Most Popular

Social Media

Get The Latest Updates

Subscribe To Our Weekly Newsletter

No spam, notifications only about new products, updates.

MI VS DC: IPL 2020: Qualifier 1 Live Score Mumbai Indians vs Delhi Capitals Latest Cricket Updates | Indian Premier League Latest Cricket Updates, IPL Today Match | दिल्ली की आधी टीम पवेलियन लौटी, श्रेयस के बाद पंत भी पवेलियन लौटे; बोल्ट-बुमराह को 2-2 विकेट


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • MI VS DC: IPL 2020: Qualifier 1 Live Score Mumbai Indians Vs Delhi Capitals Latest Cricket Updates | Indian Premier League Latest Cricket Updates, IPL Today Match

दुबई3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट लिए। उन्होंने शिखर धवन और श्रेयस अय्यर को पवेलियन भेजा।

IPL के 13वें सीजन का पहला क्वालिफायर मुंबई इंडियंस (MI) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच दुबई में खेला जा रहा है। मुंबई ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 201 रन का टारगेट दिया। दिल्ली के मार्कस स्टोइनिस क्रीज पर हैं। ऋषभ पंत 3 रन बनाकर क्रुणाल पंड्या की बॉल पर आउट हुए। कप्तान श्रेयस अय्यर 12 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह का दूसरा शिकार बने। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

दिल्ली ने बिना खाता खोले 3 विकेट गंवा दिए। पहले ही ओवर में तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने पृथ्वी शॉ और अजिंक्य रहाणे को पवेलियन भेजा। पृथ्वी का कैच विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक ने लिया, जबकि रहाणे एलबीडब्ल्यू हुए। इसके बाद दूसरे ओवर में जसप्रीत बुमराह ने शिखर धवन को क्लीन बोल्ड किया।

हार्दिक पंड्या ने 14 बॉल पर 37 रन जड़े

मुंबई ने 5 विकेट गंवाकर 200 रन बनाए। टीम के लिए ईशान किशन ने सबसे ज्यादा 55, सूर्यकुमार यादव ने 51 और क्विंटन डिकॉक ने 40 रन की पारी खेली। आखिर में हार्दिक पंड्या ने 14 बॉल पर 37 रन की तेज पारी खेली। उन्होंने 5 छक्के लगाए। दिल्ली के रविचंद्रन अश्विन ने 29 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। उनके अलावा एनरिच नोर्तजे और मार्कस स्टोइनिस ने 1-1 विकेट लिया।

दो बड़ी पार्टनरशिप ने मुंबई को बड़े स्कोर तक पहुंचाया
मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। 16 रन के स्कोर पर कप्तान रोहित बिना खाता खोले आउट हुए। इसके बाद डिकॉक और सूर्यकुमार ने पारी को संभालते हुए दूसरे विकेट के लिए 37 बॉल पर 62 रन की पार्टनरशिप की। आखिर में ईशान और हार्दिक ने 5वें विकेट लिए 23 बॉल पर 60 रन की नाबाद पार्टनरशिप कर टीम का स्कोर 200 तक पहुंचाया।

अश्विन ने मुंबई को तीन बड़े झटके दिए
रविचंद्रन अश्विन ने मुंबई को 3 झटके दिए। उन्होंने कप्तान रोहित और कीरोन पोलार्ड को शून्य पर पवेलियन भेजा। रोहित एलबीडब्ल्यू हुए, जबकि पोलार्ड का कैच कगिसो रबाडा ने लिया। अश्विन ने डिकॉक को शिखर धवन के हाथों कैच आउट कराया। वहीं, सूर्यकुमार को एनरिच नोर्तजे ने पवेलियन भेजा। उनकी बॉल पर डेनियल सैम्स ने कैच लिया।

सूर्यकुमार ने अपने 100वें मैच में फिफ्टी लगाई
सूर्यकुमार यादव का IPL में यह 100वां मैच है। उन्होंने 38 बॉल में 51 रन की पारी खेली। अब तक उन्होंने 30.43 की औसत से 2009 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 11 फिफ्टी भी लगाईं। नाबाद 79 रन उनका बेस्ट स्कोर रहा।

मुंबई की पारी के हाइलाइट्स

ओवर रन बने बैट्समैन बॉलर
0-5 52/1 डिकॉक : 37 रन अश्विन : 1 विकेट
6-10 41/1 सूर्यकुमार : 22 रन अश्विन : 1 विकेट
11-15 29/2 किशन : 16 रन अश्विन : 1 विकेट
16-20 78/1 हार्दिक : 37 रन स्टोइनिस : 1 विकेट

रोहित का प्ले-ऑफ में फ्लॉप परफॉर्मेंस जारी, तीसरी बार शून्य पर आउट
रोहित शर्मा का प्ले-ऑफ में फ्लॉप परफॉर्मेंस जारी है। इस मैच में वे खाता भी नहीं खोल सके हैं। इस पारी को मिलाकर उन्होंने अब तक प्ले-ऑफ में कुल 19 इनिंग खेलीं, जिसमें 12.72 की औसत से सिर्फ 229 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 101.32 का रहा। इस दौरान वे 3 बार शून्य पर आउट हुए हैं।

मुंबई ने पावर-प्ले में सीजन का अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाया
मुंबई की टीम ने पावर-प्ले में 1 विकेट गंवाकर 63 रन बनाए। यह पावर-प्ले में टीम का इस सीजन में सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले मुंबई ने अबु धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पावर-प्ले में 1 विकेट गंवाकर 59 रन बनाए थे।

ब्लैक बैंड पहनकर उतरी दिल्ली की टीम
दिल्ली की टीम ब्लैक बैंड पहनकर मैदान पर उतरी। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, टीम के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा के पिता का निधन हो गया। इस कारण उन्हें मैच से पहले देश लौटना पड़ा। मोहित के पिता को श्रद्धांजलि देते हुए टीम ब्लैक बैंड पहनकर खेलने उतरी। मोहित ने सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सिर्फ एक ही मैच खेला है।

मुंबई की प्लेइंग इलेवन में 3 बदलाव

दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया। मुंबई के कप्तान रोहित ने टीम में 3 बदलाव किए हैं। जेम्स पैटिंसन, धवल कुलकर्णी और सौरभ तिवारी को बाहर किया गया। उनकी जगह जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और हार्दिक पंड्या की प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई।

दोनों टीमें:
मुंबई: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, नाथन कुल्टर-नाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह।
दिल्ली: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, डेनियल सैम्स, अक्षर पटेल, रविंचद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्तजे।

मैच जीतने वाली टीम फाइनल खेलेगी, हारने वाली टीम को एक और मौका

इस मैच को जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचेगी और हारने वाली टीम को एक और मौका मिलेगा। दिल्ली ने अब तक एक बार भी फाइनल नहीं खेला है। ऐसे में उसके पास पहली फाइनल में अपनी जगह पक्की करने का मौका है। इसके लिए दिल्ली के बल्लेबाजों को मुंबई के जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट की चुनौती से पार पाना होगा।

हारने वाली टीम एलिमिनेटर की विजेता से भिड़ेगी
क्वालिफायर-1 में हारने वाली टीम को 6 नवंबर को होने वाले एलिमिनेटर की विजेता से भिड़ना होगा। उस मैच के विजेता को फाइनल का टिकट मिलेगा। एलिमिनेटर अबु धाबी में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा।

लीग राउंड में मुंबई-दिल्ली टॉप-2 में

लीग राउंड में मुंबई और दिल्ली पॉइंट्स टेबल के टॉप-2 में जगह बनाने में कामयाब रहीं। मुंबई ने 14 में से 9 मैच जीते और 5 हारे। 18 पॉइंट्स के साथ उसने टॉप पोजिशन पर कब्जा जमाया। वहीं, दिल्ली ने 14 में से मैच 8 जीते और 6 हारे। वह 16 पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर रही।

सीजन में दोनों बार मुंबई से हारी दिल्ली
सीजन में दोनों टीमें तीसरी बार आमने-सामने हैं। लीग राउंड में पिछले दो मुकाबलों में मुंबई ने दिल्ली को हराया। मुंबई ने दिल्ली को अबु धाबी में सीजन के 27वें मैच 5 विकेट और दुबई में 51वें मैच में 9 विकेट से हराया था।

दिल्ली-मुंबई के सबसे महंगे खिलाड़ी
दिल्ली में ऋषभ पंत 15 करोड़ और शिमरॉन हेटमायर 7.75 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं। वहीं, मुंबई में कप्तान रोहित शर्मा 15 करोड़ और हार्दिक पंड्या 11 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं।

मुंबई ने सबसे ज्यादा 4 बार खिताब जीता, दिल्ली को पहले खिताब का इंतजार
आईपीएल इतिहास में मुंबई ने सबसे ज्यादा 4 बार (2019, 2017, 2015, 2013) खिताब जीता है। पिछली बार उसने फाइनल में चेन्नई को 1 रन से हराया था। मुंबई ने अब तक 5 बार फाइनल खेला है। वहीं, दिल्ली अकेली ऐसी टीम है, जो अब तक फाइनल नहीं खेल सकी। हालांकि, दिल्ली टूर्नामेंट के शुरुआती दो सीजन (2008, 2009) में सेमीफाइनल तक पहुंची थी।



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *