Most Popular

Social Media

Get The Latest Updates

Subscribe To Our Weekly Newsletter

No spam, notifications only about new products, updates.

Narendra Modi Himachal Pradesh | PM Narendra Modi Interacts Health Workers And Covid Vaccination Program Beneficiaries | कहा- आप वैक्सीनेशन के चैंपियन हैं, 100 साल की सबसे बड़ी महामारी के खिलाफ जंग में आगे रहे


  • Hindi News
  • National
  • Narendra Modi Himachal Pradesh | PM Narendra Modi Interacts Health Workers And Covid Vaccination Program Beneficiaries

शिमला16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि टीकाकरण अभियान में हमें किसी तरह की शिथिलता या लापरवाही नहीं बरतनी है। - Dainik Bhaskar

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि टीकाकरण अभियान में हमें किसी तरह की शिथिलता या लापरवाही नहीं बरतनी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हिमाचल प्रदेश में हेल्थ वर्कर्स और कोविड वैक्सीनेशन प्रोग्राम के लाभार्थियों से बातचीत की। इस अवसर पर राज्यपाल, मुख्यमंत्री, जे पी नड्डा, अनुराग सिंह ठाकुर, सांसद, विधायक, पंचायत नेता समेत दूसरे लोग भी मौजूद रहे। PM मोदी ने कहा कि 100 साल की सबसे बड़ी महामारी के खिलाफ लड़ाई में हिमाचल प्रदेश चैंपियन बनकर सामने आया है। हिमाचल भारत का पहला राज्य बना है, जिसने अपनी पूरी आबादी को कोरोना टीके की कम से कम एक डोज लगा ली है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हिमाचलवासियों ने किसी भी अफवाह को, किसी भी अप-प्रचार को टिकने नहीं दिया। यह राज्य इस बात का प्रमाण है कि देश का ग्रामीण समाज किस प्रकार दुनिया के सबसे बड़े और सबसे तेज टीकाकरण अभियान को मजबूत कर रहा है। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि लाहौल स्पीति जैसा दुर्गम जिला हिमाचल में भी 100% पहली डोज देने में आगे रहा है। ये वो क्षेत्र है, जो अटल टनल बनने से पहले, महीनों-महीनों तक देश के बाकी हिस्से से कटा रहता था।

मोदी बोले- कनेक्टिविटी का सीधा लाभ पर्यटन को भी मिल रहा
PM मोदी ने कहा, “सशक्त होती कनेक्टिविटी का सीधा लाभ पर्यटन को भी मिल रहा है। फल-सब्जी का उत्पादन करने वाले किसान-बागबानों को भी मिल रहा है। गांव-गांव इंटरनेट पहुंचने से हिमाचल की युवा प्रतिभाएं, वहां की संस्कृति को, पर्यटन की नई संभावनाओं को देश-विदेश तक पहुंचा पा रहे हैं। हाल में देश ने एक और फैसला लिया है, जिसे मैं खास तौर पर हिमाचल के लोगों को बताना चाहता हूं। ये है ड्रोन टेक्नोलॉजी से जुड़े नियमों में हुआ बदलाव। अब इसके नियम बहुत आसान बना दिए गए हैं। इससे हिमाचल में हेल्थ से लेकर कृषि जैसे अनेक सेक्टर में नई संभावनाएं बनने वाली हैं।”

PM ने पूछा- खेती को ऑर्गेनिक बनाने के लिए प्रयास कर सकते हैं?
नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार अब बहनों के NGO के लिए विशेष ऑनलाइन प्लेटफॉर्म बनाने वाली है। इस माध्यम से हमारी बहनें, देश और दुनिया में अपने उत्पादों को बेच पाएंगी। सेब, संतरा, कीनू, मशरूम, टमाटर, ऐसे अनेक उत्पाद हिमाचल की बहनें देश के कोने-कोने में पहुंचा पाएंगी। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृतकाल में हिमाचल के किसानों और बागबानों से एक और आग्रह मैं करना चाहता हूं। आने वाले 25 सालों में क्या हम राज्य की खेती को फिर से ऑर्गेनिक बनाने के लिए प्रयास कर सकते हैं? धीरे-धीरे हमें केमिकल से अपनी मिट्टी को मुक्त करना है।

मोदी ने कहा- भारत आज एक दिन में सवा करोड़ टीके लगाकर रिकॉर्ड बना रहा
PM ने कहा कि भारत आज एक दिन में सवा करोड़ टीके लगाकर रिकॉर्ड बना रहा है। जितने टीके देश आज एक दिन में लगा रहा है, वो कई देशों की पूरी आबादी से भी ज्यादा है। भारत के टीकाकरण अभियान की सफलता, प्रत्येक भारतवासी की मेहनत का रिजल्ट है। उन्होंने कहा कि मैंने देखा कि डॉक्टरों, नर्सों और हेल्थ वर्कर्स ने टीकाकरण कार्यक्रम को आगे बढ़ाने के लिए टीम के रूप में मिलकर काम किया। हमें टीकाकरण अभियान को पूरा करने में किसी भी तरह की कोताही नहीं दिखानी चाहिए।

खबरें और भी हैं…



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *