कुलदीप यादव की राय, भारतीय टीम को खल रही है एमएस धोनी की कमी

Kuldeep Yadav

नई दिल्ली: Kuldeep Yadav: टीम इण्डिया के चाइनामैच बॉलर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) का मानना है कि लोकेश राहुल (KL Rahul) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) विकेट के पीछे अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन टीम को अनुभवी महेंद्र सिह धोनी (MS Dhoni)की कमी खल रही है. कुलदीप ने एक स्पोटर्स अवार्ड समारोह से इतर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा, ” निश्वित रूप से, माही भाई (धोनी) अपने साथ काफी अनुभव लेकर आए हैं और उन्होंने भारतीय टीम (Team India) को काफी कुछ दिया है. इसलिए जब उनके जैसा कोई खिलाड़ी नहीं खेलता है तो उनकी कमी खलती है. कुलदीप ने कहा, ‘वे (पंत और राहुल) अच्छा कर रहे हैं. दोनों काफी अच्छा कर रहे हैं और उनमें ज्यादा असमानता नहीं है.”

गौरतलब है क‍ि कुलदीप और युजवेंद्र चहल भारत के दो कलाई के स्पिनर हैं लेकिन रवींद्र जडेजा के सीमित ओवरों के क्रिकेट में लौटने के बाद से दोनों का क‍िसी मैच में एक साथ खेलना कम ही हुआ है. कुलदीप ने कहा कि यह सब टीम प्रबंधन के ऊपर निर्भर है कि वे किस टीम संयोजन के साथ उतरना चाहते हैं. उन्होंने कहा, “हमारी टीम काफी मजबूत है और हम बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे. जहां तक कलाई के स्पिनरों की बात है तो यह सब टीम प्रबंधन फैसला करता है. अगर वे दो खिलाड़ियों को खेलना चाहते हैं, जो कि अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी करने की स्थिति में हो तो यह टीम के लिए हमेशा अच्छी बात होती है. इसलिए अगर हम एक साथ खेलते हैं तो यह अच्छा होगा.”

कुलदीप ने आगे कहा, “यह सब टीम संयोजन के ऊपर निर्भर है. जडेजा बल्लेबाज, गेंदबाज और फील्डर के रूप में अच्छा कर रहे हैं. उनके होने से टीम संयोजन को मजबूती मिलती है. वह बल्लेबाजी में ज्यादा गहराई देते हैं लेकिन जब भी मुझे और चहल को मौका मिलता है हम अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करते हैं.” कुलदीप को 12 मार्च से दक्षिण अफ्रीका के ख‍िलाफ होने वाली वनडे सीरीज की भारतीय टीम में जगह मिलनी की उम्मीद है. इसके बाद फिर आईपीएल हैं, जहां कुलदीप अच्छा करना चाहेंगे ताकि टी-20 वर्ल्‍डकप के लिए उनके पर विचार हो सके. चाइनामैन गेंदबाज ने कहा, “आईपीएल एक ऐसा प्लेटफॉर्म हैं, जहां आपको हमेशा अलर्ट रहना पड़ता है. अब मैं इस टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह से तैयार हूं. अब मेरा पूरा ध्यान इस पर है.”

credit

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *