Most Popular

Social Media

Get The Latest Updates

Subscribe To Our Weekly Newsletter

No spam, notifications only about new products, updates.

Moral Policing Controversy; Karnataka CM Basavaraj Bommai and Haryana Manohar Lal Khattar | कर्नाटक के CM बोले- एक्शन पर रिएक्शन लाजिमी, कांग्रेस ने कहा- मुख्यमंत्री गुंडागर्दी को सही कहेंगे तो कानून लागू कौन करवाएगा


  • Hindi News
  • National
  • Moral Policing Controversy; Karnataka CM Basavaraj Bommai And Haryana Manohar Lal Khattar

नई दिल्लीएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मोरल पुलिसिंग पर बयान को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बाद अब कर्नाटक के CM बसवराज बोम्मई भी विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं। दरअसल बोम्मई से पत्रकारों ने मोरल पुलिसिंग की घटनाएं बढ़ने और कुछ आरोपियों को BJP विधायकों द्वारा सपोर्ट किए जाने को लेकर सवाल किया था। इस पर मुख्यमंत्री बोले कि किसी घटना पर प्रतिक्रिया होना लाजिमी है।

बोम्मई के इस बयान पर कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कटाक्ष किया है। सुरजेवाला का कहना है कि किसानों से निपटने के लिए गुंडों की फौज तैयार करने के हरियाणा CM के बयान के बाद कर्नाटक के CM ने एक और रत्न पेश किया है। बोम्मई की नई न्यूटन थ्योरी ‘एक्शन एंड रिएक्शन’ मोरल पुलिसिंग का समर्थन करने वाली है। अगर BJP के मुख्यमंत्री गुंदागर्दी को सही ठहराएंगे तो कानून का पालन कौन करवाएगा?

बता दें बोम्मई ने बुधवार को कहा था कि समाज की कई तरह की भावनाएं होती हैं और किसी का व्यवहार ऐसा नहीं होना चाहिए जिससे कि भावनाएं आहत हों। अगर ऐसा होगा तो एक्शन का रिएक्शन भी होगा। बोम्मई ने ये भी कहा कि कानून-व्यवस्था के साथ सामाजिक सौहार्द बनाए रखना भी सरकार की जिम्मेदारी है।

खट्टर ने भी दिया था विवादित बयान
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 3 अक्टूबर को किसानों पर विवादित बयान दिया था। CM ने चंडीगढ़ में प्रगतिशील किसानों की बैठक में कहा कि उत्तर-पश्चिम हरियाणा के हर जिले में किसानों के खिलाफ डंडे उठाने वाले वॉलंटियर खड़े करने चाहिए। खट्टर के संबोधन का वीडियो भी सामने आया था। इसमें वे कह रहे थे, ‘कुछ नए किसानों के संगठन उभर रहे हैं, उनको अब प्रोत्साहन देना पड़ेगा। उनको आगे लाना पड़ेगा। खासकर ये उत्तर और पश्चिमी हरियाणा में। दक्षिण हरियाणा में ये समस्या ज्यादा नहीं है, लेकिन उत्तर-पश्चिम हरियाणा के हर जिले में अपने 500-700 किसान या 1000 लोग खड़े करो। जैसे को तैसा जवाब देना होगा। (पूरी खबर पढ़ें…)

खबरें और भी हैं…



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *