Most Popular

Social Media

Get The Latest Updates

Subscribe To Our Weekly Newsletter

No spam, notifications only about new products, updates.

New Delhi Indira Gandhi International IGI airport received bomb threat security increased | अल कायदा सरगना के नाम से मिला धमकी भरा ई-मेल, सुरक्षा एजेंसी हाई अलर्ट पर


  • Hindi News
  • National
  • New Delhi Indira Gandhi International IGI Airport Received Bomb Threat Security Increased

नई दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इसे देखते हुए एयरपोर्ट पर चौकसी बढ़ा दी गई है। एक अधिकारी ने बताया कि IGI एयरपोर्ट पर अल कायदा सरगना की ओर से बम विस्फोट की धमकी भरा ई-मेल मिला है। एयरपोर्ट ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर ने शनिवार को इसकी जानकारी दी।

ई-मेल में लिखा था कि करणबीर सूरी उर्फ ​​मोहम्मद जलाल और उसकी पत्नी शैली शारा उर्फ ​​हसीना रविवार को सिंगापुर से भारत आ रहे हैं। वे 1-3 दिनों में एयरपोर्ट पर बम लगाने की तैयारी में हैं। वहीं, DIG ने बताया कि हाल के दिनों में भी इन्हीं नामों और डिटेल के साथ ऐसा ही धमकी भरा मैसेज मिला था, जिसे बम थ्रेट एसेसमेंट कमेटी (BTAS) ने नॉन स्पेसिफिक बताया था।

सिक्योरिटी एजेंसियां अलर्ट पर
SOP के अनुसार, सिक्योरिटी ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर ने सभी संबंधित एजेंसियों को इसकी जानकारी दे दी है और स्टाफ को भी अलर्ट कर दिया गया है। फिलहाल IGI एयरपोर्ट के सभी टर्मिनल, एक्सेस कंट्रोल और व्हीकल चेकिंग पॉइंट पर जांच जारी है। साथ ही पेट्रोलिंग भी बढ़ा दी गई है।

अप्रैल में भी विमान को बम से उड़ाने से धमकी मिली थी
इससे पहले 18 अप्रैल को दिल्ली एयरपोर्ट पर विमान को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। उस वक्‍त बेंगलुरु से दिल्ली आने वाली फ्लाइट में एक यात्री को पर्ची मिली थी, जिस पर विमान में बम होने की बात लिखी थी। यह भी कहा गया था कि दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचते ही प्लेन में ब्लास्ट होगा।

विमान जैसे ही दिल्‍ली पहुंचा, उसे बम डिस्पोजल स्क्वॉड ने घेर लिया। हालांकि, जांच में ऐसा कुछ भी नहीं मिला। एयरपोर्ट पुलिस कमिश्नर राजीव रंजन ने बताया था कि किसी यात्री ने विमान के वाशरूम में एक टिश्यू पेपर का टुकड़ा पाया, जिसमें एयर एशिया की फ्लाइट में बम होने की बात लिखी थी।

15 अगस्त से पहले अलर्ट पर दिल्ली
20 जुलाई से ही राजधानी में हाई अलर्ट है। खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के आधार पर अलर्ट जारी है। एजेंसियों ने 15 अगस्त से पहले ड्रोन के जरिए आतंकी हमले की साजिश के बारे में बताया था। ड्रोन हमले को रोकने के लिए पहली बार दिल्ली पुलिस और दूसरे सुरक्षा बलों को ट्रेनिंग भी दी गई है। साथ ही इंडियन एयर फोर्स के मुख्यालय में विशेष ड्रोन कंट्रोल रूम बनाया गया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *