब्बल और गुलाम नबी बोले, लेकिन उसका कोई असर नहीं होगा। देश को पुख्ता कांग्रेस की जरूरत है।

पार्टी में संकट है और फैसले लेने वाले दूर बैठे हैं
पंजाब कांग्रेस में मची उथल-पुथल को लेकर नटवर सिंह ने कहा कि पार्टी में इतना बड़ा संकट आया है और फैसले लेने वाले दूर बैठे हैं। उन्होंने कहा कि साहबजादा (राहुल गांधी) केरल में हैं, जबकि साहबजादी (प्रियंका गांधी) उत्तर प्रदेश में हैं। उन दोनों के चंडीगढ़ में होने की जरूरत है। पुराने दिनों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि अगर इंदिरा गांधी या राजीव गांधी होते तो वह इस समय पार्टी के संकट सुलझा रहे होते।

बुधवार को कपिल सिब्बल ने जताई थी नाराजगी
इससे पहले बुधवार को पंजाब कांग्रेस में चल रहे संकट को लेकर सीनियर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने नाराजगी जताई थी। पार्टी की लीडरशिप पर सवाल उठा चुके सिब्बल ने कहा, ‘कांग्रेस का कोई इलेक्टेड प्रेसिडेंट नहीं है, पर फैसला कोई न कोई तो ले ही रहा है ना। गलत हो, सही हो… ये चर्चा वर्किंग कमेटी में होनी चाहिए। लोग पार्टी छोड़कर क्यों जा रहे हैं, ये सोचने की जरूरत है।’

खबरें और भी हैं…



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *