NZ vs IND, 2nd Test Preview: व‍िराट कोहली की टीम इंड‍िया के सामने सीरीज बचाने की कठ‍िन चुनौती..

India-cricket-Team

क्राइस्टचर्च:  New Zealand vs India, 2nd Test: न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम भारी दबाव में है. व‍िराट की टीम इंड‍िया सीरीज का पहला टेस्‍ट मैच 10 व‍िकेट से हारकर सीरीज में 0-1 से प‍िछड़ रही है. टीम इंड‍िया की ‘मजबूत’ बल्लेबाजी लाइन अप को न्यूजीलैंड के खिलाफ शनिवार से यहां शुरू होने वाले दूसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट (New Zealand vs India, 2nd Test) मैच में फिर से कड़ी परीक्षा से गुजरना होगा क्योंकि कीवी तेज गेंदबाज शॉर्टपिच गेंदों के अपने मारक अस्त्र का खुलेआम इस्तेमाल करने के लिये तैयार हैं. आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाज बुरी तरह नाकाम रहे थे. भारतीय बल्लेबाजी के इस प्रदर्शन ने टीम को बुरी तरह हिलाकर रख दिया और कोच रवि शास्त्री भी इससे सहमत हैं.

शास्त्री ने दूसरे मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘इस तरह का झटका मिलना भी सही है क्योंकि इससे आपका दिमाग खुल जाता है. जब आप हमेशा जीत दर्ज कर रहे होते हो और हार का स्वाद नहीं चखते तो इससे आप का दिमाग कुंद पड़ सकता है.’ हेगले ओवल की घास से भरपूर पिच पर शनिवार को विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अज‍िंक्य रहाणे जैसे बल्लेबाजों को और कड़ी परीक्षा से गुजरना होगा. इस मैदान पर न्यूजीलैंड ने एक मैच को छोड़कर अब तक सभी मैच जीते हैं. शॉर्टपिच गेंदों के धुरंधर नील वैगनर की इस मैच में वापसी हुई है और वे टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट और काइल जैम‍िसन के साथ मिलकर राउंड द विकेट गेंदबाजी करके भारतीय बल्‍लेबाजों को न‍िशाना बना सकते हैं. ऐसे में स्वाभाविक है कि भारतीय बल्लेबाजों की अग्नि परीक्षा होगी. भारत के लिए अच्छी खबर यह है कि पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw)ने नेट्स पर अभ्यास किया तथा कोच की निगरानी में उन्होंने लंबे समय तक बल्लेबाजी की. एक बुरी खबर यह हैं क‍ि तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma)का मैच में खेलना संद‍िग्‍ध है.उनकी टखने की चोट फ‍िर से उभर आई है.

दोनों टीमें इन ख‍िलाड़ि‍यों में से चुनी जाएंगी..
न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, टॉम लैथम, हेनरी निकोल्स, रॉस टेलर, कोलिन डी ग्रैंडहोम, बीजे वाटलिंग (विकेटकीपर), काइल जैम‍िसन, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, नील वैगनर और अज़ाज पटेल
भारत: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशांत शर्मा/उमेश यादव, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शुभमन गिल.

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *