कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में फ्लाईपास्टकरेगी एयरफ़ोर्स, दिल्लीवाले छतों से देख सकेंगे फाइटर जेट्स

नई दिल्ली: कल देश के हर कोने में लोग देख सकेंगे कि किस तरह इंडियन आर्म्ड फोर्सेस कोरोना वॉरियर्स का शुक्रिया अदा कर रही हैं। इसके लिए इंडियन आर्मी, नेवी और एयरफोर्स ने खास तैयारी की है। रविवार को इंडियन एयरफोर्स के एयरक्राफ्ट फ्लाइट पास्ट करेंगे तो आर्मी के बैंड परफॉर्म कर कोरोना वॉरियर्स को धन्यवाद कहेंगे। इंडियन एयरफोर्स के ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट और फाइटर जेट श्रीनगर से तिरुवनंतपुरम और डिब्रूगढ़ से कच्छ तक फ्लाईपास्ट करेंगे।दिल्ली में यहां आर्मी बैंड देंगे प्रस्तुति

दिल्ली में रविवार सुबह 10 बजे एम्स, कैंट बोर्ड हॉस्पिटल, नरेला के हॉस्पिटल के बाहर, 10.30 बजे बेस हॉस्पिटल और 11 बजे गंगाराम हॉस्पिटल और आरएंडआर हॉस्पिटल के बाहर आर्मी बैंड परफॉर्म करेंगे। दिल्ली में भी लोग इंडियन एयरफोर्स के फाइटर जेट और ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट का फ्लाईपास्ट देख पाएंगे। यह सुबह 10 से 10.30 बजे के बीच होगा। इंडियन एयरफोर्स के मुताबिक फ्लाईपास्ट एक्टिविटी को ट्रेनिंग एक्टिविटी से जोड़ा गया है। वह ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट और हेलिकॉप्टर इसमें शामिल होंगे जो कोविड-19 से जुड़े सप्लाई टास्क में लगे हैं।

दिल्ली के ऊपर उड़ान भरेंगे सुखोई-मिग और जगुआर

दिल्ली के ऊपर से जो एयरक्राफ्ट फ्लाईपास्ट करेंगे उसमें फाइटर जेट सुखोई-30, मिग-29 और जगुआर भी शामिल होगा। ये राजपथ के ऊपर से उड़ेंगे और दिल्ली में इस तरह चक्कर लगाएंगे कि सब रोज अपने घरों की छत से इन्हें देख पाएंगे। इसके अलावा ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट सी-130 भी फ्लाईपास्ट करेंगे। यह 500 मीटर से 1000 मीटर की ऊंचाई में उड़ान भरेंगे।

नेशनल पुलिस मेमोरियल पर फूलों की बारिश

दिल्ली में एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर नेशनल पुलिस मेमोरियल में सुबह 9.30 बजे फूल बरसाएंगे। इसके बाद सुबह 10 बजे से 10.30 बजे तक एम्स, डीडीयू हॉस्पिटल, जीटीबी हॉस्पिटल, लोकनायक हॉस्पिटल, राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल, सफदरजंग, गंगाराम, अंबेडकर हॉस्पिटल, मैक्स साकेत, रोहिणी हॉस्पिटल, अपोलो इंद्रप्रस्थ हॉस्पिटल और आर्मी हॉस्पिटल के ऊपर फूल बरसाएंगे।

NBT

इंडियन नेवी के हेलिकॉप्टर भी शामिल होंगे

इंडियन नेवी के हेलिकॉप्टर रविवार सुबह 10 से 10.30 बजे के बीच मुंबई में कस्तूरबा गांधी हॉस्पिटल और आईएनएचएस अश्विनी पर, गोवा में जीएमसी और ईएसआई हॉस्पिटल पर फूल बरसाएंगे। मुंबई में गेट वे ऑफ इंडिया के पास नेवी के 5 शिप जगमगाएंगे। वह शाम 7.30 बजे शिप सायरन भी बजाएंगे।

लखनऊ और विशाखापत्तनम में भी फूलों की बारिश

लखनऊ में एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर कमांड हॉस्पिटल और केजीएमयू हॉस्पिटल पर फूल बरसाएंगे। विशाखापट्टनम में कोविड- 19 के मरीजों का इलाज कर रहे हॉस्पिटल में रविवार को नेवी के हेलिकॉप्टर फूल बरसाएंगे। नेवी के दो जहाज भी शाम 7.30 बजे से आधी रात तक जगमगाएंगे। कोलकाता में शाम को आर्मी बैंड विक्टोरिया मेमोरियल में परफॉर्मेंस देंगे।

NBT

कोस्टगार्ड के शिप रोशनी से जगमगाएंगे

त्रिवेंद्रम सहित पूरी कोस्टल लाइन पर कोस्ट गार्ड अपने शिप को रोशनी से जगमगाएंगे। गांधीनगर में आर्मी बैंड कोरोना वॉरियर्स को धन्यवाद देंगे। अहमदाबाद और गांधीनगर के दो हॉस्पिटल के ऊपर सुबह 9 बजे से 10 बजे के बीच फूल बरसाएंगे। पोरबंदर में भी नेवी 7.30 बजे से 12 बजे तक अपने शिप को रोशनी से जगमगाएंगे।

Source

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *