Most Popular

Social Media

Get The Latest Updates

Subscribe To Our Weekly Newsletter

No spam, notifications only about new products, updates.

Leader of Opposition Bhupendra Hooda, Randeep Surjewala and Abhay Chautala, Rahul gandhi and Priyanka Gandhi tweets on police lathicharge on farmers | राहुल बोले, शर्म से सर छुकगया हिंदुस्तान का, प्रियंका ने बतााया सरकार के ताबूत में कील, भूपेंद्र हुड्‌डा, सुरजेवाला ने भी घेरा


  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Karnal
  • Leader Of Opposition Bhupendra Hooda, Randeep Surjewala And Abhay Chautala, Rahul Gandhi And Priyanka Gandhi Tweets On Police Lathicharge On Farmers

करनाल15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
बसताड़ा टोल पर किसानों पर लाठियां भांजती पुलिस। - Dainik Bhaskar

बसताड़ा टोल पर किसानों पर लाठियां भांजती पुलिस।

करनाल में किसानों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में विपक्षी दल भी हमलावर हो गए हैं। कांग्रेस और इनेलो ने इसे लेकर सरकार पर निशाना साधा और इसकी निंदा की है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मामले में ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि किसान मेहनत कर के खेतों में लहलहाती हुई फसल देते हैं। भाजपा सरकार अपना हक मांगने पर उन्हें लाठी से लहूलुहान करती है। किसानों पर पड़ी एक-एक लाठी भाजपा सरकार के ताबूत में कील का काम करेगी।

प्रियंका गांधी ने फेसबुक पर लिखी पोस्ट।

प्रियंका गांधी ने फेसबुक पर लिखी पोस्ट।

वहीं कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस मामले में ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि फिर खून बहाया है किसान का, शर्म से सर झुकाया हिंदुस्तान का। साथ ही किसान विरोधी भाजपा और फॉर्मर प्रोटेस्ट को हैशटैग किया है।

राहुल गांधी का ट्वीट।

राहुल गांधी का ट्वीट।

पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने कहा है कि लोकतंत्र में सभी को अपना विरोध दर्ज करने का अधिकार है। किसानों पर हुआ लाठीचार्ज ना सिर्फ अलोकतांत्रिक है बल्कि यह अमानवीय भी है। लाठी-गोली से सरकार नहीं चला करती, लोगों का दिल जीतकर सरकार चलती है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया है कि आज करनाल में हर हरियाणवी की आत्मा पर लाठी बरसाई है। धरती के भगवान किसान को लहूलुहान करने वाली पापी भाजपाई सत्ता का दमन दानवों जैसा है। सड़कों पर बहते, किसानों के शरीर से रिसते खून को आने वाली तमाम नस्लें याद रखेंगी।

इनेलो महासचिव अभय चौटाला ने आज ही नवीकरण के बाद जलियांवाला बाग खुला है जहां अंग्रेज शासकों ने क्रूरता की सभी हदों को पार करने वाले जघन्य हत्याकांड को अंजाम दिया था और आज ही मनोहर सरकार ने किसानों पर लाठीचार्ज कर उस खौफनाक मंजर को दोहरा दिया है। किसानों पर हुए लाठीचार्ज ने तानाशाही सोच वाले अंग्रेजों के शासन की याद ताजा कर दी हैं। किसानों पर हुए लाठीचार्ज में 70 साल के बुजुर्गों को भी नहीं छोड़ा गया और निर्दयता से खेतों में भगा-भगा कर पीटा गया। निर्दोष किसानों के सिर फोड़े गए, उनकी टांगे, बांहे, और नाक की हड्डी तक तोड़ दी गई। मनोहर लाल की अगुवाई वाली गूंगी-बहरी और तानाशाह सरकार आज हरियाणा प्रदेश में भाई से भाई को लड़वा रही है।

हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा के दमनचक्र की एक और मिसाल आज करनाल में देखने को मिली है। ड्यूटी मजिस्ट्रेट किसानों के सिर फोड़ने की बात कर रहे हैं, ये किस तरह का लोकतंत्र है।

कांग्रेस नेता किरण चौधरी ने कहा कि शान्तिपूर्ण धरना दे रहे किसानों के साथ जिस तरह की बर्बरता की गई वह निंदनीय है। किसान नए काले कानूनों से पहले ही परेशान हैं और अब प्रदेश सरकार ने उनकी जमीनें छीनने वाला बिल भी विधानसभा में पास कर दिया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *