Most Popular

Social Media

Get The Latest Updates

Subscribe To Our Weekly Newsletter

No spam, notifications only about new products, updates.

Invitation to Bengal CM from Italy for International Peace Conference; The German Chancellor, Pope Francis and the Imam of Egypt will also attend | बंगाल की CM को इंटरनेशनल पीस कॉन्फ्रेंस के लिए रोम से निमंत्रण; जर्मन चांसलर, पोप फ्रांसिस व मिस्र के इमाम भी शिरकत करेंगे


  • Hindi News
  • National
  • Invitation To Bengal CM From Italy For International Peace Conference; The German Chancellor, Pope Francis And The Imam Of Egypt Will Also Attend

कोलकाताएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को इंटरनेशनल पीस कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के लिए इटली से बुलावा आया है। कम्युनिटी ऑफ सेंट एगिडियो के प्रेसीडेंट प्रोफेसर मार्को इम्पाग्लियाजो ने 6 और 7 अक्टूबर को रोम में आयोजित इस कार्यक्रम के लिए ममता को निमंत्रण दिया है।

कार्यक्रम में पोप फ्रांसिस, अल-अजहर (मिस्र) के इमाम अहमद अल तैयब, जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल के अलावा दुनियाभर के ईसाई चर्चों के प्रतिनिधि भी हिस्सा लेंगे। हालांकि पीस मीटिंग के आमंत्रण पर ममता बनर्जी की तरफ से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

बंगाल में तीसरी बार जीत की बधाई दी गई
निमंत्रण पत्र में TMC प्रमुख को हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में उनकी जीत के लिए बधाई दी गई है। पत्र में ममता के द्वारा पिछले 10 साल में सामाजिक न्याय, देश के विकास और शांति के लिए किए गए प्रयासों के लिए भी बधाई दी गई है।

बता दें कि इस साल मार्च-अप्रैल के विधानसभा चुनावों में 292 विधानसभा सीटों में से 213 सीटें जीतकर ममता ने पश्चिम बंगाल में लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी की है।

मदर टेरेसा के कार्यक्रम में रोम गई थीं ममता
ममता बनर्जी इससे पहले मदर टेरेसा को जब संत की उपाधि दी जा रही थी तब रोम गई थीं। तब वेटिकन सिटी में सेंट पीटर्स स्क्वायर में आयोजित एक कार्यक्रम में मदर टेरेसा को संत की उपाधि दी गई थी। ममता बनर्जी बंगाल की मुख्यमंत्री होने के नाते इस कार्यक्रम में शामिल हुई थीं।

2018 में इटली और जर्मनी गई थीं ममता
इससे पहले 2018 में ममता बनर्जी ने जर्मनी और इटली का दौरा किया था। बनर्जी ने जर्मनी में इंडो-जर्मन कॉमर्स इंडस्ट्रीज के प्रोग्राम में हिस्सा लिया था। इसके साथ ही इटली में शारदोत्सव और विश्व बंग वाणिज्य सम्मेलन में भी वे शामिल हुई थीं।

खबरें और भी हैं…



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *