PM Narendra Modi Live Updates At World Sustainable Development Summit | मोदी ने क्लाइमेट जस्टिस पर दिया जोर, कहा-आपदाओं की मार गरीबों पर ज्यादा पड़ती है


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
12 फरवरी तक चलने वाली वर्ल्ड सस्टेनेबल डेवलपमेंट समिट में इस बार सबके लिए सुरक्षित और संरक्षित पर्यावरण और हमारा साझा भविष्‍य मुद्दे पर चर्चा होनी है। - Dainik Bhaskar

12 फरवरी तक चलने वाली वर्ल्ड सस्टेनेबल डेवलपमेंट समिट में इस बार सबके लिए सुरक्षित और संरक्षित पर्यावरण और हमारा साझा भविष्‍य मुद्दे पर चर्चा होनी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वर्ल्ड सस्टेनेबल डेवलपमेंट समिट की शुरुआत की। सम्मेलन 12 फरवरी तक चलेगा। इस बार सम्‍मेलन में सबके लिए सुरक्षित और संरक्षित पर्यावरण और हमारा साझा भविष्‍य मुद्दे पर चर्चा हुई। मोदी ने कहा कि यह हमारे वर्तमान और भविष्य के लिए महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि हमारे लोगों का स्वास्थ्य और हमारे इस ग्रह का स्वास्थ्य मानवता की प्रगति यात्रा को परिभाषित करेगी। क्योंकि ये दोनों चीजें आपस में जुड़ीं हुई हैं।

उन्होंने कहा कि जलवायु परिवर्तन से लड़ने की राह जलवायु जस्टिस के माध्यम से है। जलवायु जस्टिस के मूल में बड़े दिल वाले होने का सिद्धांत हैं। जलवायु जस्टिस भी बड़ी और दीर्घकालिक तस्वीर के सोचने के बारे में है। पर्यावरण में परिवर्तन एक दुखद वास्तविकता है और प्राकृतिक आपदाएं गरीबों को सबसे अधिक प्रभावित करती हैं।

20वां शिखर सम्‍मेलन
नई दिल्‍ली के द एनर्जी एंड रिसोर्सेज इंस्टीटयूट (TERI) की ओर से आयोजित यह 20वां शिखर सम्‍मेलन है। इस सम्मेलन में अर्थव्यवस्था, स्वच्छ महासागर और वायु प्रदूषण जैसे विषयों पर भी चर्चा होगी। केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी इस कार्यक्रम में मौजूद थे।



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *