Locusts Attack in UP: उत्तर प्रदेश के शहरी इलाके में टिड्डी दल ने दी दस्तक, प्रशासन ने जारी किया हाई अलर्ट

Locusts attack in up

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में टिड्डी दलों का आतंक खत्म नहीं हो रहा है. ग्रामीण क्षेत्रों के साथ-साथ अब इस दल ने शहरी इलाके में भी दस्तक दे दी है. आसमान में भारी तादाद में टिड्डी दल को उड़ते हुए देखा गया है. प्रशासन ने लोगों को अलर्ट रहने को कहा है. 

आपको बता दें कि मंगलवार की शाम यमुनापार के कोरांव इलाके के कई गांवों में टिड्डी दल पहुंचा था. जिससे ग्रामीणों के मन में दहशत थी. सबसे ज्यादा डर किसानों के मन में सता रहा था. क्योंकि टिड्डियों के झुंड ने कई क्षेत्रों में किसानों की फसलों को खासा नुकसान पहुंचाया है. 

गौरतलब है कि सीएम योगी ने टिड्डों के खात्मे के लिए टीमों का गठन किया था. गठित टीमें टिड्डियों की गतिविधियों पर निगरानी रखकर जिलों को सुरक्षात्मक निर्देश जारी करेंगी. मुख्यमंत्री की ओर से कहा गया था कि कृषि विभाग के जनपदीय अधिकारी लोकस्ट वार्निंग ऑर्गेनाइजेशन की तकनीकी टीम गठित करें और क्षेत्रीय निवासियों से लगातार समन्वय बनाये रखें.

credit

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

On Key

Related Posts

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का मामा प्रेम प्रकाश पाण्डेय और उसका साथी अतुल दुबे पुलिस से मुठभेड़ में ढेर

चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में विकास दुबे को पकड़ने गई थी पुलिस आठ पुलिसकर्मियों की मौत मरने वालों में सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा

सीएम योगी आदित्यनाथ और डीजीपी आ रहे हैं कानपुर, शहीद पुलिसवालों को श्रद्धांजलि

  सीएम और डीजीपी आ रहे हैं कानपुर: कानपुर मुठभेड़ में मारे गए पुलिसकर्मियों को गॉड ऑफ ऑनर देने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ

subscribe to our 24x7 Khabar newsletter