Overturned Roadways Bus On Ayodhya-lucknow Highway, 25 Passengers Injured, Seven Serious – अयोध्या-लखनऊ हाईवे पर पलटी रोडवेज बस, 25 यात्री घायल, सात गंभीर


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, बाराबंकी
Updated Mon, 11 Jan 2021 07:13 PM IST

बाराबंकी में रामसनेही घाट क्षेत्र में क्षतिग्रस्त हुई रोडवेज बस

बाराबंकी में रामसनेही घाट क्षेत्र में क्षतिग्रस्त हुई रोडवेज बस
– फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें

रामसनेहीघाट (बाराबंकी) क्षेत्र में अयोध्या-लखनऊ राजमार्ग पर सोमवार की सुबह दरियाबाद ओवरब्रिज के निकट चारबाग डिपो की रोडवेज बस पुल की रेलिंग से टकराकर पलट गई। इस हादसे में 25 यात्री घायल हो गए। इसमें गंभीर रूप से घायल सात लोगों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

चारबाग डिपो की रोडवेज बस रविवार की देर रात गोरखपुर से लखनऊ के लिए रवाना हुई थी। सोमवार सुबह करीब 5 बजे बस चालक को झपकी आने से बस रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र में दरियाबाद ओवरब्रिज की रेलिंग से टकराकर पलट गई। जिससे उसमें सवार यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। यात्रियों की चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे तथा बस के अंदर से घायल यात्रियों को बाहर निकाला। इस हादसे में कई यात्री हल्के फुल्के तो कई यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए।

पुलिस ने गंभीर रूप से घायल बांसगांव गोरखपुर निवासी प्रदीप सिंह (50), संगीता (40), पीपीगंज गोरखपुर निवासी आशा (20), अभय (12) निवासी दरियागंज, कल्लू (20) निवासी बादलगंज, शरीफ अहमद (25) व विकास शुक्ला (40) निवासी गोसाईगंज लखनऊ को पुलिस द्वारा सीएचसी बनीकोडर ले जाया गया जहां उनका प्राथमिक उपचार करने के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। मामूली रूप से घायल करीब 18 यात्रियों का स्थानीय सीएचसी में उपचार कराने के बाद इनके साथ रहे अन्य यात्रियों को पुलिस द्वारा दूसरी रोडवेज बस से लखनऊ रवाना करवा दिया गया।

ट्रक से टकराई कार, एक की मौत, तीन जख्मी

उधर, सफदरगंज के पास रविवार रात एक कार ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि तीन लोग घायल हुए है। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। थाना सफदरगंज क्षेत्र के अंतर्गत सिरौलीगौसपुर रोड किनारे स्थित चोरही गांव के पास रविवार देर रात उधौली की ओर जा रही एक कार में पीछे से ट्रक ने टक्कर मार दी। इसके चलते कार नहर की पुलिया के मोड़ पर अनियंत्रित होकर नीचे गड्ढे में गिर गयी। इस हादसे में कार सवार डॉ. शैलेंद्र वर्मा (35), डॉ. प्रवेश (38) निवासी जरमापुर, व सूर्यनारायण (40) निवासी ग्राम सांभलपुर थाना दोस्तपुर जिला सुल्तानपुर व विमल गंभीर रूप से जख्मी हो गये। हादसे के बाद इन सबकी चीख-पुकार सुनकर पास ही बाबा सीताराम की कुटी के महंत ने आसपास के लोगों को बुलाकर सभी को गाड़ी से बाहर निकलवाया। इसके बाद मौके पर पहुंची सफदरगंज पुलिस ने सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर सूर्यनारायण की मौत हो गई है। एसओ श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि रात में हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस ने पीड़ितों की हरसंभव मदद की।



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *