Most Popular

Social Media

Get The Latest Updates

Subscribe To Our Weekly Newsletter

No spam, notifications only about new products, updates.

Indian Railways RPF constable Telangana saves woman falling gap coach platform CCTV video | सिकंदराबाद में ट्रेन पकड़ने की कोशिश में महिला गिरी, कॉन्स्टेबल ने बचाया; रेलवे की हिदायत- जिंदगी बॉलीवुड फिल्म नहीं


  • Hindi News
  • National
  • Indian Railways RPF Constable Telangana Saves Woman Falling Gap Coach Platform CCTV Video

हैदराबाद7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

तेलंगाना के सिकंदराबाद में भारतीय रेलवे के कॉन्स्टेबल ने शुक्रवार को एक महिला पैसेंजर की जान बचा ली। कॉन्स्टेबल की सतर्कता की वजह महिला चलती ट्रेन में चढ़ते समय कोच और प्लेटफॉर्म के बीच की खाई में गिरने से बच गई। रेल मंत्रालय ने उस घटना का वीडियो शेयर किया है, जो CCTV कैमरे में कैद हुई।

मंत्रालय ने ट्वीट किया, ‘जिंदगी बॉलीवुड फिल्म के एक सीन की तरह नहीं है। यह बहुत अधिक कीमती है। वह भाग्यशाली थी कि RPF कर्मचारियों के समय पर एक्शन की वजह से उसे बचा लिया गया। चलती ट्रेन में न चढ़ें और न ही उतरें। सतर्क रहें। सुरक्षित रहें!’

कोच और प्लेटफॉर्म के बीच गिरी महिला
वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। लोग RPF कॉन्स्टेबल दिनेश सिंह की तारीफ कर रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि महिला चलती ट्रेन पर कूदकर चढ़ने की कोशिश करती है। इसी दौरान वो फिसलकर कोच और प्लेटफॉर्म के बीच गिर जाती है। ट्रेन उसे कुछ दूर तक घसीटती भी है। जैसे ही सिंह की नजर पड़ती है वो उसे वापस प्लेटफॉर्म पर खींच लेते हैं। कुछ और लोग भी मदद के लिए आगे आते हैं।

31 जुलाई को प्रयागराज में हुई थी ऐसी ही घटना
31 जुलाई को ऐसी ही एक घटना उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से सामने आई थी। एक व्यक्ति प्रयागराज स्टेशन से निकल रही ट्रेन से नीचे उतरने की कोशिश कर रहा था। उसका पैर ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच की खाई में फंस गया और तेज रफ्तार ब्रह्मपुत्र स्पेशल से साथ घसीटने लगे। मौजूद पर मौजदू RPF कॉन्स्टेबल ने तेजी से एक्शन लिया और उसे प्लेटफॉर्म की ओर खींचकर उसकी जान बचाई।

मुंबई के कुर्ला में कॉन्स्टेबल ने बचाई थी जान
उस समय के रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कॉन्स्टेबल की तारीफ और वीडियो भी ट्विटर पर शेयर किया। पिछले महीने, एक दूसरे RPF कॉन्स्टेबल ने मुंबई के कुर्ला में लोकमान्य तिलक टर्मिनस पर एक व्यक्ति को बचाया था, जो चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में फिसल गया था।

खबरें और भी हैं…



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *