Most Popular

Social Media

Get The Latest Updates

Subscribe To Our Weekly Newsletter

No spam, notifications only about new products, updates.

Madhu Mantena was to make Ramayan in 500 crores and Draupadi in 200 crores after 5 flops, since then he was on IT’s radar, also bought half of Phantom Films. | सेलेब्स पर छापों की बड़ी वजह- 5 फ्लॉप फिल्मों के बाद मधु मंटेना 700 करोड़ में 2 फिल्में बनाने वाले थे, तब से IT के रडार पर थे


  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Madhu Mantena Was To Make Ramayan In 500 Crores And Draupadi In 200 Crores After 5 Flops, Since Then He Was On IT’s Radar, Also Bought Half Of Phantom Films.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई2 घंटे पहलेलेखक: अमित कर्ण

  • कॉपी लिंक
बुधवार सुबह अभिनेत्री तापसी पन्नू, प्रोड्यूसर मधु मंटेना, डायरेक्टर अनुराग कश्यप और विकास बहल के घर और ऑफिस में इनकम टैक्स के छापे पड़े हैं। - Dainik Bhaskar

बुधवार सुबह अभिनेत्री तापसी पन्नू, प्रोड्यूसर मधु मंटेना, डायरेक्टर अनुराग कश्यप और विकास बहल के घर और ऑफिस में इनकम टैक्स के छापे पड़े हैं।

  • मंटेना ने 500 करोड़ में ‘रामायण’ और 200 करोड़ में ‘द्रौपदी’ बनाने की घोषणा की थी

अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू, विकास बहल और मधु मंटेना के घर और ऑफिस पर बुधवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापा मारा। इसे अनुराग और तापसी की सरकार के खिलाफ बयानबाजी से जोड़कर देखा गया। हालांकि, फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े सूत्रों ने भास्कर को बताया कि मंटेना पहले से ही इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के रडार पर थे।

मंटेना ने एक महीने पहले ही फैंटम फिल्म्स में 50% की हिस्सेदारी खरीदी। उन्होंने इस प्रोडक्शन हाउस में अनुराग कश्यप, विकास बहल और विक्रमादित्य मोटवानी का कुल 37.5% हिस्सा खरीदा। 12.5% का हिस्सा उनके पास पहले से था। इस प्रोडक्शन हाउस में बाकी 50% हिस्सेदारी अनिल अंबानी ग्रुप की रिलायंस एंटरटेनमेंट के पास है।

मधु मंटेना के पास बड़े प्रोजेक्ट्स और टैलेंट एजेंसी
मधु मंटेना अपनी पत्नी मसाबा गुप्ता से अलग होने के अलावा कंपनियों की हिस्सेदारी खरीदने के साथ-साथ भारी भरकम बजट की फिल्में बनाने को लेकर चर्चा में रहे हैं। ट्रेड पंडितों का कहना है कि मधु मंटेना ने 500 करोड़ के बजट में रामायण पर और 200 करोड़ में द्रौपदी (महाभारत) पर फिल्म बनाने की घोषणा की थी। उनके पास फिल्म प्रोडक्शन के अलावा टैलेंट एजेंसी क्वान संभालने का भी काम है। यह एजेंसी कई बड़े कलाकारों का काम देखती है। यह उनकी आमदनी का एक और जरिया है।

मंटेना की पिछली 5 फिल्में डिजास्टर रहीं
मधु मंटेना के प्रोडक्शन में बनी पिछली 5 फिल्में भारी नुकसान देने वाली रहीं। मसलन, ‘भावेश जोशी: सुपरहीरो’ महज 1.45 करोड़ रुपए कमा पाई थी। बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म डिजास्टर साबित हुई। ‘मुक्काबाज’ महज 1.63 करोड़ का बिजनेस कर पाई। ‘ट्रैप्ड’ का भी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन महज 2.85 करोड़ का था।

इन सबके अलावा ‘रण’, ‘झूठा ही सही’, ‘रक्तचरित्र’ का भी कलेक्शन 8 से 9 करोड़ को पार नहीं कर पाया। उनके करियर में सिर्फ ‘गजनी’ ही थी, जो 100 करोड़ क्लब में रही। ऐसे में हालिया बड़े प्रोजेक्ट्स की अनाउंसमेंट और कमाई इनकम टैक्स अफसरों की नजर में थी।

तापसी के खाते में भी बड़ी हिट कम
बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े अनाउंसमेंट्स पर नजर रखने वाले एक्सपर्ट्स ने कहा- तापसी पन्नू के पास मौजूदा समय में ढेर सारी फिल्में हैं। एक फिल्म का वे 8 करोड़ चार्ज करती हैं। इसके बावजूद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट उनकी प्रॉपर्टी का ब्यौरा रख रहा था। ‘थप्पड़’ की चर्चा काफी हुई थी, मगर उसका कलेक्शन 29 करोड़ था। ‘सांड की आंख’ का आंकड़ा 23 करोड़ था।

‘मिशन मंगल’ 100 करोड़ क्लब में गई थी, मगर वहां क्रेडिट अक्षय कुमार और विद्या बालन ले गए थे। अमिताभ-तापसी स्टारर ‘बदला’ जरूर हिट रही थी। वह 87.57 करोड़ तक पहुंची थी। तापसी और ऋषि कपूर स्टारर ‘मुल्क’ ने 21.89 करोड़ का बिजनेस किया था। ‘दिल जंगली’ महज सवा करोड़ तक सिमटकर रह गई थी। ‘रनिंग शादी’ और ‘नाम शबाना’ जैसी फ्लॉप फिल्मों के बीच ‘पिंक’ ने जरूर 65 करोड़ का बिजनेस किया था।

विकास बहल के पास भी सुपर 30 ही बड़ी हिट
विकास बहल भी मधु मंटेना के साथ ‘भावेश जोशी: सुपरहीरो’, ‘हाई जैक’, ‘मुक्काबाज’, ‘ट्रैप्ड’ के को प्रोड्यूसर थे। ये सब फ्लॉप रही थीं। ‘सुपर-30’ उनके प्रोडक्शन और डायरेक्शन में बनी और हिट रही। इस फिल्म ने 147 करोड़ का कलेक्शन किया था।

अनुराग कश्यप की फिल्में लगातार फ्लॉप फिर भी प्रॉपर्टी ज्यादा
ट्रेड एनालिस्ट्स के मुताबिक, अनुराग कश्यप की फिल्में लगातार फ्लॉप होती रहीं, लेकिन उनकी प्रॉपर्टीज उस अनुपात में ज्यादा होने का शक है। इसलिए वे भी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के रडार पर आए हैं। ‘रमन राघव 2.0’, ‘अग्ली’, ‘लुटेरा’, ‘बॉम्बे वेल्वेट’, ‘मनमर्जियां’ आदि फ्लॉप रहीं। ‘मनमर्जियां’ का 25 करोड़, ‘मुक्काबाज’ का 10 करोड़, ‘रमन राघव’ का 6.80 करोड़ का बिजनेस था। ‘बॉम्बे वेल्वेट’ तो डिजास्टर थी। हालांकि, अनुराग डायरेक्शन के अलावा प्रोड्यूसर, डायलॉग राइटर और एक्टर भी हैं। ऐसे में वह कमाई भी कंसीडर होगी।

इधर तापसी, अनुराग, विकास बहल और मधु मंटेना को इस बारे में अप्रोच किया गया। खबर लिखने तक उनका पक्ष नहीं आया। साथ ही, यह भी पता नहीं चल सका कि अनुराग और तापसी की अपकमिंग फिल्म ‘दोबारा’ की शूटिंग बुधवार को हो सकी या नहीं। इसकी शूटिंग पिछले हफ्ते ही शुरू हुई थी।

खबरें और भी हैं…



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *