Most Popular

Social Media

Get The Latest Updates

Subscribe To Our Weekly Newsletter

No spam, notifications only about new products, updates.

Jammu Kashmir Terrorist Encounter Update | Jammu Kashmir Hatipora Anantnag Kulgam Senthan Latest News Today Updates | शोपियां और अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा, एक दिन पहले ही मार गिराए थे 5 दहशतगर्द


  • Hindi News
  • National
  • Jammu Kashmir Terrorist Encounter Update | Jammu Kashmir Hatipora Anantnag Kulgam Senthan Latest News Today Updates

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

श्रीनगर33 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
सुरक्षाबलों ने एक साथ दो अलग-अलग इलाकों में आतंकियों को घेर लिया है और एनकाउंटर जारी है। फोटो शुक्रवार को मस्जिद में हुए एनकाउंटर का है। - Dainik Bhaskar

सुरक्षाबलों ने एक साथ दो अलग-अलग इलाकों में आतंकियों को घेर लिया है और एनकाउंटर जारी है। फोटो शुक्रवार को मस्जिद में हुए एनकाउंटर का है।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को करारा जवाब देना शुरू कर दिया है। शनिवार को लगातार तीसरे दिन ऐसा हो रहा है, जब सुरक्षाबल एनकाउंटर कर रहे हैं। दो इलाकों में एक साथ एनकाउंटर शुरू हुआ है। इनमें से एक एनकाउंटर कुलगाम के हातीपोरा तो दूसरा अनंतनाग के सेंथन में चल रहा है। जम्मू कश्मीर पुलिस ने ये सूचना जारी की है। हालांकि अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि इलाके में कितने आतंकी छिपे हुए हैं। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

एक दिन पहले मस्जिद में छिपे 5 आतंकी मारे
जम्मू-कश्मीर में शोपियां जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने मस्जिद में छिपे 5 आतंकियों को मार गिराया था। पहले आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा गया था। उन्हें समझाने के लिए इमाम और एक आतंकी के भाई को मस्जिद के अंदर भेजा गया, लेकिन आतंकी नहीं माने। कई घंटों की मशक्कत के बाद सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को ढेर कर दिया।

मस्जिद बचाने के लिए सुरक्षाबलों ने रोका था एनकाउंटर
जम्मू कश्मीर पुलिस के IG ने बताया कि आतंकियों की तरफ से लगातार फायरिंग की जा रही थी, लेकिन हम चाहते हैं कि मस्जिद को कोई नुकसान न पहुंचे। इसलिए काफी देर तक एनकाउंटर रूका भी रहा, लेकिन जब आतंकी नहीं माने तो ऑपरेशन फिर से शुरू कर दिया गया। गोलीबारी में सुरक्षाबलों के 3 जवान भी घायल हुए थे।

सुरक्षाबलों ने काफी कोशिश की कि एनकाउंटर के कारण मस्जिद को नुकसान न पहुंचे, लेकिन आतंकियों के फायरिंग शुरू करने के बाद उन्हें भी जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी।

सुरक्षाबलों ने काफी कोशिश की कि एनकाउंटर के कारण मस्जिद को नुकसान न पहुंचे, लेकिन आतंकियों के फायरिंग शुरू करने के बाद उन्हें भी जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी।

गुरुवार को 3 आतंकी मारे गए थे
इसके पहले गुरुवार को ही शोपियां के जनमोहल्ला इलाके में एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया था। इसके अलावा बुधवार को दोपहर में करीब तीन बजे भी शोपियां शहर के इमाम साहिब में आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी की थी। हालांकि, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था। गोलीबारी के बाद मची अफरातफरी का फायदा उठाते हुए हमलावर भाग निकले थे। जवानों ने 27 मार्च को भी वनगाम में हुए एनकांउटर में 2 आतंकी ढेर किए थे। इससे पहले भी मनिहाल में 22 मार्च को हुई कार्रवाई में जवानों ने 4 आतंकियों को मार गिराया था।

NIA ने जम्मू एयरपोर्ट से आतंकी को किया गिरफ्तार
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने जम्मू एयरपोर्ट से गुरुवार को आतंकी शाहिद नवीद को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार वह पुंछ का निवासी है और जम्मू-कश्मीर गजनवी बल आतंकी संगठन का हिस्सा है। पांच अप्रैल को भी बड़े ऑपरेशन में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू एंड कश्मीर (ISJK) के आतंकी को गिरफ्तार किया था। उसके पास से एक पिस्तौल, 8 कारतूस और एक लाख 13 हजार रुपए की नगदी भी मिली थी। आतंकी की पहचान मलिक उमैद अब्दुल्ला निवासी यारीपोरा, कुलगाम के रूप में हुई थी।

खबरें और भी हैं…



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *