Most Popular

Social Media

Get The Latest Updates

Subscribe To Our Weekly Newsletter

No spam, notifications only about new products, updates.

Rashifal Saptahik Horoscope May 1st Week 2021: May Weekly Rashifal 2021, Aries Mesh Vrishab Weekly Horoscope, Saptahik Horoscope Leo Virgo Libra Scorpio | 2 से 8 मई तक धनु समेत 5 राशियों के लिए अच्छा समय, नौकरी और बिजनेस में मिलेगा सितारों का साथ


  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Rashifal Saptahik Horoscope May 1st Week 2021: May Weekly Rashifal 2021, Aries Mesh Vrishab Weekly Horoscope, Saptahik Horoscope Leo Virgo Libra Scorpio

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक दिन पहले

  • कॉपी लिंक
  • इस सप्ताह कन्या और कुंभ राशि वाले लोगों को रहना होगा संभलकर, नुकसान की आशंका है

2 से 8 मई के बीच चंद्रमा धनु से मीन राशि तक जाएगा। इस हफ्ते चंद्रमा के साथ ही अन्य ग्रहों की चाल का असर सभी राशियों पर रहेगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी का कहना है कि वृष राशि वाले नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छा समय रहेगा। मिथुन राशि वाले लोगों की एक्स्ट्रा इनकम के योग हैं। सिंह राशि वाले नौकरीपेशा लोगों के लिए ये हफ्ता शुभ रहेगा। इस सप्ताह ग्रहों की स्थिति धनु राशि वाले लोगों के पक्ष में है। उन्नति के नए मौके मिल सकते हैं। इस सप्ताह मीन राशि वाले लोगों के फेवर में ग्रह स्थितियां रहेंगी। इनके अलावा मेष, कर्क, तुला, वृश्चिक और मकर राशि वाले लोगों के लिए ये हफ्ता मिला-जुला रहेगा। वहीं, कन्या और कुंभ राशि वाले लोगों को इस सप्ताह संभलकर रहना होगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- यदि कोई पारिवारिक मतभेद चल रहा है तो वह आपसी विचार-विमर्श से हल हो सकता है। सिर्फ धैर्य एवं एक दूसरे पर विश्वास बनाकर रखने की आवश्यकता है। कोई महत्वपूर्ण समाचार भी प्राप्त होगा। तथा भावनात्मक रूप से आप अपने आपको सशक्त और ऊर्जावान महसूस करेंगे।
नेगेटिव- गुस्से की वजह से अपना आपा ना खोए। इसकी वजह से किसी पड़ोसी या निकट संबंधी के साथ क्लेश जैसी स्थिति उत्पन्न होने की आशंका है। कुछ समय धार्मिक स्थल या किसी एकांत वातावरण में व्यतीत करें इससे आपको मानसिक सुकून और शांति प्राप्त होगी।
व्यवसाय- अगर कार्यक्षेत्र में कुछ नया करने या बदलाव लाने की सोच रहे हैं, तो यह आपके लिए उचित रहेगा। किसी वास्तु विशेषज्ञ की सलाह भी लें। इस समय किसी भी प्रकार का रिस्क लेने से बचें।
लव- पारिवारिक सदस्यों के साथ अपनी गतिविधियों को अवश्य शेयर करें। इससे आपको निर्णय लेने में आसानी होगी। तथा भावनात्मक रूप से आपसी संबंध भी मजबूत होंगे।
स्वास्थ्य- अपना इम्यून सिस्टम मजबूत बनाएं। कुछ समय प्रकृति के सानिध्य में भी व्यतीत करें।

वृष – पॉजिटिव- फोन द्वारा कोई महत्वपूर्ण शुभ सूचना प्राप्त होगी। राजनीतिक अथवा सामाजिक कार्यक्रम में जाने का अवसर मिल सकता है, जो कि आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। किसी पुराने मित्र से अचानक ही मुलाकात पुरानी यादें ताजा करेंगी।
नेगेटिव- शेयर्स, सट्टा आदि जैसे रिस्क प्रवृत्ति के कार्यों से दूर रहें। क्योंकि इस समय कुछ नुकसान होने की स्थितियां बन रही है। वाहन चलाते समय अत्यधिक सावधानी बरतें। इस समय किसी भी गैर कानूनी काम में रुचि ना लें।
व्यवसाय- किसी भी व्यवसायिक काम में अपने पेपर और फाइलों को पूरी तरह व्यवस्थित रखें। कोई भी हस्ताक्षर करने से पहले उसे अच्छी तरह पढ़ ले। इस समय कोई कारोबारी संबंधी योजना लंबित हो सकती है। परंतु नौकरी में अपने ऑफिस में सुकून भरा माहौल होगा।
लव- जीवनसाथी का सहयोगात्मक व्यवहार आपकी कई समस्याओं को हल करेगा। प्रेम संबंधों और अधिक प्रगाढ़ होंगे।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु वर्तमान नकारात्मक वातावरण की वजह से लापरवाही बिल्कुल ना बरतें। नियमों का पालन अवश्य करें।

मिथुन – पॉजिटिव- किसी धार्मिक कार्य के प्रति आपकी रूचि रहेगी। संतान की किसी एक्टिविटी से स्वयं को गर्वित महसूस करेंगे। खर्चों की अधिकता रहेगी, परंतु ये खर्चे कुछ बेहतरीन और भविष्य संबंधी शुभ योजनाओं के लिए होंगे, इसलिए घबराएं नहीं।
नेगेटिव- कभी-कभी आपका शंकालु स्वभाव बनते कार्यों में रुकावट डाल सकता है, अपनी इस आदत पर कंट्रोल करने का प्रयास करें। अपनी इच्छापूर्ति के लिए किसी भी प्रकार के रिस्क लेने की प्रवृत्ति से भी दूर रहें।
व्यवसाय- सरकारी सेवारत व्यक्तियों को अपनी मनपसंद अथॉरिटी मिलने संबंधी शुभ सूचना प्राप्त होगी। जिसमें प्रमोशन की भी उम्मीद है। व्यवसाय में अतिरिक्त आय की भी शुभ स्थितियां बनेंगी।
लव- जीवन साथी के साथ किसी पारिवारिक समस्या को लेकर कुछ तकरार रह सकती है। परंतु आप अपनी सूझबूझ द्वारा उसका असर पारिवारिक सुख-शांति पर नहीं पड़ने देंगे।
स्वास्थ्य- घुटनों व जोड़ों में दर्द की समस्या बढ़ सकती है। बदलते मौसम से अपना बचाव करें तथा व्यायाम और योगा में भी कुछ समय अवश्य लगाएं।

कर्क – पॉजिटिव- इस सप्ताह अचानक ही आपकी कोई कार्य सिद्धि हो सकती हैं। सिर्फ दूसरों से उम्मीद करने की अपेक्षा अपनी मेहनत और कार्य क्षमता पर ही विश्वास रखें। घर के वरिष्ठ सदस्यों के मान-सम्मान व सेवा में किसी प्रकार की कमीं ना आने दें।
नेगेटिव- कभी-कभी ज्यादा प्राप्ति की इच्छा और काम के प्रति जल्दबाजी आपके लिए नुकसानदायक रह सकती है। व्यवस्थित तरीके से अपने कार्यों को निपटाने का प्रयास करें। और जो मिल रहा है उसी में संतोष रखना आपको तनाव मुक्त रखेगा।
व्यवसाय- इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में वर्तमान गतिविधियों पर अधिक ध्यान दें। अभी भविष्य संबंधी किसी योजना को क्रियान्वित करने के लिए समय अनुकूल नहीं है। कंप्यूटर, मीडिया, मार्केटिंग आदि से जुड़े व्यवसाय में शुभ अवसर प्राप्त हो सकते हैं।
लव- पति-पत्नी के बीच रोमांटिक संबंध रहेंगे। प्रेम विवाह के इच्छुक लोगों को भी कोई शुभ समाचार मिल सकता है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। चिंता ना करें। अपना इम्यून सिस्टम मजबूत बनाकर रखें।

सिंह – पॉजिटिव- इस सप्ताह अपने आसपास की परिस्थितियों में कुछ बदलाव महसूस करेंगे। और इन बदलाव का आपके व्यक्तित्व पर सकारात्मक प्रभाव भी पड़ेगा। सिर्फ आपको अपनी ऊर्जा एकत्रित करके दोबारा से नई नीतियां बनाने की जरूरत है।
नेगेटिव- किसी भी वरिष्ठ तथा सम्मानित व्यक्ति के साथ वाद-विवाद या मतभेद ना उत्पन्न होने दे। ध्यान रखें कि मेहनत करने पर ही भाग्य आपका सहयोग करेगा। किसी भी प्रकार की बहस या गपशप करने में ऊर्जा व्यर्थ ना करके अपने महत्वपूर्ण कार्यों की तरफ ध्यान केंद्रित रखें।
व्यवसाय- इस सप्ताह व्यवसाय में कुछ सकारात्मक तथा फायदेमंद गतिविधियां रहेगी। बीमा, इनकम टैक्स आदि जैसे क्षेत्रों में कोई बेहतरीन उपलब्धि मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों के ऊपर कार्यभार की अधिकता रहेगी परंतु साथ ही कोई महत्वपूर्ण अथॉरिटी भी मिल सकती है।
लव- घर-परिवार में वाद-विवाद जैसी स्थिति न उत्पन्न होने दे। पति-पत्नी आपसी सहयोग द्वारा वातावरण को शांतिपूर्ण बनाकर रखें।
स्वास्थ्यः स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा। फिर भी अपने खानपान व दिनचर्या को व्यवस्थित बनाकर रखना अति आवश्यक है।

कन्या – पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से चल रही अत्यधिक व्यस्तता के कारण शांति पाने के लिए किसी एकांत वातावरण में समय व्यतीत करें। इसे आप दोबारा अपने अंदर नई ऊर्जा का संचार महसूस करेंगे। अगर वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं तो समय अनुकूल है।
नेगेटिव- कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय अच्छी तरह सोच-विचार अवश्य करें। खासतौर पर किसी कागज या दस्तावेज पर बिना पढ़े लिखे हस्ताक्षर ना करें। इस समय कोई भी यात्रा करना आपके लिए उचित नहीं रहेगा।
व्यवसाय- व्यवसाय में विस्तार संबंधी योजनाएं सफल रहेंगी। जिसमें गंभीरता और संजीदगी से अपने कार्यों को अंजाम दें। चिटफंड कंपनियों में निवेश करने के लिए समय प्रतिकूल है, इसलिए कोई भी निर्णय लेने में सावधानी बरतें।
लव- पति-पत्नी के बीच खट्टी-मीठी नोकझोंक उनके संबंधों में और अधिक नजदीकियां लाएगी। घर का वातावरण खुशनुमा व सुखद बना रहेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही ना बरतें। तथा अत्यधिक ठंड से अपना भरपूर बचाव करें।

तुला – पॉजिटिव- इस समय लाभदायक ग्रह गोचर चल रहा है। इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है परंतु इससे संबंधित कोई भी कार्य करने से पहले अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। तथा महत्वपूर्ण संपर्क स्थापित होने से आत्मविश्वास भी बढ़ेगा।
नेगेटिव- अपने स्वभाव को बहुत ही सौम्य और मधुर बनाकर रखें। गुस्से और अहम की वजह से कार्य बिगड़ भी सकते हैं। कुछ समय आत्म मनन में भी अवश्य लगाएं। ध्यान रखें कि माता-पिता के स्वाभिमान को किसी प्रकार की ठेस ना पहुंचे।
व्यवसाय- व्यवसाय में भरपूर ऑर्डर मिलेंगे। कर्मचारी तथा स्टाफ पूरे मनोयोग से कार्य को गति देंगे। परंतु किसी को भी माल उधार देते समय पेमेंट की वापसी अवश्य सुनिश्चित कर लें। सरकारी सेवारत व्यक्ति कोई भी गैरकानूनी काम में ना पड़ें।
लव- घर में संबंधियों का आगमन होगा। तथा आपसी मेल-मिलाप पारिवारिक वातावरण को खुशनुमा व आनंदित बनाकर रखेगा।
स्वास्थ्य- शरीर में त्वचा संबंधी कोई एलर्जी की दिक्कत आ सकती है। परंपरागत तरीके के इलाज को विशेष महत्व दें।

वृश्चिक – पॉजिटिव- यह सप्ताह सोच-विचार तथा आत्म निरीक्षण करने का है। अचानक ही कोई असंभव कार्य संभव हो सकता है। आप अपनी कुशलता व समझदारी द्वारा सुखद परिणाम प्राप्त करने में सक्षम रहेंगे। फोन द्वारा कोई महत्वपूर्ण जानकारी भी मिल सकती है।
नेगेटिव- ध्यान रखें कि अहम और अति आत्मविश्वास आप पर हावी ना रहे। घर में भाइयों के साथ किसी प्रकार का वाद-विवाद संभव है। परंतु आप अपनी व्यवहार कुशलता द्वारा उसे निपटाने में सक्षम अवश्य रहेंगे।
व्यवसाय- पार्टनरशिप संबंधी व्यवसाय में अभी गतिविधियां कुछ धीमी ही रहेंगी। परंतु चिंता ना करें, समय अनुसार सब ठीक हो जाएगा। किसी भी पार्टी के साथ डील करते समय भावुक होकर कोई भी निर्णय ना लें। ऑफिस का माहौल शांतिपूर्ण बना रहेगा।
लव- पति-पत्नी के बीच आपसी सामंजस्य बना रहेगा। तथा परिवार के साथ कोई मनोरंजन या गेट-टुगेदर संबंधी योजना बन सकती है।
स्वास्थ्य- अत्यधिक ठंड का प्रभाव स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। सावधान रहें तथा अपना बचाव अवश्य करें।

धनु – पॉजिटिव– जीवन के प्रति सकारात्मक रवैया आपके विश्वास और आत्मबल को और अधिक बढ़ाएगा। लाभ के नए स्रोत बनेंगे। अचानक ही कुछ ऐसे लोगों से मुलाकात होगी, जो आपकी उन्नति में सहायक रहेगी। मन मुताबिक बात हो जाने से बहुत अधिक प्रसन्नता भी बनी रहेगी।
नेगेटिव- अपने ऊपर काम का अधिक बोझ ले लेना आपके लिए ही परेशानी का कारण बन सकता है तथा दिनचर्या भी अस्त-व्यस्त हो जाएगी। बेहतर है कि सप्ताह की शुरुआत में अपने महत्वपूर्ण कार्यों को पहले पूरा करें। किसी रिश्तेदार के साथ किसी तरह की वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है।
व्यवसाय- इस सप्ताह ग्रह स्थिति पूरी तरह आपके पक्ष में है। उन्नति के नए-नए अवसर प्राप्त होने वाले हैं। परंतु स्टाफ की गतिविधियों को नजरअंदाज ना करें, क्योंकि जरा सी गलती से बड़ा नुकसान हो सकता है। कोई पार्टनरशिप संबंधी डील आपके लिए फायदेमंद रहेगी।
लव- पारिवारिक वातावरण सुखद बना रहेगा। घर परिवार में आपका मान-सम्मान तथा आपके प्रति विश्वास बढ़ेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु बहुत अधिक दिमागी कार्य करने की वजह से सिर में दर्द या भारीपन जैसी समस्या रह सकती है।

मकर – पॉजिटिव- यह समय आत्ममंथन तथा आत्म विश्लेषण का है। दूसरों के प्रभाव में ना आएं। अपने उसूलों और सिद्धांतों के अनुसार कार्य करें। आपको वैसे ही सफलता मिलेगी। विद्यार्थियों के लिए नौकरी अथवा इंटरव्यू आदि में सफलता के योग बन रहे हैं।
नेगेटिव- आपकी किसी महत्वपूर्ण वस्तु के खोने या चोरी होने जैसी आशंका बन रही है। अपनी चीजों की संभाल स्वयं करें। बनते कार्यों में कुछ व्यवधान आ सकते हैं। परंतु तनाव लेने की अपेक्षा समस्याओं का हल निकालने का प्रयास करें।
व्यवसाय – इस सप्ताह व्यवसाय संबंधी बाहरी गतिविधियों पर अधिक ध्यान दें। आय का कोई नया स्रोत बनेगा। किसी कर्मचारी की गलती की वजह से कोई काम खराब हो सकता है। बेहतर होगा कि सभी गतिविधियां अपनी निगरानी में ही करवाएं।
लव- इस समय वैवाहिक जीवन तथा प्रेम संबंध दोनों में ही किसी प्रकार की गलतफहमी उत्पन्न हो सकती हैं। विवेक से काम लें तथा लोगों की बातों में ना आएं।
स्वास्थ्य- किसी-किसी समय अकारण ही गुस्सा और तनाव हावी रहेंगे। मेडिटेशन करें। तथा कुछ समय स्वयं के साथ अकेले में भी व्यतीत करें।

कुम्भ – पॉजिटिव- समान विचारधारा वाले लोगों से संपर्क बनेंगे। आपके किसी खास हुनर तथा नॉलेज की तारीफ होगी। युवाओं की कोई उत्तम प्रतिभा उभरकर लोगों के सामने आएगी। राजकीय कार्यों को पूरा करने के लिए समय उत्तम है।
नेगेटिव- सावधान रहें, कि पैसा आने से पहले जाने का रास्ता भी तैयार रहेगा। इसलिए फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखें। इस समय किसी भी अनचाही यात्रा से परहेज करें, इससे सिर्फ थकान और समय की बर्बादी के अलावा कुछ हासिल नहीं होगा।
व्यवसाय- साझेदारी संबंधी व्यवसाय में कुछ गलतफहमी तथा वैचारिक मतभेद के कारण काम में अवरोध की स्थिति रहेगी। नौकरी में कार्यभार बढ़ने से मन मस्तिष्क में तनाव रहेगा। बेहतर होगा कि अपने कार्यभार को दूसरों के साथ बांटने का प्रयास करें।
लव- घर में सुख-शांति भरा वातावरण रहेगा। प्रेम प्रसंगों के अवसर बनेंगे। परंतु उनका असर अपने व्यवसाय पर ना प़ड़ने दें।
स्वास्थ्य- पिछले कुछ समय से चल रही स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से राहत मिलेगी। और स्वयं को ऊर्जावान महसूस करेंगे।

मीन – पॉजिटिव- इस सप्ताह राजनैतिक और सामाजिक गतिविधियों के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा। किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग भी आपके मनोबल को और बढ़ाएगा। कोई काम अचानक ही बन सकता है। जिससे आप विजय हासिल करने जैसी खुशी महसूस करेंगे।
नेगेटिव- अपने अधिकतर महत्वपूर्ण काम सप्ताह के पूर्वार्ध में ही निपटाने की कोशिश करें। क्योंकि दोपहर बाद आपकी कोई योजना विफल भी होने की आशंका है। किसी की सलाह का अनुसरण करने से पहले उसके बारे में अच्छी तरह सोच-विचार अवश्य कर लें।
व्यवसाय- इस सप्ताह ग्रह स्थितियां आपके पक्ष में है। आपको बेहतरीन अनुबंध प्राप्त होने वाले हैं। लेकिन अपने काम की क्वालिटी को और अधिक बेहतर करने की जरूरत है। अधीनस्थ कर्मचारियों के बीच आपका वर्चस्व बना रहेगा।
लव- जीवनसाथी तथा परिवार के लोगों का पूर्ण सहयोग रहेगा। व्यर्थ के प्रेम संबंधों में अपना समय बर्बाद ना करें।
स्वास्थ्य- जोड़ों अथवा घुटनों में दर्द की समस्या बढ़ सकती है। बादी प्रकृति के खानपान से परहेज करें। और व्यायाम के लिए अवश्य समय निकालें।

खबरें और भी हैं…



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *