Most Popular

Social Media

Get The Latest Updates

Subscribe To Our Weekly Newsletter

No spam, notifications only about new products, updates.

Kisan Maha Panchayat in Panipat to discuss on the strategy for bharat bandh and farmers agitation against agriculture laws | 11 बजे शुरू होगी; 40 हजार लोगों को परोसे जाएंगे लड्डू और खाना, किसानों के लिए अनाज मंडी पहुंचने के लिए 5 रूट तय


  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Kisan Maha Panchayat In Panipat To Discuss On The Strategy For Bharat Bandh And Farmers Agitation Against Agriculture Laws

पानीपत37 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

हरियाणा के पानीपत जिले में आज 26 सितंबर रविवार को जिला स्तरीय किसान महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है। सुबह 11 बजे से महापंचायत शुरू होगी। इसमें भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत मुख्य अतिथि होंगे। किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी और संयुक्त किसान मोर्चा के अभिमन्यु कुहाड़, रवि आजाद, मंजीत सिंह समेत अन्य किसान नेता भी शामिल होंगे।

मंच पर अतिथि और नीचे किसान, किसी के लिए भी सोफे और कुर्सी नहीं होगी, सभी जमीन पर बैठेंगे। महापंचायत में 4 प्रदेशों के हजारों किसानों के जुटने का दावा किया गया है। 40 हजार लोगों के लिए खाना तैयार किया जा रहा है। खाने में पूड़ी, आलू-पेठा की सब्जी और लड्‌डू परोसे जाएंगे। महापंचायत में कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे आंदोलन को और मजबूत बनाने की रणनीति बनाई जाएगी।

किसानों के लिए 5 रूट तय

रविवार को किसान महापंचायत के साथ हरियाणा पुलिस की SI भर्ती की लिखित परीक्षा भी है। जिसके लिए जिलेभर में कुल 30 केंद्र बनाए गए हैं। अधिकतर केंद्र शहर में ही है। ऐसे में पुलिस प्रशासन ने ट्रैफिक व्यवस्था को देखते हुए किसान महापंचायत में आने वाले लोगों के लिए रूट निर्धारित किए हैं। ट्रैफिक व्यवस्था संभालने के लिए पुलिस को किसान मोर्चा के वालंटियर्स भी सहयोग करेंगे।

इन रास्तों से महापंचायत में पहुंचें किसान

1. असंध-जींद साइड के किसान असंध नाका से नहर बाईपास, NFL नाका से वाया सिवाह बाईपास पहुंचें

2. गोहाना-रोहतक के किसान डाहर बाईपास सिवाह से आएं

3. करनाल-कुरुक्षेत्र से आ रहे किसान GT रोड टोल प्लाजा से फ्लाईओवर पार कर BBMB कट से पहुंचें

4. सनोली और UP से आने वाले किसान छाजपुर चौटाला रोड से पहुंचें

5. सोनीपत-दिल्ली के किसान GT रोड से पहुंचें

महापंचायत को लेकर चर्चा करती प्रबंध समिति।

महापंचायत को लेकर चर्चा करती प्रबंध समिति।

सफल आयोजन के लिए 26 सदस्यीय कमेटी

महापंचायत के आयोजन और इसमें भीड़ जुटाने के लिए 26 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। पंचायत के आयोजन से लेकर प्रबंधन तक की जिम्मेदारी इसी कमेटी की है। कमेटी में भाकियू प्रदेश अध्यक्ष रतन मान, जिला प्रधान सोनू मालपुरिया और कमेटी प्रधान रमेश मलिक रिसालू शामिल हैं।

80 फीट चौड़े और 470 फीट लंबे टीन शेड में महापंचायत

महापंचायत का आयोजन नई अनाज मंडी में किया जा रहा है। यहां स्थित 80 चौड़े और 470 फीट लंबे टीन शेड को महापंचायत के लिए चुना गया है। जबकि मंच 40 फीट लम्बा और 38 फीट चौड़ा है। इससे बारिश और धूप में भी महापंचायत को आसानी से जारी रखा जा सकेगा।

किसान और अतिथि दोनों जमीन पर बैठेंगे

किसान महापंचायत में सोफे और कुर्सियां नहीं होगी। महापंचायत के संयोजक रमेश मलिक रिसालू ने बताया कि किसानों के लिए मैट बिछाई गई हैं। अतिथि भी मंच पर गद्दों पर बैठेंगे। किसान और अतिथियों में किसी तरह का भेदभाव नहीं होगा। सभी जमीन से जुड़े हुए हैं तो जमीन पर ही बैठेंगे।

किसानों के लिए खाना तैयार करते कारीगर।

किसानों के लिए खाना तैयार करते कारीगर।

किसी को खाली पेट जाने नहीं दिया जाएगा

रमेश मलिक ने बताया कि महापंचायत में खाने की व्यवस्था रहेगी। 40 हजार किसानों के लिए खाना तैयार किया जा रहा है। इसमें पूड़ी के साथ आलू व पेठे की सब्जी और लड्‌डू का प्रबंध रहेगा। कोई भी लड़ाई खाली पेट नहीं लड़ी जाती है। इसलिए किसी को भी खाली पेट नहीं रहने दिया जाएगा।

मुजफ्फरनगर में 5 सितंबर को थी महापंचायत

कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने इससे पहले यूपी के मुजफ्फरनगर में 5 सितंबर को भी महापंचायत की थी, जिसमें लाखों लोगों की भीड़ जुटी। उसके बाद करनाल में भी किसान महापंचायत हुई, लेकिन वह किसानों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में थी।

खबरें और भी हैं…



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *