Most Popular

Social Media

Get The Latest Updates

Subscribe To Our Weekly Newsletter

No spam, notifications only about new products, updates.

Neeraj gets 10 crore cash within 3 hours of winning gold, will get class-one job with Rs 6 crore from Haryana government | गोल्ड जीतने के 3 घंटे के अंदर नीरज को 13.75 करोड़ नकद देने के ऐलान, हरियाणा सरकार से 6 करोड़ रुपए के साथ क्लास-वन जॉब मिलेगी


  • Hindi News
  • National
  • Neeraj Gets 10 Crore Cash Within 3 Hours Of Winning Gold, Will Get Class one Job With Rs 6 Crore From Haryana Government

नई दिल्ली25 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने ऑलिंपिक एथलेटिक्स में गोल्ड मेडल जीतकर 121 साल का सूखा खत्म कर दिया। उन्होंने शनिवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में 87.58 मीटर के बेस्ट थ्रो के साथ जेवलिन थ्रो का गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

नीरज की इस जीत के साथ पूरा देश जश्न में डूबा हुआ है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें इस ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी। प्रधानमंत्री ने उनसे खुद फोन पर बातचीत की। गृह मंत्री अमित शाह, सेना प्रमुख और राहुल गांधी से सोनिया गांधी तक ने भी उन्हें बधाई दी है।

नीरज की इस ऐतिहासिक उपलब्धि के बाद अब उन पर इनामों की बारिश शुरू हो गई है। जीत के 3 घंटे में ही नीरज को 13.75 करोड़ रुपए कैश प्राइज देने का ऐलान कर दिया गया। इनमें राज्य सरकारों से लेकर रेलवे, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और इंडियन ऑलिपिंक एसोसिएशन ने अपनी ओर से नीरज को कैश रिवॉर्ड देने का ऐलान किया है।

हरियाणा सरकार क्लास-वन जॉब और रियायती जमीन देगी
हरियाणा से आने वाले नीरज को राज्य के मुख्यमंत्री ने 6 करोड़ रुपए नकद और क्लास-वन जॉब देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि हम पंचकूला में एथलीटों के लिए सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का निर्माण करेंगे। नीरज चाहें तो हम उन्हें वहां का प्रमुख बनाएंगे। नीरज को 50% रियायत के साथ हरियाणा सरकार प्लॉट भी देगी।

पढ़ें, नीरज चोपड़ा ने कैसे खत्म किया ओलिंपिक में 121 साल का इंतजार…

BCCI नीरज को 1 करोड़ रुपए देगी, बाकी मेडलिस्ट को भी प्राइज मनी
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को 1 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है। BCCI सिल्वर मेडलिस्ट मीराबाई चानू और रवि कुमार दहिया को 50 लाख रुपए और ब्रॉन्ज मेडलिस्ट पीवी सिंद्धू, लवलीना बोरगोहेन और बजरंग पुनिया को 25-25 लाख रुपए नकद पुरस्कार देने की घोषणा की। क्रिकेट बोर्ड इसके साथ ही हॉकी पुरुष टीम को भी 1.25 करोड़ रुपए देगी।

ये भी पढ़ें, बाकी मेडलिस्ट को भी मिलेंगे करोड़ों रुपए और सरकारी नौकरी…

पंजाब सरकार 2 करोड़, मणिपुर सरकार 1 करोड़ रुपए देगी
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी भारतीय सेना में कार्यरत नीरज चोपड़ा को 2 करोड़ रुपए नकद इनाम देने का ऐलान किया है। कैप्टन ने कहा कि एक सैनिक के तौर पर नीरज ने देश को गौरवांवित किया है। उनकी यह उपलब्धि ऐतिहासिक है। इसके साथ ही मणिपुर सरकार ने भी नीरज को 1 करोड़ रुपए देने की घोषणा की है। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी।

बजरंग पूनिया पर भी इनामों की बरसात
फ्री स्‍टाइल कुश्‍ती में पहलवान बजरंग पूनिया ने शनिवार को ब्रॉन्ज मेडल जीता। हरियाणा के बजरंग को राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर ने 2.5 करोड़ रुपए नकद के साथ एक सरकारी नौकरी और 50% रियायत पर जमीन देने की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्हें रेलवे से 1 करोड़ रुपए, BCCI और भारतीय ओलिंपिक एसोसिएशन से 25-25 लाख रुपए मिलेंगे।

पढ़ें, बजरंग पूनिया ने कुश्ती के अखाड़े में कैसे जीता ब्रॉन्ज…

मेडलिस्ट, कोच और खिलाड़ियों को रेलवे देगा कैश प्राइज
रेलवे ने भी टोक्यो ओलिंपिक में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों और उनके कोच को कैश अवॉर्ड देने की घोषणा की है। रेलवे ने गोल्ड जीतने वाले खिलाड़ी को 3 करोड़ रुपए और उनके कोच को 25 लाख रुपए देने का ऐलान किया है।

सिल्वर जीतने वाले खिलाड़ी को 2 करोड़ और कोच को 20 लाख दिए जाएंगे। ब्रॉन्ज जीतने वाले खिलाड़ियों को 1 करोड़ रुपए और कोच को 15 लाख का इनाम दिया जाएगा। इसके अलावा ओलिंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को 7.5 लाख रुपए दिए जाएंगे। इसके अलावा खेल मंत्रालय भी खिलाड़ियों को कैष के साथ अवॉर्ड देता है।

भारतीय ओलिंपिक संघ भी देगा कैश प्राइज
भारतीय ओलिंपिक संघ ने मेडल विजेताओं के लिए कैश प्राइज की घोषणा पहले से कर रखी है। इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन (IOA) ने गोल्ड जीतने पर 75 लाख रुपए, सिल्वर जीतने पर 40 लाख और ब्रॉन्ज जीतने पर 25 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की है।

प्रधानमंत्री मोदी 15 अगस्त को मेडल विनर से मिलेंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वतंत्रता दिवस पर जब अपना लगातार 8वां भाषण देंगे तो 15 अगस्त को लाल किले में भारतीय ओलिंपिक दल भी विशेष अतिथि के रूप में मौजूद होगा। प्रधानमंत्री मोदी उन्हें अपने आवास पर भी आमंत्रित कर उनसे बातचीत करेंगे। टोक्यो ओलिंपिक में 120 से अधिक खिलाड़ियों सहित 228 लोगों का दल भारत का प्रतिनिधित्व कर रहा है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *