Most Popular

Social Media

Get The Latest Updates

Subscribe To Our Weekly Newsletter

No spam, notifications only about new products, updates.

Mirabai Chanu, India-China Standoff | Dainik Bhaskar News Headlines; Mirabai Chanu Wins Silver In Olympic, Army Deployed More Troops On Ladakh Front, Haridwar Sealed For Kanwariyas | पहली बार ओलिंपिक के पहले दिन भारत को मेडल, सावन शुरू होने से पहले हरिद्वार सील, चीन सीमा पर भारत ने फिर सैनिक बढ़ाए


  • Hindi News
  • National
  • Mirabai Chanu, India China Standoff | Dainik Bhaskar News Headlines; Mirabai Chanu Wins Silver In Olympic, Army Deployed More Troops On Ladakh Front, Haridwar Sealed For Kanwariyas

25 मिनट पहले

नमस्कार,

आज रविवार है, तारीख 25 July 2021; श्रावण मास, कृष्ण पक्ष और द्वितीया तिथि

सबसे पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर

  1. भारत की ओर से पदक की दावेदार पीवी सिंधु और मेरीकॉम ओलिंपिक मिशन की शुरुआत करेंगी।
  2. कर्नाटक के CM येदियुरप्पा के इस्तीफे की अटकलों के बीच लिंगायत समुदाय के संत सम्मेलन करेंगे।
  3. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 4 दिन के दौरे पर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए रवाना होंगे।
  4. पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में विधानसभा की 53 सीटों के लिए चुनाव कराए जाएंगे।

अब कल की प्रमुख खबरें, जो आपको अपडेट रखेंगी

1. मीराबाई चानू ने ओलिंपिक के पहले दिन सिल्वर जीता

टोक्यो ओलिंपिक के पहले दिन ही भारत की वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने सिल्वर मेडल जीत लिया। चानू ने 49 किलोग्राम वेट कैटेगरी में कुल 202 किलोग्राम वजन उठाया। चीन की होउ जिहूई ने 210 किलोग्राम वजन उठाकर गोल्ड मेडल जीता। देश को वेटलिफ्टिंग में 21 साल बाद ओलिंपिक मेडल मिला है। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने चानू को 1 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है।
पढ़िए पूरी खबर..

2. सेना ने लद्दाख में आतंकियों से लड़ने वाली यूनिट तैनात की
लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पर चीनी सेना की तैयारियों को देखते हुए भारतीय सेना ने ईस्टर्न लद्दाख एरिया में 15 हजार नए सैनिकों को तैनात कर दिया है। खास बात यह है कि ये सैनिक जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन का हिस्सा थे। काउंटर टेररिज्म डिवीजन के इन जवानों को पिछले कुछ महीनों में तैनात किया गया है। ये लेह की 14 कॉर्प्स की मदद कर रहे हैं।
पढ़िए पूरी खबर..

3. हरिद्वार में कांवड़ियों को एंट्री नहीं, रोकने के लिए पुलिस तैनात
सावन शुरू होने से पहले उत्तराखंड पुलिस ने हरिद्वार को सील कर दिया है। पुलिस का कहना है कि कांवड़ यात्रा के लिए किसी को शहर में नहीं आने दिया जाएगा। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखकर राज्य सरकार ने कांवड़ यात्रा रद्द कर दी है। इसके बाद हरिद्वार में कांवड़ियों की एंट्री बैन कर दी गई। सावन में कांवड़िए हर की पौड़ी से गंगाजल भरकर अपनी यात्रा शुरू करते हैं।
पढ़िए पूरी खबर..

4. शिल्पा ने कहा- पति बेकसूर, पार्टनर ने नाम इस्तेमाल किया
पोर्न मूवीज मामले में पति राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के बाद शिल्पा शेट्‌टी भी पुलिस के रडार पर हैं। मुंबई पुलिस की प्रॉपर्टी सेल की टीम ने एक्ट्रेस से तकरीबन 6 घंटे की पूछताछ की है। एक्ट्रेस ने पुलिस से कहा कि ‘हॉटशॉट’ ऐप क्या है और किस तरह काम करता था, यह उन्हें नहीं पता था। राज निर्दोष हैं। उनके पार्टनर और कुंद्रा के बहनोई प्रदीप बक्षी ने उनके नाम का गलत इस्तेमाल किया है।
पढ़िए पूरी खबर..

5. जम्मू-कश्मीर में गन लाइसेंस घोटाला, 2 लाख फर्जी लाइसेंस बांटे
जम्मू और कश्मीर में CBI ने 40 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। जांच एजेंसी ने 2 सीनियर IAS अधिकारियों को भी जांच के दायरे में लिया है। इसमें शाहिद इकबाल चौधरी और नीरज कुमार शामिल हैं। दोनों पर 2 लाख फर्जी गन लाइसेंस जारी करने के मामले में शामिल होने का आरोप है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर गन लाइसेंस जारी करने के मामले में देश में टॉप पर है।
पढ़िए पूरी खबर..

6. महाराष्ट्र, गोवा, राजस्थान और बिहार में भारी बारिश से तबाही

महाराष्ट्र के मुंबई से लेकर राजस्थान, गोवा, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश तक मानसून अपना असर दिखा रहा है। महाराष्ट्र के चिपलून शहर में सड़क और कई घर पानी में डूब गए हैं। रायगढ़ में लैंडस्लाइड से कई मकान तबाह हो गए। अब तक 49 से ज्यादा शव बरामद किए जा चुके हैं। राजस्थान के 10 जिलों में जबरदस्त बारिश हुई है। बिहार के सहरसा सहित कई जिले बाढ़ की चपेट में हैं।
पढ़िए पूरी खबर..

7. झारखंड की सोरेन सरकार गिराने की साजिश का आरोप, 3 अरेस्ट
झारखंड पुलिस ने हेमंत सोरेन सरकार गिराने की साजिश रचने के आरोप में 3 लोगों को अरेस्ट किया है। दावा किया गया कि उनसे बड़ी मात्रा में कैश बरामद हुआ है। हालांकि, रांची पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया, उनके परिवार का दावा है कि उनमें से एक सब्जी बेचने वाला और दूसरा दिहाड़ी मजदूर है। उनका कहना है कि पुलिस ने इन्हें दो दिन पहले बोकारो में घर से उठाया था।
पढ़िए पूरी खबर..

कुछ अहम खबरें, सिर्फ हेडलाइन में

  1. गुरु पूर्णिमा पर जोधपुर जेल से हॉस्पिटल आया आसाराम, एक झलक पाने के लिए महिलाओं समेत बड़ी संख्या में समर्थक जुटे
  2. दिल्ली में अनलॉक-8 का ऐलान, 26 जुलाई से मेट्रो-बसें फुल कैपेसिटी के साथ चलेंगी, 50% क्षमता के साथ मल्टीप्लेक्स खुलेंगे
  3. सुप्रीम कोर्ट ने कहा- फर्जी वोटिंग और बूथ कैप्चरिंग करने वालों से सख्ती से निपटें, बिना डरे वोट देना हर नागरिक का हक

आज के दिन इतिहास में क्या हुआ था
25 जुलाई 1978 को मैनचेस्टर के डिस्ट्रिक्ट जनरल हॉस्पिटल में दुनिया की पहली टेस्ट ट्यूब बेबी लुई ने जन्म लिया था। नवंबर 1977 में एक एक्सपेरिमेंट के तौर पर लेस्ली और पीटर नाम के पति-पत्नी पर IVF तकनीक का ट्रायल शुरू हुआ था। दोनों के स्पर्म और एग मिलाकर लैब में भ्रूण बनाया गया। इस भ्रूण को लेस्ली के गर्भाशय में इम्प्लांट किया गया। IVF के जरिए लुई के जन्म ने कई लोगों के पैरेंट्स बनने के सपने को एक नई उम्मीद दे दी थी।

और अब आज का विचार
लोग क्या सोचेंगे, इस बात की फिक्र करने के बजाए कुछ ऐसा करने में वक्त लगाएं, जिसे हासिल करने पर वे आपकी तारीफ करें। -डेल कार्नेगी

आपका दिन शुभ हो, कल फिर मिलेंगे…

खबरें और भी हैं…



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *