Lockdown: रमजान में मुस्लिमों को राशन बांट रहा आरएसएस

मेरठ: कोरोना महामारी के चलते मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने अपने मार्गदर्शक और आरएसएस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य डॉक्टर इंद्रेश कुमार के आह्वान पर मेरठ प्रांत के सभी जिलों में रमजान को देखते हुए राशन वितरण की व्यवस्था शुरू कराई है। इसका मकसद है कि कोई जरूरतमंत, गरीब और बेसहारा भूखा न रहे।

आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार ने मेरठ प्रांत में सेवा कार्य शुरू करने का आह्वान प्रांत संयोजक कदीम आलम और सेंट मोमिना स्कूल ग्रुप के चेयरपर्सन सैयद शाह फैसल से किया था। सैयद शाह फैसल ने मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मेरठ प्रांत संयोजक कदीम आलम को गरीबों की मदद के लिए सूखा राशन बांटने की किट मुहैया कराईं। सेंट मोमिना स्कूल ग्रुप के चेयरपर्सन सैयद शाह फैसल का कहना है कि हम एक दूसरे की धार्मिक, सामाजिक भावनाओं का ख्याल रखें। किसी वर्ग विशेष या समाज की भावनाएं आहत होने वाला काम न करें।

फैसल ने प्रबुद्ध लोगों से अपने आसपास जरूरतमंदों का ख्याल रकने की अपील की। उन्होंने कहा कि रमजान माह में जरूरतमंदों को कोई परेशानी ना हो। वहीं कदीम आलम का कहना है कि देश जिस दौर से गुजर रहा है, ऐसे में नफरत, द्वेष और असहनशीलता के माहौल नहीं बल्कि वसुदेव कुटुंबकम पर आगे बढ़ने का वक्त हैं। इसलिए रमजान माह में जरूरतमंदों को जरूरत पूरी करने की एक कोशिश राशन वितरण का काम हैं।

Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *