ICC T20 Ranking: बाबर आजम से आगे निकले डेविड मलान, बने नंबर 1

राज एक्सप्रेस। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज डेविड मलान T20 रैंकिंग में नंबर वन गए हैं। T20 रैंकिंग में बाबर आजम को पीछे छोड़ कर इंग्लैंड के डेविड ने यह जगह हासिल की है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच T20 सीरीज में डेविड मलान ने शानदार प्रदर्शन किया था, जिसकी बदौलत उन्हें यह मुकाम हासिल हुआ है। उन्होंने तीन मैचों की T20 सीरीज में 129 रन बनाए थे। सीरीज के पहले मुकाबले में उन्होंने 66 रन की बेहतरीन पारी खेली थी। इंग्लैंड ने यह सीरीज 2-1 से जीत ली है।

बाबर आजम से 8 अंक आगे निकले मलान

पिछले वर्ष सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग के मामले में डेविड मलान दूसरे स्थान पर थे, अब वह बाबर आजम से 8 अंकों की बढ़त पर हैं। वैश्विक महामारी के चलते 6 महीने से क्रिकेट बंद था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेले जाने के कारण केएल राहुल को भी नुकसान हुआ है। केएल राहुल अब चौथे स्थान पर है। कप्तान विराट कोहली को भी एक पायदान का फायदा हुआ है, वह 9वें स्थान पर आ गए हैं।

इंग्लैंड के इन दो बल्लेबाजों को भी हुआ फायदा

आईसीसी की ताजा जारी रैंकिंग में इंग्लैंड के बल्लेबाज़ जॉनी बेयरस्टो और जोस बटलर को भी फायदा हुआ है। जॉनी बेयरस्टो अब 19वें स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं बटलर 28वें स्थान पर आ गए हैं, बटलर पहले 40वें स्थान पर थे, जिन्होंने 2 मैचों में 121 रनों की पारी खेली थी और वह प्लेयर ऑफ द सीरीज भी रहे थे।

जानकारी के लिए बता दें ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड से सीरीज में आखिरी मुकाबले में जीत पाकर फिर से शीर्ष स्थान हासिल किया था। इससे पहले मई माह में पहली बार ऑस्ट्रेलिया T20 रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंचा था, लेकिन इंग्लैंड ने सीरीज के दो मुकाबले लगातार जीत कर पहला स्थान प्राप्त कर लिया था। पर एक जीत पाकर वह फिर से नंबर वन बन गया। इस के साथ ही इंग्लैंड दूसरे स्थान पर आ गया है।

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *