KKR vs RR IPL 2020 Live Score Update; Kolkata Knight Riders vs Rajasthan Royals Match 54th Live Cricket Latest Updates | 7वीं जीत के साथ KKR प्ले-ऑफ की रेस में बरकरार, रॉयल्स का सफर खत्म


दुबईएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कोलकाता नाइट राइडर्स के पैट कमिंस ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। वरुण चक्रवर्ती और शिवम मावी को 2-2 विकेट मिले।

IPL के 13वें सीजन के 54वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 60 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ कोलकाता प्ले-ऑफ की रेस में बरकरार है। वहीं, राजस्थान टूर्नामेंट से बाहर होने वाली तीसरी टीम बन गई है। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब टूर्नामेंट से बाहर हो चुकीं। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

दुबई में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने राजस्थान को 192 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में राजस्थान 9 विकेट के नुकसान पर 131 रन ही बना पाई।

कमिंस ने पावर-प्ले में बिखेर दी राजस्थान टीम
करो या मरो के मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान टीम बड़े मैच का दबाव नहीं झेल सकी। कोलकाता के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने पावर-प्ले में ही 4 विकेट लेकर टीम को बिखेर दिया। राजस्थान ने 37 रन पर 5 बड़े बल्लेबाज गंवा दिए थे। टीम को शुरुआती 3 झटके कमिंस ने दिए। उन्होंने कप्तान स्टीव स्मिथ (4) को बोल्ड किया। बेन स्टोक्स (18) को विकेटकीपर दिनेश कार्तिक और रॉबिन उथप्पा (6) को कमलेश नागरकोटी के हाथों कैच आउट कराया।

राजस्थान का चौथा विकेट शिवम मावी ने लिया। उन्होंने शिवम मावी (1) को कार्तिक के हाथों कैच आउट कराया। पारी के 5वें ओवर में कमिंस ने रियान पराग को बिना खाता खोले पवेलियन भेजा। कार्तिक ने पराग का कैच लिया।

बटलर और तेवतिया की पारी संभालने की कोशिश
जोस बटलर ने 22 बॉल पर 35 और राहुल तेवतिया ने 27 बॉल पर 31 रन बनाकर पारी को कुछ देर संभाला, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। दोनों का विकेट वरुण चक्रवर्ती ने लिया। बटलर को कमिंस और तेवतिया को कार्तिक ने कैच आउट किया। संजू सैमसन (1) को शिवम मावी ने विकेटकीपर कार्तिक के हाथों कैच आउट कराया। KKR के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। वरुण चक्रवर्ती और शिवम मावी को 2-2 विकेट मिले।

राजस्थान की पारी के हाइलाइट्स

ओवर रन बने बैट्समैन बॉलर
0-5 37/5 स्टोक्स : 18 रन कमिंस : 4 विकेट
6-10 37/0 बटलर : 24 रन
11-15 33/2 तेवतिया : 19 रन वरुण : 2 विकेट
16-20 24/2 गोपाल : 16 रन नागरकोटी : 1 विकेट

मोर्गन की सीजन में पहली फिफ्टी
कोलकाता ने 7 विकेट गंवाकर 191 रन बनाए थे। टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने 35 बॉल पर सबसे ज्यादा 68 रन की पारी खेली। उनकी सीजन में यह पहली और लीग में 5वीं फिफ्टी है। उनके अलावा राहुल त्रिपाठी ने 39 और शुभमन गिल ने 36 रन की पारी खेली। आखिर में आंद्रे रसेल ने 11 बॉल पर ताबड़तोड़ 25 रन बनाए। राजस्थान के राहुल तेवतिया ने 4 ओवर में 25 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। इनके अलावा कार्तिक त्यागी को 2 और जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल को 1-1 विकेट मिला।

कोलकाता खराब शुरुआत के बाद बड़े स्कोर तक पहुंची
KKR की शुरुआत बेहद खराब रही थी। टीम ने 1 रन पर ही पहला विकेट गंवा दिया था। नीतीश राणा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद ओपनर शुभमन और राहुल ने दूसरे विकेट के लिए 72 रन की पार्टनरशिप की। इसके बाद टीम ने 26 रन के अंदर एक के बाद एक 4 विकेट गंवा दिए। यहां से मोर्गन ने रसेल के साथ 45 और पैट कमिंस के साथ 40 रन की पार्टनरशिप कर स्कोर 191 तक पहुंचाया।

तेवतिया ने कोलकाता के 3 खिलाड़ी पवेलियन भेजे
तेवतिया ने KKR को 3 झटके दिए। उन्होंने दिनेश कार्तिक और सुनील नरेन को बिना खाता खोले पवेलियन भेजा। कार्तिक को स्टीव स्मिथ और नरेन को बेन स्टोक्स के हाथों कैच आउट कराया। वहीं, शुभमन गिल भी तेवतिया की बॉल पर जोस बटलर के हाथों कैच आउट हुए।

कोलकाता की प्लेइंग इलेवन में 2 बदलाव

रॉयल्स कप्तान स्टीव स्मिथ ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया। वहीं, कोलकाता के कैप्टन इयोन मोर्गन ने टीम में दो बदलाव किए। रिंकू सिंह और लोकी फर्ग्यूसन की जगह शिवम मावी और आंद्रे रसेल को मौका दिया गया।

दोनों टीम में विदेशी खिलाड़ी
राजस्थान की प्लेइंग इलेवन में कप्तान स्टीव स्मिथ समेत बेन स्टोक्स, जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर विदेशी खिलाड़ी रहे। कोलकाता की प्लेइंग इलेवन में विदेशी खिलाड़ी कप्तान इयोन मोर्गन, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल और पैट कमिंस रहे।

कोलकाता-राजस्थान के महंगे खिलाड़ी
कोलकाता के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस हैं। उन्हें सीजन के 15.50 करोड़ रुपए मिलेंगे। इसके बाद सुनील नरेन का नंबर आता है, जिन्हें सीजन के 12.50 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं, राजस्थान में कप्तान स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स 12.50-12.50 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं।

कोलकाता ने 2 और राजस्थान ने एक बार खिताब जीता
आईपीएल इतिहास में कोलकाता ने अब तक दो बार फाइनल (2014, 2012) खेला और दोनों बार चैम्पियन रही है। वहीं, राजस्थान ने लीग के पहले सीजन में ही फाइनल (2008) खेला था। उसमें उसने चेन्नई को हराकर खिताब अपने नाम किया था।

IPL की यह खबरें भी पढ़ें…

चेन्नई ने पंजाब को 9 विकेट से हराया, किंग्स इलेवन प्ले-ऑफ की रेस से बाहर

IPL से संन्यास नहीं लेंगे धोनी, कमेंटेटर ने पूछा- क्या यलो जर्सी में आपका आखिरी मैच है? धोनी बोले- बिल्कुल नहीं



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *