Most Popular

Social Media

Get The Latest Updates

Subscribe To Our Weekly Newsletter

No spam, notifications only about new products, updates.

Shibhendu Adhikari to file nomination from Nandigram seat today; Three Union ministers will remain present; Jankinath temple will be blessed before filling the form | शुभेंदु अधिकारी ने नामांकन से पहले भरी हुंकार, कहा – ममता बनर्जी मुकाबले से बाहर, बंगाल चुनाव BJP जीत रही है


  • Hindi News
  • National
  • Shibhendu Adhikari To File Nomination From Nandigram Seat Today; Three Union Ministers Will Remain Present; Jankinath Temple Will Be Blessed Before Filling The Form

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नंदीग्राम19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम के जानकीनाथ मंदिर में हवन करते हुए। नॉमिनेशन के दौरान उनके साथ 3 केंद्रीय मंत्री मौजूद रहेंगे। - Dainik Bhaskar

शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम के जानकीनाथ मंदिर में हवन करते हुए। नॉमिनेशन के दौरान उनके साथ 3 केंद्रीय मंत्री मौजूद रहेंगे।

पश्चिम बंगाल के चुनाव में इस बार सबसे चर्चित सीट नंदीग्राम से भाजपा के शुभेंदु अधिकारी थोड़ी देर में नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन दाखिल करने से पहले शुभेंदु ने हुंकार भरी। उन्होंने कहा- ममता बनर्जी मुकाबले से बाहर हैं। बंगाल चुनाव BJP जीत रही है। मुझे विश्वास है, जनता हमारा साथ देगी। बंगाल की जनता असली विकास चाहती है, इसलिए वह बीजेपी को जिताएगी। भाजपा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में 18 सीटें जीती थीं और इस बार भी जनता स्पष्ट बहुमत से हमारी सरकार बनाएगी।

इससे पहले शुभेंदु ने नंदीग्राम के सिंहबाहिनी मंदिर पहुंचकर पूजा की। इसके बाद वे सोना छुड़ा के जानकीनाथ मंदिर पहुंचे, यहां उन्होंने हवन भी किया। नॉमिनेशन के दौरान शुभेंदु के साथ तीन केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, बाबुल सुप्रियो और धर्मेंद प्रधान मौजूद रहेंगे। नंदीग्राम में शुभेंदु का मुकाबला मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से है।

शुभेंदु बोले- नंदीग्राम के लोगों से पुराना रिश्ता है
नॉमिनेशन फाइल करने जाते हुए शुभेंदु अधिकारी रास्ते में स्थानीय लोगों से मिले। उन्होंने कहा, ‘नंदीग्राम के लोगों से मेरा पुराना रिश्ता है। ममता बनर्जी नंदीग्राम के लोगों को 5 साल में चुनाव के समय ही याद करती हैं। मैं ममता को हरा दूंगा। मैं भी अपना नामांकन दाखिल कर रहा हूं। मैं नंदीग्राम का मतदाता हूं।’

शहीद वेदी पर शुभेंदु अधिकारी स्थानीय लोगों से भी मिले।

शहीद वेदी पर शुभेंदु अधिकारी स्थानीय लोगों से भी मिले।

शुभेंदु ने शहीद वेदी को प्रणाम किया, केंद्रीय मंत्री ने क्रांतिकारी हाजरा को दी श्रद्धांजलि

शुभेंदु ने जानकी मंदिर जाते समय रास्ते में शहीद वेदी को भी प्रणाम किया। इसे 2007 में नंदीग्राम आंदोलन में हुई लोगों की मौत की याद में बनवाया गया था। शुभेंदु अधिकारी ने कहा- यह शहीद वेदी मैंने बनवाई है। इनके अलावा नामांकन में शामिल होने पहुंचे केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने स्वतंत्रता संग्राम में भाग लेने वाले क्रांतिकारी मतंगिन हाजरा को भी श्रद्धांजलि अर्पित की।

नामांकन में शामिल होने पहुंचे केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान।

नामांकन में शामिल होने पहुंचे केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान।

10 मार्च को ममता बनर्जी ने किया था नामांकन दाखिल

इससे पहले बुधवार को ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से नामांकन दाखिल किया था। नामांकन करने से पहले ममता ने भी नंदीग्राम के शिव मंदिर में पूजा-अर्चना की थी। ममता बुधवार को ही नंदीग्राम में धक्का लगने से घायल हो गई थीं। उनके पैर में चोट लगी है। इसके बाद उन्हें कोलकाता के SSKM हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

इस घटना के बाद ममता ने कहा था कि किसी ने उन्हें धक्का दिया, इसी वजह से पैर में चोट लगी। ममता ने कहा, ‘4-5 लोगों ने गाड़ी एकदम बंद कर दी। मुझे बहुत चोट लग गई। वहां स्थानीय पुलिस का कोई भी बंदा नहीं था। किसी की साजिश जरूर है। यह जानबूझकर किया गया है।’

चुनाव आयोग की टीम आज घटनास्थल का दौरा करेगी
ममता ने अस्पताल से ही अपने समर्थकों को एक वीडियो जारी किया था। इसमें उन्होंने कहा था कि हमले में उन्हें काफी गंभीर चोटें आई हैं। हाथ-पैर में काफी दर्द हो रहा है। वे 2-3 दिनों में अस्पताल ने बाहर आएंगी और व्हीलचेयर पर चुनाव प्रचार करेंगी। उन्होंने पार्टी के समर्थकों से शांत रहने की अपील भी की। उधर, चुनाव आयोग की टीम आज शाम नंदीग्राम के उस घटनास्थल का दौरा करेगी। बंगाल के मुख्य सचिव की टीम भी उस जगह पहुंचेगी जहां ममता बनर्जी घायल हुईं थीं।

2016 में नंदीग्राम से ही जीते थे शुभेंदु
2016 विधानसभा चुनाव में शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम से चुनाव जीता था। उस वक्त वे तृणमूल में थे, लेकिन इस बार भाजपा प्रत्याशी हैं और ममता बनर्जी के खिलाफ मैदान में हैं।

बंगाल में 8 फेज में चुनाव
पश्चिम बंगाल की कुल 294 विधानसभा सीटों के लिए इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होनी है। काउंटिंग 2 मई को होगी।

खबरें और भी हैं…



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *