Most Popular

Social Media

Get The Latest Updates

Subscribe To Our Weekly Newsletter

No spam, notifications only about new products, updates.

Mamta Banerjee released the list of all 291 candidates simultaneously, giving 100 new faces a chance for the first time | ममता ने 291 कैंडिडेट के नाम जारी किए; 50 महिलाओं और 42 मुस्लिम चेहरों को मौका, दीदी नंदीग्राम से लड़ेंगी


  • Hindi News
  • National
  • Mamta Banerjee Released The List Of All 291 Candidates Simultaneously, Giving 100 New Faces A Chance For The First Time

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोलकाता4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
ममता बनर्जी खुद नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ेंगी। वह शिवरात्रि पर नामांकन दाखिल कर सकती हैं। - फाइल फोटो - Dainik Bhaskar

ममता बनर्जी खुद नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ेंगी। वह शिवरात्रि पर नामांकन दाखिल कर सकती हैं। – फाइल फोटो

पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने 291 उम्मीदवारों के लिस्ट जारी कर दी है। TMC की लिस्ट में 100 ऐसे चेहरे हैं, जिन्हें पहली बार मौका दिया जा रहा है। TMC पहली पार्टी है, जिसने अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया है। इनमें 50 महिलाएं और 42 मुस्लिम उम्मीदवार शामिल हैं। नॉर्थ बंगाल की 3 सीटों पर पार्टी चुनाव नहीं लड़ेगी। ये सीटें पार्टी के सहयोगियों के लिए छोड़ी गई हैं। ममता ने कहा कि वे खुद नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ेंगी।

हाल में पार्टी में शामिल होने वाले पूर्व क्रिकेटर मनोज तिवारी हावड़ा के शिवपुर से चुनाव लड़ेंगे। भवानीपुर सीट से शोभन देव चटोपाध्याय चुनाव मैदान में होंगे। ममता सरकार में वित्त मंत्री रहे अमित मित्रा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

100 उम्मीदवार 50 साल से कम उम्र के
तृणमूल चुनाव समिति की अंतिम बैठक में 12 शीर्ष नेताओं और CM ममता बनर्जी ने हिस्सा लिया। जानकारों के मुताबिक, TMC की सूची में कई चौंकाने वाले नाम हैं। इस बार नए चेहरों को मौका दिया गया है और कई सीटों पर फेरबदल किया गया है। ममता बनर्जी का कहना है कि भ्रष्टाचार के मुद्दे पर तृणमूल कांग्रेस किसी के साथ समझौता नहीं करने वाली है।

सूत्रों के अनुसार, जमीनी स्तर पर छवि और भ्रष्टाचार मुक्त चेहरे को महत्व दिया जा रहा है। लिस्ट में कई स्टार उम्मीदवार भी हैं। कम से कम 100 उम्मीदवार 50 साल से कम उम्र के हैं। इनमें से 30 की उम्र 40 साल से कम है। 65 सीटों पर अनुसूचित समुदाय के उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। यानी अनुसूचित उम्मीदवार न केवल आरक्षित सीटों पर बल्कि अन्य सीटों से भी चुनाव लड़ रहे हैं।

ममता शिवरात्रि पर नामांकन दाखिल करेंगी
ममता बनर्जी पिछले 10 साल से बंगाल पर राज कर रहीं हैं, लेकिन यह पहला मौका है जब उन्हें किसी पार्टी से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। BJP की हिन्दुत्व राजनीति का जवाब देने के लिए ममता महाशिवरात्रि के दिन अपना नामांकन दाखिल कर सकतीं हैं। सूत्रों के मुताबिक, उन्होंने 2019 लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन को सुधारने के लिए सभी उम्मीदवारों से जनसंपर्क बढ़ाने पर जोर देने को कहा है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *