Most Popular

Social Media

Get The Latest Updates

Subscribe To Our Weekly Newsletter

No spam, notifications only about new products, updates.

Shahrukh Khan MS Dhoni | Dainik Bhaskar News Headlines; IMF Latest Projections For India Economy, Aryan Khan Drugs Party Case, Pakistani Terrorist Arrested From Delhi | दुनिया में सबसे तेज बढ़ेगी भारत की इकोनॉमी, शाहरुख के बेटे की जमानत पर फैसला आज और दिल्ली में आतंकी की गिरफ्तारी से खुलेंगे कई राज


  • Hindi News
  • National
  • Shahrukh Khan MS Dhoni | Dainik Bhaskar News Headlines; IMF Latest Projections For India Economy, Aryan Khan Drugs Party Case, Pakistani Terrorist Arrested From Delhi

19 मिनट पहले

नमस्कार,
आज बुधवार है, तारीख 13 अक्टूबर 2021; आश्विन मास, शुक्ल पक्ष और अष्टमी तिथि

सबसे पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर

  1. कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलेगा।
  2. IPL का दूसरा क्वालिफायर मैच दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला जाएगा।
  3. ड्रग्स केस में फंसे शाहरुख खान के बेटे आर्यन की जमानत पर सुनवाई होगी।
  4. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 100 लाख करोड़ का नेशनल मास्टर प्लान गति शक्ति लॉन्च करेंगे।

अब कल की प्रमुख खबरें, जो आपको अपडेट रखेंगी

1. अगले साल भारत की इकोनॉमी 8.5% की तेजी से बढ़ेगी, IMF का अनुमान
अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) का मानना है कि भारत की इकोनॉमी दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ेगी। उसने भारतीय अर्थव्यवस्था में साल 2021 में 9.5% और 2022 में 8.5% की ग्रोथ रेट का अनुमान जताया है। 2022 में चीन 5.6 और अमेरिका 5.2% की रफ्तार से तरक्की करेंगे। यानी दोनों बड़े देश इस मामले में भारत से काफी पीछे रहेंगे।
पढ़ें पूरी खबर…

2. 10 साल से ज्यादा वक्त से भारत में रह रहा पाकिस्तानी आतंकी अरेस्ट

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लक्ष्मीनगर इलाके से एक पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया है। वह 10 साल से ज्यादा वक्त से भारत में रह रहा था। आतंकी का नाम मोहम्मद असरफ है। वह पाकिस्तान के पंजाब के नरोवाल का रहने वाला है। गिरफ्तारी के बाद असरफ को कोर्ट में पेश किया गया। पटियाला हाउस कोर्ट ने उसे 14 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है।
पढ़ें पूरी खबर…

3. इजराइली पत्रकार का दावा- डॉ. खान के मंसूबे पता होते, तो मोसाद उन्हें मार देती
इजराइल के एक खोजी पत्रकार योस्सी मेलमैन ने कहा कि अगर पाकिस्तान के परमाणु वैज्ञानिक डॉ. अब्दुल कदीर खान के गलत मंसूबों का पहले पता चल गया होता तो देश की खुफिया एजेंसी मोसाद उन्हें मार चुकी होती। हारेज ने एक आर्टिकल में लिखा कि खान ने परमाणु बम बनाने से जुड़ी जानकारी चोरी की और उन देशों को बेच दिया जो हमारे लिए खतरा हो सकते हैं।
पढ़ें पूरी खबर…

4. 5 महीने के निचले स्तर पर पहुंची रिटेल महंगाई, सब्जियों के दाम 22% गिरे
सितंबर में रिटेल महंगाई दर गिरकर 5 महीने में सबसे कम रही। अगस्त में 5.3% रही यह दर पिछले महीने 4.35% पर आ गई। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, इस दौरान सब्जियों की कीमतें 22% गिर गईं। अच्छी बात यह है कि सितंबर में खाने-पीने के सामान में भी महंगाई कम हुई है। अगस्त में 3.11% रहा फूड इन्फ्लेशन पिछले महीने 0.68% पर आ गया।
पढ़ें पूरी खबर…

5. टीम इंडिया के मेंटर की भूमिका के लिए कोई फीस नहीं लेंगे माही
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टी-20 वर्ल्ड कप में टीम के साथ बतौर मेंटर नजर आएंगे। हालांकि वे इसके लिए BCCI से कोई फीस नहीं लेंगे। BCCI के सचिव जय शाह ने यह जानकारी दी है। 17 अक्टूबर से ओमान और UAE के मैदानों पर टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होगा। टीम के साथ धोनी का जुड़ना भारत की दावेदारी को मजबूत करने वाला कदम माना जा रहा है।
पढ़ें पूरी खबर…

6. 4 दिन से आर्यन ने नहीं खाया खाना, जेल के अफसर परेशान
शाहरुख खान का बेटा आर्यन 8 अक्टूबर से आर्थर रोड जेल में बंद है। जेल सूत्रों के मुताबिक, आर्यन ने जेल में आने के बाद से ही खाना नहीं खाया है। वे पिछले 4 दिनों से कैंटीन से खरीदे बिस्किट ही खा रहे हैं। जेल के अधिकारी और कर्मचारी उन्हें लगातार समझा रहे हैं, लेकिन वे भूख नहीं लगने की बात कहते हुए कुछ भी खा नहीं रहे हैं। आर्यन की जमानत पर आज सुनवाई होनी है।
​​​​​​​पढ़ें पूरी खबर…

7. भागवत बोले- सावरकर को बदनाम करने की मुहिम चल रही है

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत का कहना है कि वीर सावरकर को लेकर आज के भारत में जानकारी का अभाव है। स्वतंत्रता के बाद से ही वीर सावरकर को बदनाम करने की मुहिम चली है। इसके बाद स्वामी विवेकानंद, स्वामी दयानंद सरस्वती और योगी अरविंद को बदनाम करने का नंबर लगेगा, क्योंकि सावरकर इन तीनों के विचारों से प्रभावित थे।
​​​​​​​पढ़ें पूरी खबर…

8. बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन को मंजूरी पर कन्फ्यूजन
देश में बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा। खबर आई थी कि केंद्र सरकार की एजेंसी ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने 2 से 18 साल के बच्चों के वैक्सीनेशन के लिए स्वदेशी कोवैक्सिन को मंजूरी दे दी है। बाद में खुद स्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉ. भारती प्रवीण पवार ने कहा कि अभी इस पर काम ही चल रहा है। मुझे लगता है कुछ कन्फ्यूजन हो रहा है।
​​​​​​​पढ़ें पूरी खबर…

कुछ अहम खबरें, सिर्फ हेडलाइन में

  1. यूजर्स को जीमेल में लॉग इन और एक्सेस करने में परेशानी आई, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #GmailDown
  2. कोयले की कमी और बिजली संकट की खबरों के बीच शाह ने संभाला मोर्चा, ऊर्जा और कोयला मंत्री के साथ मीटिंग की
  3. लखीमपुर में हुई अरदास में प्रियंका गांधी पहुंचीं, लेकिन मंच पर नेताओं को नहीं मिली जगह; 18 को ट्रेन रोकेंगे किसान

आज के दिन इतिहास में क्या हुआ था
आज ही के दिन भारतीय सिनेमा के कोहिनूर किशोर कुमार ने दुनिया को अलविदा कहा था। अभिनेता, संगीतकार, गायक, लेखक, निर्देशक और निर्माता किशोर कुमार का असली नाम आभास कुमार गांगुली था। उनके करियर की शुरुआत बतौर अभिनेता फिल्म शिकारी (1946) से हुई थी। उन्हें पहली बार गाने का मौका मिला 1948 में बनी फिल्म जिद्दी में। इसमें किशोर ने देव आनंद के लिए गाना गाया। किशोर कुमार केएल सहगल के जबरदस्त प्रशंसक थे, इसलिए उन्होंने यह गीत उनकी शैली में ही गाया। उन्होंने राजेश खन्ना के लिए 92 फिल्मों में रिकॉर्ड 245 गाने गाए थे।

और अब आज का विचार
हमारा फ्यूचर इस बात से तय होगा कि हम उस तक पहुंचने के लिए मौजूदा चीजों को किस तरह चैलेंज करते हैं – सोइचिरो होंडा, होंडा मोटर्स के फाउंडर

आपका दिन शुभ हो, कल फिर मिलेंगे…

खबरें और भी हैं…



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *