Ratan Tata ने ‘ऑनलाइन बुलिंग’ के खिलाफ लिखा ऐसा पोस्ट, जमकर हो रही तारीफ, लोग बोले- ‘सर, आप महान हो…’

सोशल मीडिया पर ऑनलाइन बुलिंग (Online Bullying) के खिलाफ आवाज उठाने के लिए रतन टाटा (Ratan Tata) की खूब तारीफ हो रही है. रतन टाटा के इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. और लोग इनकी खूब तारीफ कर रहे हैं.ट्विटर (Twitter) ने एक अनऑफिशियल सर्वे करवाया, जिसमें भारत के “cleanest” promoter लिस्ट में रतन टाटा (Indian Industrialist Ratan Tata) ने सबको पीछे कर दिया और यह टैग अपने नाम किया. सोशल मीडिया पर ऑनलाइन बुलिंग (Online Bullying) के खिलाफ आवाज उठाने के लिए रतन टाटा (Ratan Tata) की खूब तारीफ हो रही है. जिसमें उन्होंने लिखा कि सोशल मीडिया पर इन दिनों लोग अलग-अलग समुदाय में बंटे हुए हैं और एक दूसरे को नीचा दिखाने का काम करते हैं. रतन टाटा के इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. और लोग इनकी खूब तारीफ कर रहे हैं.

 रतन टाटा यही नहीं रूके उन्होंने अपने पोस्ट में इस बात को भी शामिल किया है कि सोशल मीडिया यूजर एक दूसरे के साथ अच्छा व्यवहार करें और एक दूसरे को परेशान करने के बजाय एक दूसरे का सपोर्ट करें. आपको बता दें कि उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा है, ”यह साल हम सब के लिए काफी कठिनाई से भरा है. मैं देख रहा हूं कि सोशल मीडिया पर लोग एक दूसरे को दुखी और परेशान करने में ही लगे हुए हैं. एक दूसरे को नीचा दिखाने और हर बात पर जजमेंटल कमेंट करने में लगे हुए हैं. मेरा मानना है कि यह साल दूसरे सालों से ज्यादा खतरनाक है ऐसे में आपको एक दूसरे को नीचा दिखाने के बजाय एक दूसरे का साथ देना चाहिए और इस संकट की घड़ी में सोशल मीडिया के जरिए एक दूसरे को धैर्य बंधाने का काम करना चाहिए.”

ट्विटर (Twitter) ने एक अनऑफिशियल सर्वे करवाया, जिसमें भारत के “cleanest” promoter लिस्ट में रतन टाटा (Indian Industrialist Ratan Tata) ने सबको पीछे कर दिया और यह टैग अपने नाम किया. सोशल मीडिया पर ऑनलाइन बुलिंग (Online Bullying) के खिलाफ आवाज उठाने के लिए रतन टाटा (Ratan Tata) की खूब तारीफ हो रही है. जिसमें उन्होंने लिखा कि सोशल मीडिया पर इन दिनों लोग अलग-अलग समुदाय में बंटे हुए हैं और एक दूसरे को नीचा दिखाने का काम करते हैं. रतन टाटा के इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. और लोग इनकी खूब तारीफ कर रहे हैं.

 रतन टाटा यही नहीं रूके उन्होंने अपने पोस्ट में इस बात को भी शामिल किया है कि सोशल मीडिया यूजर एक दूसरे के साथ अच्छा व्यवहार करें और एक दूसरे को परेशान करने के बजाय एक दूसरे का सपोर्ट करें. आपको बता दें कि उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा है, ”यह साल हम सब के लिए काफी कठिनाई से भरा है. मैं देख रहा हूं कि सोशल मीडिया पर लोग एक दूसरे को दुखी और परेशान करने में ही लगे हुए हैं. एक दूसरे को नीचा दिखाने और हर बात पर जजमेंटल कमेंट करने में लगे हुए हैं. मेरा मानना है कि यह साल दूसरे सालों से ज्यादा खतरनाक है ऐसे में आपको एक दूसरे को नीचा दिखाने के बजाय एक दूसरे का साथ देना चाहिए और इस संकट की घड़ी में सोशल मीडिया के जरिए एक दूसरे को धैर्य बंधाने का काम करना चाहिए.”

यह समय एकजुट होकर रहने का है. इसलिए आपस में एकता बनाए रखें और प्यार फैलाए न कि कड़वाहट. जैसा कि आप जानते हैं कि पूरी दुनिया में कोरोनावायरस का कहर जारी है, भारत भी इस मुसीबत से जूझ रहा है. सिर्फ इतना ही नहीं कोरोनावायरस की वजह से लाखों लोग अपनी नौकरी गंवाकर घर बैठे हुए हैं. भारत के लिए तो मुसीबत और दोगुनी है क्योंकि यहां कुछ महीनों से तूफान और टिड्डों का अटैक भी जारी है.

मैं कामना करता हूं कि इस संकट की घ़ड़ी में एक दूसरे को नीचा गिराने से अच्छा का एक दूसरे का साथ दें, मदद करें …. कोशिश करें कि आपकी वजह से किसी व्यक्ति को तकलीफ न हो. रतना टाटा आगे कहते हैं कि मैं सोशल मीडिया पर उतना एक्टिव नहीं हूं लेकिन मैं कामना करूंगा कि यह एक ऐसी जगह बने जहां लोग एक दूसरे की टेंशन बांटे न कि बढ़ाए. एक दूसरे से दूर रहने के बावजूद एक दूसरे के दुख को समझे और उसे कम करने की कोशिश करें. एक दूसरे के प्रति सहानुभूती दिखाए… और एकता फैलाए…  न कि करवाहट और एक दूसरे को परेशान करें.

Credit:

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

On Key

Related Posts

पावर कट से थमी मुंबई की रफ़्तार

लखनऊ : मानसिक विक्षिप्त महिला ने बच्ची को जन्म दिया पुलिस ने पहुंचाया अस्पताल

लखनऊ में सड़कों पर घूमने वाली मानसिक विक्षिप्त महिला ने बच्ची को जन्म दिया है। महिला सड़क पर प्रसव पीड़ा से तड़प रही थी। राहगीर

Foreign minister

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा ,भारत की उत्तरी सीमा पर चीन ने तकरीबन 60,000 सैनिकों की तैनाती,

वाशिंगटन : LAC पर भारत और चीन के मध्य  सीमा तनाव जारी है. सीमा पर गतिरोध के बीच चीन ने वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर 60,000 से

पश्चिम बंगाल : BJP की विरोध यात्रा में प्रदर्शन, पुलिस और कार्यकर्ताओ के बीच झड़प , लाठीचार्ज

पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं की हत्‍या के विरोध में आज गुरुवार को राज्‍य समेत राजधानी कोलकाता में ‘नबन्ना चलो’ आंदोलन

लखनऊ के गोमती नगर इलाके की घटना फूड इंस्पेक्टर के घर डकैतों ने मारा लम्बा हाथ

– किसी भी सीसीटीवी में कैद नहीं हुई बदमाशों की तस्वीर – पुलिस ने आस-पास के कई संदिग्ध और लोकल बदमाशों को लिया हिरासत में

subscribe to our 24x7 Khabar newsletter