Most Popular

Social Media

Get The Latest Updates

Subscribe To Our Weekly Newsletter

No spam, notifications only about new products, updates.

HEIGH LEVEL MEETING COVID PENDAMIC; Modi took information about medical infrastructure from officers, asked to start oxygen plant in states soon | मोदी ने अफसरों से मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर की जानकारी ली, राज्यों में ऑक्सीजन प्लांट जल्द शुरू करने को कहा


  • Hindi News
  • National
  • HEIGH LEVEL MEETING COVID PENDAMIC; Modi Took Information About Medical Infrastructure From Officers, Asked To Start Oxygen Plant In States Soon

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

देश में कोरोना संक्रमण के बाद बने हालात को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार देर शाम टॉप ऑफिशियल्स के साथ हाई लेवल मीटिंग की। इस मीटिंग में ऑक्सीजन की उपलब्धता और सप्लाई को लेकर अधिकारियों ने प्रधानमंत्री को जानकारी दी। PM ने अधिकारियों से कहा कि ऑक्सीजन प्लांट शुरू कराने को लेकर राज्यों के साथ मिलकर काम करें।

देश में मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर और कोविड मैनेजमेंट पर काम कर रहे एम्पावर्ड ग्रुप ने PM को ऑक्सीजन बेड और वेंटिलेटर की संख्या बढ़ाने के की जाने वाली कोशिशों के बारे में जानकारी दी। PM ने जोर देकर कहा कि कोरोना मैनेजमेंट को लेकर खास निर्देशों और रणनीतियों को ठीक से लागू करने की जरूरत है।

लोगों को किया जा रहा जागरूक
वहीं, कम्यूनिकेशन पर काम करने वाले एम्पावर्ड ग्रुप ने लोगों में जागरूकता लाने के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में पीएम को जानकारी दी। पीएम को ऑक्सीजन टैंक के परिवहन के लिए इंडियन एयर फोर्स (IAF) द्वारा शुरू की गई ऑक्सीजन एक्सप्रेस, घरेलू उड़ानों और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के बारे में भी बताया गया।

ऑक्सीजन प्रोडक्शन बढ़ाया गया
अधिकारियों ने बताया कि देश में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (LMO) का उत्पादन अगस्त 2020 में 5700 MT प्रति दिन से बढ़कर वर्तमान में 8922 MT (25 अप्रैल 2021 को) हो गया है। LMO का घरेलू उत्पादन अप्रैल 2021 के अंत तक 9250 मीट्रिक टन रोजाना होने की उम्मीद है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *